Wednesday, August 2, 2023

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है । Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?

 

दोस्तो कंप्यूटर और इंटरनेट के बाद अब दुनिया काफी बदल चुके हैं। दोस्तों जहां एक तरफ टेक्नोलॉजी के अनेक फायदे हैं वहीं दूसरी तरफ बहुत से नुकसान भी है। इसके मुख्य हैकिंग है। हैकिंग के माध्यम से हैकर कंप्यूटर में घुसकर आपकी पर्सनल डाटा की चोरी कर लेते हैं। 

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?

इसी कारण आपके जीवन भर की कमाई लेकर सिर्फ कुछ मिनटों में उड़ा ले जाते हैं दोस्तो आज  के इस पोस्ट में हम आपको दुनिया के 5 सबसे खतरनाक हैकर के बारे में बताने वाले है। जिन्हें नासा और गूगल को भी हैक करके छोड़ा 


No1 Albert Gonzalez

Albert Gonzalez का जन्म 1981 को कैरीबियन आईलैंड नेशन किला में हुआ। 12 साल की उम्र Albert Gonzalez ने अपना कंप्यूटर खरीदा और सिर्फ 14 साल की उम्र में नासा के कंप्यूटर को हैक कर लिया और उसके बाद 2005 से 2007 तक एल्बम टेक मेडिसिंस के क्रेडिट कार्ड की चोरी की इसऑनलाइन क्रेडिट कार्ड कि इतिहास की  सबसे बड़ी चोरी बताया गया है ।

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?


क्योकि Albert ने  करीब 170 मिलियन क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड को हैक कर लिया था और डाटा को उन्होंने बेचना शुरू कर दिया। इसके अलावा एटीएम number को रिसोर्ट कर दिया। इसके लिए उसने एक स्निपर को इंस्टॉल किया था जो इंटरनेट कॉरपोरेट नेटवर्क डाटा चुरा था ।


Ethical hacker कैसे बनें


लेकिन 2008 में पकड़े जाने के बाद आगे चलकर 25 मार्च 2010 को उहोको 30 साल की सजा सुनाई गई। हिडिर्जन परिजन के द्वारा आज भी जेल में अपनी सजा काट रहे हैं। 


No.1 Kevin Mitnick 

दोस्तों Kevin mitnick का जन्म 6 अगस्त 1963 को कैलिफोर्निया में हुआ था। बचपन से ही Kevin को hacking का सोक था । केविन को यूएस का सबसे बड़ा साइबर क्रिमिनल माना जाता है। केविन मिकनिक ने सिर्फ 13 साल की उम्र में बस कार्ड सिस्टम को बाईपास कर दिया था।

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?


जिसके कारण वो किसी भी बस में फ्री में सफर कर सकते थे। उसके बाद 16 साल की उम्र में कैबिनेट डिजिटल इक्विपमेंट कॉरपोरेशन के नेटवर्क को हैक कर दिया । लेकिन इस हैकिंग के बाद में पकड़े गए। इसके बाद केविन को 1988 में 1 साल की सजा दी गई और 1 साल की सजा काटने के बाद केविन ने नोकिआ मोटरोला यहां तक कि पेंटागन को भी हैक कर लिया था। 


इतना ही नहीं उन्होंने टेलीकॉम सर्विस कंपनी वॉइस मेल कंप्यूटर में भी हैक कर लिया था। जिसके कारण वहा के पुलिस ने केबिन के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया लेकिन गिरफ्तारी से बचने के लिए केविन 30 महीने के लिए फरार रहे । लेकिन 1965 में वो पकड़े गए । और 5 साल के लिए जेल भेज दिया गया । 


जेल से निकलने के बाद केविन कंप्यूटर सिक्योरिटी कंसलटेंट और करवाईटर है।  और साइबर सिक्योरिटी एक नई दिशा प्रदान करते हैं। बता दें कि  केविन पर टेक डाउन फॉर फ्रीडम डाउनटाउन नमक 2 हॉलीवुड हैकिंग film भी बन चुकी है। 


No.3 Gary McKinnon 

Gary mckinon का जन्म 10 फरवरी 1966 को सपोर्ट लेन में हुआ था। Gary को बचपन से ही कंप्यूटर टेक्नोलॉजी से बड़ा लगाव था।  जिसके वजह से बहुत ही जल्दी उन्होंने hacking सिख ली थी । बता दे कि  गैरे मैक्लीन को एलियंस और युवकों के बारे में जानकारी चाहिए थी ।

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?


