Wednesday, January 17, 2024

भारत मे बीबीओ की अदला बदली कहा होती है ? | Wife swapping in india

 

भारत में पत्नियों की अदला बदली क्या सही है । पत्नियों की अदला बदली आणि की wife swapping । आजकल आपने ये शब्द तो tv पर फिल्मों या फिर अपने मोबाइल फ़ोन पर वेब सीरीज पर सुना होगा । दर्शल wife swapping विदेशी कल्चर का हिस्सा है। 

भारत मे बीबीओ की अदला बदली कहा होती है ? | Wife swapping in india

लेकिन धीरे - धीरे ये कल्चर पूरी दुनिया मे अपने पैर पसार रहा है। इस कल्चर के चिनगारी अब भारत में भी सुलगती हुई । दिखाई दे रहे हैं । लेकिन क्या सच मे भारत में पत्नियों के अदला बदली शुरु हो चुकी है। पत्नियों की अदला बदली करने के पीछे । असली वजह क्या है। 


Red more :- धोखेबाज पति पत्नी को कैसे पहचानें ?


ओर ये कैसा कल्चर है । जो धीरे - धीरे भारत मे भी प्रचलन में आ रहा है । क्या इस कल्चर से भारत को खतरा है। या फिर अपने पर्शनल डिजायर को पूरा करने के लिए ये सबसे बढ़िया जरिया बन कर उपल रहा है। आपके सारे सवालों के जबाब आपको हम इस पोस्ट में देने जा रहे हैं। 


इसके साथ ही इस पोस्ट में हम आपको भारत में पाए गए । कुछ Wife exchange के मामलों से भी रूबरू करवाएंगे । ओर बतायेंगे । की wife exchange , wife swapping करना कितना खतरनाक हो सकता है। एक समाज के लिए । 


भारत मे बीबीओ की अदला बदली कहा होती है ? | Wife swapping in india

दोस्तो सबसे पहले इस कल्चर के बुनियाद जानते हैं। और देखते है । की आखिर ये कल्चर शुरु कहा से हुआ । बता दें कि दुनिया के सबसे पहले Wife Exchange करने का काम 16 वी सदी में Jon De and albert kelain ने किया था । बताया जाता है। 


की दोनों ही दोस्त  Black match किया करते थे। wife Exchange के खेल में Jon की पत्नी गर्ववती भी हो गयी थी । बता दें कि इस कल्चर का सबसे ज्यादा प्रचलन itly में दिखाई देता है। इसके साथ ही कुछ लोग बताते हैं । की wife Exchange करने जैसे घटनाओं में इजाफा दूसरे विश्व युद्ध के बाद दिखाई दिया । 


ऐसे कहा जाता है। कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान amrica के कई सारे पायलट सही हो गए थे । जिसके बाद उनके पत्नी बिल्कुल बेसहारा हो गई थी । ऐसे में जो पायलट बच गए थे। उनके कंधे पर ये जिमेदारी दी गई । वो सहीद हुए पायलट के पत्नी को मेन्टल ओर फिजिकल रूप से एकरूपता ट्रीट करते थे। 


इस घटना कर्म को देखने के बाद साफ - साफ पता चलता है। कि ये तो एक प्रकार के मजबूरी में किया गया । काम था । लेकिन धीरे - धीरे ये streanth कल्चर का हिस्सा बनता चला गया । ओर धीरे - धीरे यूरोप सहित पूरे amrica में फेल गया । 


Wife Exchange kya hai ? 

आए आपको बताते हैं । की आखिर ये Wife exchange का फंडा क्या है। इसमे होता कुछ यूं है । कि 2 या 2 से ज्यादा दोस्त के साथ अपने पत्नियों के अदला बदली करते हैं। अक्सर ऐसा करने के पीछे के सबसे बड़ी वजह होती है। Sexual Desawar । 


कई लोगो ने ऐसा दिखा जाता है। की वो वापस में फिजिकल अन्स्टीफएड रह जाते हैं । ओर अपने आप को फिजिकली सेटिफिएत करने के लिए कोई ना कोई तरीक़े ढूंढते रहते हैं। ऐसे में इन लोगो के सामने Wife swapping विकल्प के रूप में दिखाई देता है। 


हालकि हर मामले में शाररिक ओर असंतुष्ट यही कारण नही होते हैं। बल्कि कई मामलों में देखा गया है। कि इमोशनल attachment भी कम हो जाने के कारण wife swapping जैसे मामलों को अंजाम दिया गया है। वही कुछ मामलों में देखा गया है। 


की पेसो के चक्कर मे किसी पुरूष ने अपने पत्नी को दूसरे के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया । इसके कुछ उदाहरण  हम आपको आगे बतायेंगे । लेकिन उससे पहले जान लेते हैं। इस कल्चर के बारे में  ओर साथ मे कुछ और बाते जानते हैं। 


Wife Exchange se kya hota hai ? 

