Saturday, May 6, 2023

दिल्ली में कौन कौन सी जगह च * * * * होती है? । जीबी रोड के अंदर क्या होता है? । कोठे मे क्या होता है?

By:   Last Updated: in: ,


दोस्तो देश के राजधानी देल्ली कई लोगो के लिए सपनो का सहार तो है। तो कई लोगो के लिए अपने किस्मत चमकाने के आपसर पूरे देश से लोग देल्ली घूमने आते है। और यहाँ की चकचोंध में खो जाते है। परन्तु देल्ली के सारी चकचोंध तब धरे - धरे रह जाती है। जब देश के राजधानी सरेआम देह व्यापार का ढाबा बन जाता है। 

दिल्ली में कौन कौन सी जगह च * * * * होती है? । जीबी रोड के अंदर क्या होता है? । कोठे मे क्या होता है?

जी हाँ दिल्ली में सारे आम सारे आह देह व्यापार जिसपर सासन पर शासन का कोई अंकुश नहीं दिखाई दे रहे हैं। देह व्यापार के इस माया जाल के चक्कर मे कई नो जवान अपना ओर दुसरो का जीवन खतरे में डाल रहे है। कुछ लोगो की पैसा कमाने की ओर कुछ लोगो की हवस मिटाने की चाहत है।


मुंबई में वेश्यावृत्ति बाजार कहा है


कई लोगो की जिंदगी बर्वाद कर रही है। आखिर क्यों कुछ महिलाएं इस लाइन में अपने आप को झोंक रही है। क्या उनकी कोई मजबूरी है। या फिर वो अपने खुसी से ऐसा कर रही है। पैसा कमाने के लिए उन्हें ये सब आसान भाषा दिखाई देता है। 


मालूम पड़ता है आखिर इतने बड़े अस्त्र पर चलने वाले देह व्यापार का संचालन करने वाला कोंन है। जो बेखोफ होकर देश की राजधानी देल्ली में ये गोरख धंधा चला रहा है। और कोई उसे रोकता भी नही । इन सारे परोशन के उत्तर जानने के लिए जुड़े रहिए । हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक।


दिल्ली में कौन कौन सी जगह च * * * * होती है? । जीबी रोड के अंदर क्या होता है? । कोठे मे क्या होता है?

दोस्तो हमारे देश के कई बड़े शहरो में कई बड़े अत्तर पर देह वाप्यर चलाया जाता है। आपके जानकरी के लिए बता दे। 


भारत के रेड लाइट एरिया लिस्ट 

कोलकाता का सोनागाछी , इसके साथ ही पुणे के बुधवारा ओर नाकपुर का इतवारा , इत्यादि , इतना ही नही मुंबई और गुजरात में ओर देश के कई बड़े सहरो में से रेड लाइट एरिया चलाये जाते है। जिन्हें तब होती है। जब देश के राजधानी इस प्रकार खुले आम वेश्यावृत्ति वाप्यर चलाया जाता है। वो राजधानी जहाँ देश के सरकार काले कमान बैठा हुआ है। खुलेआम अपने जिस्म का सोड़ा करती हुए वुवतिया उस एरिया में दिखाई देती है।


जीबी रोड के अंदर क्या होता है? । जब रोड दिल्ली रेट लिस्

 देल्ली के GB Road पर चल रहा ये देह व्यापार काफी चालाकी से चला रहा जाता है। इन महिलाओं से contect करने के लिए बीच मे दलाल रखे होते हैं। custmer के सुबिधा के अनुसार लडकिया सफाई के लिए जाती है। और इन वापरियो की द्वारा विशेष जगह निर्धारित किया जाता है। 


जहा से इस पूरे मार्किट का संचालन किया जाता है। जिस्म बेचने के इस वापरियो लोग काफी घिनोना मानते है। लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दे। कि देश के नही बल्कि दुनिया के कई ऐसे देश है। जहाँ पर प्लास्टिक आणि देह व्यापार को सरकार मान्यता प्राप्त करती है।


क्या वेश्यावृत्ति भारत में कानूनी है?

जी हाँ दोस्तो दुनिया में कई ऐसे बड़े देश है। जहां पर प्लास्टिशन आणि देह व्यापार को गलत नही माना जाता बल्कि एसी व्यक्ति की आजादी के तहद दिखा जाता है। और हर किसी का मोनिका के रूप में ऐसे झोंक दी जाती है। लेकिन जिस देश मे प्रोतुषण को सासन की ओर से मान्यता दिया गया है। उसके पास इस वाप्यर के लिए कुछ नियम भी बनाये गए है।


कोंन से देश मे देह व्यापार लीगल है ? 

