Tuesday, February 13, 2024

अमेरिका में इंटरनेट की स्पीड कितनी है । 7G नेटवर्क देश का नाम । 6G नेटवर्क देश का नाम । 5G नेटवर्क देश का नाम । 10G नेटवर्क देश का नाम । 8g नेटवर्क देश का नाम । भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च तिथि । 20g नेटवर्क देश

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तो एक बार फिर से सवागत है। आपका VermaNews में आज हमलोग जानेगे। की  अमेरिका में इंटरनेट की स्पीड कितनी है । 7G नेटवर्क देश का नाम । 6G नेटवर्क देश का नाम । 5G नेटवर्क देश का नाम । 10G नेटवर्क देश का नाम । 8g नेटवर्क देश का नाम । किस देश में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड आती है । 20g नेटवर्क देश कोंन सा है। 

अमेरिका में इंटरनेट की स्पीड कितनी है । 7G नेटवर्क देश का नाम । 6G नेटवर्क देश का नाम । 5G नेटवर्क देश का नाम । 10G नेटवर्क देश का नाम । 8g नेटवर्क देश का नाम । भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च तिथि । 20g नेटवर्क देश

ये सभी जानकारी आपको में इस blogg में बताने वाले है। जिससे आपको high speed किस देश मे internet चल रहा है। ये आपको पता चल सके। जिसका पूरी सूची में आपको समझाने वाले है। तो पोस्ट को बिल्कुल अंत तक जरूर पढ़ें। तो चलिए शुरू करते है। 


 जापान में 7G परीक्षण ।  6G नेटवर्क देश का नाम

दोस्तो Internet ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। जहाँ एक ओर भारत मे 5G आने वाला है। वही दूसरी ओर चीन और Amrica में 6G की Testing शुरू हो गयी है। लेकिन जापान एक ऐसा कारनामा किया है। जिससे सुनने के बाद आपलोग भी हैरान रह जाएंगे। 


जापान के National Institute of information and communication technology की लैब में Testing के दौरान Internet of Speed 319 mbps Per Second आयी है। इसने पुराने record तोड़ दिए है। इसकी Speed की अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है। 


की 1 Secound में 1 User 57000 हजार से ज्यादा filme download कर सकता है। दोस्तो अगर आपको भी इसी Speed मिल जाये तो आप क्या करेंगे। comment box में जरूर लिखे। 


    भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च तिथि

भारत मे दुनिया के सबसे ज्यादा Mobile user है। यहाँ पर Mobile Data ओर Internet Plans भी दुनिया के 2 रे देशों के मुकालबे काफी सस्ते है। लेकिन अगर हम भारत मे Internet Speed की बात करे। तो भारत इस मामले में काफी पीछे है। 


Internet Speed के मामले में भारत का Number बहुत पीछे आता है। भारत मे अभी हम 4G Network यूज़ करते है। जहाँ की दुनिया के कई देश 5G Network का इस्तेमाल करने लगे है। भारत मे 5G इस्तेमाल करने की बात को तो छोड़िए। यहाँ पर इसके लिए जरूरी ढांचा तैयार होने में ही 2022 का वक्त लगना तय है। 


अब दुनिया 5G Network का इस्तेमाल कर रहे है। और भारत में 4G Network का इस्तेमाल हो रहा है। इस लिहाज से हम Internet Speed के मामले में बहुत पीछे है। 


Open Singnal ने 5G Internet Speed से जुड़े यूज़र्स Experience का विशेलेशन किया है। Open Singal ने चीन को छोड़ कर एशिया ,यूरोप , मिडिल स्टोर , नार्थ अमरीका में Internet speed को Camper किया है। इस तुलना के बदौलत एक report तैयार की है। 


जिसमे सबसे तेज Internet Speed वाले 10 देशों की List जारी की गई। Real World के आधार पर तैयार की गई। इस Final Report में Top किया है। 


Top Ten High Internet Speed Country 

Saudi Arab :- यूज़र्स को 414.2 Mbps का Download Experience मिलता है। यहाँ यूज़र्स को 4G के मुकालबे 14.4 गुणा ज्यादा तेज Speed मिलता है। 


Step.2 South Korea में यूज़र्स को 312.7 mbps speed मिलती है। 


Step.3 Australia में यूज़र्स को 1245.7 mbps Speed मिलती है। 210.2 mbps speed के साथ


Step.4 Taywan  तद्वान चौथे number पर है। 


Step.5 Canada इस लिस्ट में 178.1 mbps के साथ canada पांचवे number पर आता है। 


Step.6 Kuwet 171.5 mbps speed के साथ कुवैत छठे number पर आता है। 


Step.7 Switch land 150.7 mbps speed के साथ स्विटलैंड सातवे number पर आता है। 


Step.8 Hong Kong 142.8 Mbps के साथ  होंग कॉन्ग 8 वे number पर आता है। 


Step.8 U.k Amrica 133.5mbps के साथ u. k 8 वे नंबर पर आता है। 


Step.9 9 we  102 Mbps के साथ । जर्मनी 10 वे नंबर पर आता है। 


हैरानी की बात ये है। कि इस list में amrica आखिरी पेदान पर है। 79.2mbps के साथ नीदरलैंड्स 11 वे नंबर पर है। 50.9 mbps के साथ amrica आखिरी पेदान पर है। 


Internet Speed के मामले में अगर भारत के बात करे। तो यहाँ पर 6 brack banks Connection से 30 से 35 mbps के बीच speed मिलती है। 


तो दोस्तो आप ये समझ गए होंगे कि कोंन से देश मे बेहतर internet speed मिलता है। इसके बारे में आपको क्या कहना है। हमे comment box में जरूर बताये। ओर ऐसे ही amezing fects के लिए हमारे blogg को subscribe जरूर करे। 


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फिर मिलंगे नई fects के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद ,,,,, 


अमेरिका में इंटरनेट की स्पीड कितनी है

7G नेटवर्क देश का नाम

6G नेटवर्क देश का नाम

5G नेटवर्क देश का नाम

10G नेटवर्क देश का नाम

जापान में 7G परीक्षण

8g नेटवर्क देश का नाम

किस देश में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड आती है

भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च तिथि

अमेरिका में कौन सा नेटवर्क चलता है

9g नेटवर्क देश का नाम

हाई स्पीड इंटरनेट इन वर्ल्ड

5G नेटवर्क लॉन्च करने वाला विश्व का पहला देश

20g नेटवर्क देश

No comments:
Write comment