जिसके लिए उसने फरवरी 2001 में मार्च 2002 तक लंदन में अपनी गर्लफ्रेंड के घर से 96 Us मिलिट्री और नासा के कंप्यूटर में एक वायरस को install किया। ओर उनके कुछ अहम फाइल को डिलीट भी कर दिया और बहुत से कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को भी deleted कर दिया। 


यह सब करने के लिए आई एम slow नाम इस्तेमाल किया। Gary ने ने वासिंग के मिलिट्री नेटवर्क जहाँ 2000 कंप्यूटर मौजूद हों से 24 घंटे के लिए बंद कर दिया था। इस वजह से अमेरिका को 7000000 लाख $  का नुकसान हुआ था। पूरे इतिहास में इससे पहले इतना बड़ा मिलिट्री कंप्यूटर हैक कभी नहीं हुआ था। 


लेकिन उसके बाद में पुलिस ने Gary को गिरफ्तार कर लिया । Gary का कहना है। कि उनके पास एलियंस और नासा की खुफिया जानकारी है। 


No . 4 Jonathan James 

जोनातन जेम्स  ने कम उम्र से ही hacking शुरू कर दी थी । Jonatham पहले ऐसा कर रहा था ।  जिसे साइबर क्राइम के अपराध में 16 साल की उम्र में जेल हुई  भेज दी। jonatham कामरेड के नाम से ज्यादा जाना जाता था। अमेरिका के सिक्योरिटी के सारे files को hack कर लिया था। महज़ 15 साल की उम्र जोनाथं ने यूएस डिपार्टमेंट डिफेंस डिडक्शन एजेंसी को हैक कर लिया था । 

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?


जिसके लिए जोनाथन ने एक स्पीकर को इंस्टाल किया था। जिसकी डीटीआरएस के बीच हो रहे message उसके  पास चले जाते थे कि इन्ही मैसेज को ट्रैक करके उसने बहुत सारी डिटेल चुरा लीजिए थी। न्यू टाइम्स की खबर के मुताबिक जोनाथन ने US  सरकार के डेटाबेस तक पहुंचकर एनडीए के डेटोनेटर को भी हैक कर लिया था ।


और जब जोनातन 1 साल के बाद जब जोनाथन पकड़ा गया । तो जेम्स पर कोई गंभीर आरोप लगाए गए लेकिन जेल से छूटने के बाद डिप्रेशन कार्ड उन्होंने खुदकुशी कर ली। 


No.5 Kevin Paulsen 

Kevin Paulsen को Dark debsin के नाम से भी जाना जाता है। kevin ने 1990 में एक ऑनलाइन रेडियो शो के कॉलिन कॉन्टेस्ट को हैक कर लिया था और Show जीत लिया था। इस शो को जीतने के बाद उसे और पोसकर मिली थी ।  और उसके बाद पेंटागन के कंप्यूटर नेटवर्क कार्बोनेट को हैक कर लिया था। 

दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है।   Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai । Most wanted hackers ?


इसके बाद एफबीआई की नजर उस पर पड़ गई थी । लेकिन उस समय केवल सिर्फ 17 साल का था ।  इसलिए उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। लेकिन kevin ने अपनी हैकिंग जारी रखी। उसके बाद केविन 1988 RBI को भी नहीं छोड़ा और उनके पूरे System को hack कर लिया। 


जिसके बाद उसे 51 हफ्ते की सजा सुनाई गई। बाहर आने के बाद वह पत्रकार बन गया और वह अमेरिकी पुलिस की मदद करता है। यह तो दुनिया के 5 सबसे खतरनाक Hacker ।  आपको इन मे से कौन सा सबसे खतरनाक लगा हमे कमेंट करके जरूर बताएं। 


तो दोस्तो आज के लिए बस इतना ही अब हम चलते हैं फिर मिलंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद ,,,,


दुनिया में सबसे बड़ा हैकर कौन है

भारत का सबसे खतरनाक हैकर

भारत का सबसे बड़ा हैकर कौन है

हैकर का मतलब

हैकर कितने प्रकार के होते हैं

फ्री फायर में सबसे बड़ा हैकर कौन है

बेस्ट हैकर इन इंडिया

Duniya ka sabse khatarnak hacker kaun hai

No comments:
Write comment