दोस्तो आपके जानकरी के लिए बता दे। कि New Zealand , Australia , Bangladesh , Belgium Brazil , Canda , Columbia , Denmark , France , Jarmani Greece , Indonesia , Netherlands जैसे ही कई देश है। जहाँ पर देह व्यापार को लीगल मानते है। 


इतना ही उनमें से कुछ देशों में देह व्यापार के वाप्यर कुछ हिट महिलाओं को सरकार की ओर से कई सारी सुभिधाएँ प्रदान की जाती है। कुछ देशों में देह के वाप्यर में उतरी हुई महिलाओं को पेंशन ओर health बने रहने के लिए सरकार के द्वारा दिया जाता है। 


भारत में वेश्यावृत्ति कानूनी सरकार क्या कहता है ? 

हालकि कई ऐसे देश है। जहाँ पर देह व्यापार को पूरी तरह से इलीगल माना जाता है। भारत उन देशों में से एक है। लेकिन वो चलता है यहाँ भी चल रहा है। देह व्यापार को लीगल मान्यता देनी चाहिए । या इसी इलीगल मनना चाहिए । इस बात को लेकर कई लोगो के मन मे अलग - अलग विचार आते है। 


कुछ लोगो का मनाना है। कि देह व्यापार को सरकार की ओर से लीगल कर देना चाहिए। ऐसे पीछे इस बात का तर्क देते है। कि ऐसा करने से समाज मे इज्जत ओर हवश भरे लोग के मन मे बशे हवस मिटती है । यदि सरकार इसे लीगल घोषित कर दिया । 


ओर इस पर प्रतिबंध लगा दे। जो समाज मे बालात्कार के प्रमाण बढ़ने लग जाएगी। हालकि ऐसा भी देखा गया है। कि जितनी ज्यादा आप अपनी हवश को कम करने के लिए किसी महिला के देह का उपभोग करेंगे । उतना ही ज्यादा आपके मन मे शरीर उपभोग की लालसा बढ़ती जाएगी। 


क्या सरकार को वेश्यावृत्ति लीगल कर देना चाहिए ? 

ऐसे में प्रश्न भी खड़ा होता है। कि देह व्यापार इलीगल होने के बावजूद भी भारत समेत कई देश भी आये दिन बलात्कार होती रखती है। जी हाँ बलातकार का पैमाना बढ़ने के पीछे समाज के विक्रता मानसिकता ओर संस्करो से विलाप होता समाज ही जिम्मेदार है।


कोठे पर क्या होता है । क्या वेश्यावृत्ति अपराध है?

हालकि बलातकार को कम करने के लिए देह व्यापार का लीगल करने का जो तर्ज दिया जाता है। उसमें अभी भी कई सारी खामियां है। आप के जानकरी के लिए बता दे। कि देह व्यापार या शरीर उपभोग के लिए पैसे लेकर पुरुषों के हवश बुझाने के हो ही वेश्यावृत्ति कहाँ जाता है।


वेश्यावृत्ति क्यो करती है महिलाएं 

वेश्यावृत्ति एक छेत्र में दिखाई देने वाली महिलाओ में से कुछ तो Ender Age भी होती है। उनमें से कुछ महिलाओं की निजी जरूरत होती है। तो कुछ महिलाओं को पैसे का आवश्कता होने के कारण इस वाप्यर मे उतरना पड़ता है। वही कुछ महिलाओं के मजबूरी होती है। और कुछ महिलाएं मजे के लिए जल्दी पैसे कमाने के लिए Quick money के लिए वाप्यर करती है। 


वेश्यावृत्ति कब से शुरू है ? 

आपके जानकारी के लिए बता दे। कि देह व्यापार कोई 21 सताब्दी के दिन नही बल्कि ये काफी पुराने समय से चला आ रहा है। बदले काल मव हमने देखा कि राजा महाराजो ओर संसहो के आशिकी ओर उनके हवस बुझाने के लिए ऐसी प्रकार से दाशियो को रखा जाता था। मुगल बादशाह के महल में बड़े - बड़े हर्ब होते थे।


ओर उन हबड के अंदर हजारों लोग दशिया बादशाहों ओर राजाओ के हवस स्नात करने के लिए रखी जाती थी। उस समय ऐसा था कि जब कोई राजा किसी भी औरत पर उंगली रख दें। तो उस औरत को मुगल ओर बादशाह की बात माननी ही पड़ती ही थी। 


बताया जाता है। कि बादसाह अकबर के महल में 8000 से ज्यादा दशिया थी। जो बादसाह अकबर संबंध बनाते थे। इन दाशियो से अकबर ने शादी नही की क्योकि इन सभी दशिया अकबर के लिए शरीर उपभोग साधन मात्र थी। एसी बाते की जाती है। 


वेश्यावृत्ति पर आधरित फ़िल्म 

ऐसे दाबे किए जाते है। कितने सत है इन बातों पे ये हम नही कह सकते है। एसी प्रकार से उस समय ऐसे कई राजा महारकज थे। जिनके महल में इस प्रकार के दाशियो के शरीर के उपभोग किया जाता था। आपने कुछ समय पहले रणबीर सिंह और अभेन्त्री भूमिका पादुकोण के एक फ़िल्म जरूर देखी होगी। 


जिनका नाम था बाजी राव मस्तानी उस फिल्म महाराष्ट्र के पेसिया लड़ाकों के समय और उस काल के समय पर आधारित फिल्म दिखाया गया था। जब पेशवा बाजीराव मस्तानी को लेकर पुणे पहुंचे । तो मस्तानी को रुकने के लिए भूधवाड़ा में व्यवस्था की जाती है। 


पुणे में वेश्यावृत्ति मार्केट कहाँ है ?

आपके जानकारी के लिए बता दे। कि बुध्वाड़ा उस समय रेड लाइट एरिया हुआ करता था । ओर बुध्वाड़ा आज भी पुणे में इस्तित है। और वहाँ प्रभारी मात्रा में देह व्यापार आज भी चलता है । दोस्तो इस प्रकार देश मे जितने भी रेड लाइट एरिया है।


उनके साथ काफी पुराना इतिहास जुड़ा हुआ है। वेश्यावृत्ति  कई सारी महिलाओं के लिए तो पैसे कमाने का साधन है। परंतु जो महिलाएं अपने मजबूरी से इस वाप्यर मे उतरता है। उनके लिए वो किसी अंध कर में जीवन से कम नही है । समाज मे लोग अपने हवश को मिटाने के लिए किसी के जिस्म पर पैसा तो फेक सकते है। 


वेश्यावृत्ति कौन सा सामाजिक तत्व है?

लेकिन उस पैसे का लोभ उस महिला के तन पर इतनी गहरी चोट कर रहे है। इनका हम अंदाजा भी नही लगा सकते है। जब किसी इसी महिला का अपनी हवस का शिकार बना रहे होते है। हमलोग जो मजबूरन उस वाप्यर को कर रही है। हम ये भी नही जानते कि उस महिला को उसके बच्चों का पेट पालने के लिए पैसों की जरूरत होगी।


हम ये भी नही सोचते की सायद उस महिला के घर मे पैसा कमाने के लिए उसके अलावा और कोई नही होगा । इन सारी बातों को नजर अंदाज करते हुए हम केवल अपने फिजिकल मस्ती । फिजिकल सस्तिफेशन को सांत करने के लिए उस मानव विक्र को कर जाते हैं। 


वेश्यावृत्ति पर सबसे बड़ा सवाल 

लेकिन सबसे बड़ा सवाल देश की राजधानी जहाँ देश का कलकमान बैठता है। जहाँ देश की संसद है। जहां प्रधानमंत्री बैठते है। जहाँ रास्ट्रपति बैठते है। उस राजधानी में भी देह व्यापार का धंधा खुलेआम चल रहा है। तो क्या होगा । इस देश का ओर किस किस्म का सासन है। तंत्र है।


इस देश मे जो इस किस्म के चीजो को रोक पाने मव अक्षम है। या जान बूझकर रोकना नही चाहता । आपको क्या लगता है। सहिं जबाब क्या है इसका ऐसे खुद सरकार नही रोकना चाहती है। या फिर इसे रोका नही जा सकता है। क्या है इसका पीछे का रहस्य आपको कुछ समझ मे आ रहा हो। तो comment box में जरूर बताये।


जितना हो सके इस पोस्ट को शेयर करे। और इस सवाल का जबाब क्या है आपके मन मे हमे comment में जरुए बताये। ओर ऐसे ही देश दुनिया के खबर को जानने के लिए हमारे blogg को subscribe जरूर करे।


तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को verma news के टीम दिल से आपका सवागत करता है। 


क्या वेश्यावृत्ति भारत में कानूनी है?

दिल्ली में कौन कौन सी जगह च * * * * होती है?


रेड लाइट एरिया कहाँ पर है?

कोठे मे क्या होता है?

दिल्ली कितना मशहूर है?

जीबी रोड के अंदर क्या होता है?

क्या वेश्यावृत्ति अपराध है?

देह व्यापार में कौन सी धारा लगती है?

वेश्यावृत्ति कौन सा सामाजिक तत्व है?


दिल्ली में जीबी रोड

जब रोड दिल्ली रेट लिस्ट

जीबी रोड जाने का रास्ता

कोठे पर क्या होता है

जीबी रोड कहां है

जब रोड दिल्ली रेट लिस्ट २०२०

धंधा करना

राजस्थान धंधा

No comments:
Write comment