दोस्तो जो लोग ये काम कर चुके हैं। उनमें से कई लोगो ने इसका Advancing लगाया है। और इस Adavincing भी बताये है। Advantage बताने वाले लोगों का कहना है। कि उन्हें ऐसा करने से उनकी Sexual life पूरी होने का अहसास मिलता है। 


इसके साथ ही कई लोगो ने कहा कि ऐसा करने पर अपने Partner के साथ chitting करने जैसा महसूस नही होता । वही जिन लोगो को लंबे समय तक एक Partner के साथ रहने में काफी उबाऊ सा लगने लगता है। उन लोगो ने भी एस काम को अच्छा ही बताया । 


लेकिन दोस्तो Wife exchange करना या wife swapping करना ये बहुत ही गलत कल्चर है। ऐसा हम नही कह रहे हैं । बल्कि वो लोग कह रहे हैं। जो इसके बुरे अंजाम भुगत चुके हैं। कई लोगो को इन जंजाल में फंसकर बहुत सारे परेशानियों का सामना करना पड़ा । कुछ लोगो को Emotional Bad Filling का सामना करना पड़ा । 


ओर वही कुछ लोगो ने आत्महत्या करने के प्रयास किया । होता ये है । कि शुरुवात में तो आप ने Sexualized पूरी करने के लिए ऐसा कुछ करने से बिल्कुल भी अपने आपको नही रोक पाते । लेकिन बाद में आपके अपने patner के साथ रिश्ते बढ़ से बदतर होते चले जाते हैं। 


कई लोगों ने कहा है कि ऐसा करने के बाद अपने patner से नजरे भी नही मिला पाते थे । इतना ही नही वो अपने बच्चों से भी बात चीत करने से कतराने लगे थे । भाई लोग जरा सोचिए । अगर आपके माता पिता ने ऐसा किया होता । तो आप उन्हें किस नजर से देखते । wife swapping के कई मामले में तो इतने गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। 


Wife Exchange Bharat me kaha hota hai ? 

की ये मामला कोर्ट तक जा पहुचा । दोस्तो wife swapping कई दर्दनाक किस्सा High Tach City Banglore से सामने आया था । 2 कपल्स Banglore City में रहने के लिए आये थे । और इस city से बिल्कुल अनजान थे । दोनों कपल्स 1 दूसरे से भी अनजान थे । 


इसी बीच संयोग से दोनों कपल्स की मुलाकात हुई और दोनों में दोस्ती का रिश्ता बन गया । दोस्तो होने के बाद अब ये चारो लोग एक दूसरे के साथ समय बिताने लगे । और बाहर पिकनिक पर भी जाने लगे । इसी बीच हुआ ये की एक दोस्त के दूसरे दोस्त के पत्नी से प्यार हो गया । 


Wife Exchange kese huwa tha ? 

दोनों के इस रिश्ते के खबर दूसरे दोस्तो को भी पता चल गयी थी । लेकिन उसने अपने पत्नी को ऐसा करने से बिल्कुल भी नहीं रोका । बल्कि उसने भी अपने दोस्त के पत्नी पर डोरे डालने शुरू कर दिया । कुछ ही दिनों में दोनों ही दोस्तो के पत्नी के साथ Affair शुरू हो गया । 


इस बात की खबर दोनों पति पत्नियों को पता ही थी । लेकिन बावजूद इसके किसी को कोई ऎतराज नही था । लेकिन ये चारों नही जानते थे । कि उनके जिंदगी में आगे चलकर कितना बड़ा भूचाल आने वाले हैं । 


Wife exchange karne se kya prabhav padta hai ? 

कुछ समय बाद दुर्भाग्य से दोनों दोस्तो में से एक दोस्त की मौत गयी । उसके मौत हार्ट अटैक से हुई थी । दोस्त के मरने के बाद उसके पत्नी आणि प्रेमी दूसरे दोस्त के साथ शादी करने की जिद करने लगी । जो कि दूसरे दोस्त के पत्नी उसे छोड़ने से इनकार कर रही थी । 


जैसे ये मामले ने तूल पकड़ा ये मामला जाकर फैमली कोर्ट में अटक गया । अब आप ही सोचिए । शुरुवात में जो चीज मजा दे रहे थे । वही चीज बाद में सजा देने लगी । 


Wife Exchange keral 

Wife Exchange का एक ताजा मामला हालही में हमारे देश के केरल राज्य के कोटायम जिला में पाया गया । एक महिला ने उसके पति के खिलाप afir दर्ज करवाया । जिसमे से उस महिला के तरफ से कहा गया।  कि उनके पति सामूहिक योन संबंध में शामिल रहते हैं। 


ओर पैसे कमाने के लिए उससे भी ये काम करवाते हैं । इस मामले की सिखायत मिलते ही police हरकत में आ गयी । और पत्नि के अदला बदली के करने के इस मामले को लेकर police ने कुल 6 लोगो को गिरफ्तार किया । 


मामले के बारीकी से तहकीकात करने के बाद police ने पाया कि इस गिरोहों के साथ लगभग एक हजार लोगों का रिंग जुड़ा हुआ था । मामला उजागर होते ही वहाँ पर police ने Cyber Sale के सरत निर्देश follow किये । 


Online Dating Site Par Wife Exchange hota hai ? 

और Online Dating Platform पर कड़ी नजर बनाए रखने की बात कही गई । ओर सारी चीजें को पूरी तरीके से बैंड करने की कोशिश की गई   । देश और दुनिया मे से कई सारे उदाहरण देखने को मिल रहा है । लेकिन wife swapping करना भारतीय कल्चर का हिस्सा बिल्कुल भी नहीं है। 


कोर्ट के मुताबिक वाइफ स्वप्पिंग करने से आपको जेल हो सकता है ? 

भारत में कानूनी रूप से भी पूरी तरह से iligal है । अगर आप अपने पत्नी को जबरन किसी ओर के साथ शारीरक संबंध बनाने पर मजबूर करते हैं। तो आपको कई धाराओं में कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है।  जो लोग बताते हैं। 


की उन्होंने Wife Exchange करने के बाद काफी अच्छा महसूस किया । और उनके जिंदगी में काफी अच्छा बदलाव आया । वो सारा सर झूट बोलते हैं। क्योकि कोई खुद होकर अपने परेशानी सबको नही बतायेगा । 


सच्चाई तो यही है। कि ये घिनोना खेल है। जो रिसतो को चूर - चूर कर देता है । अगर सचमुच wife exchange करना सही होता ।


तो दोस्तो इस पोस्ट में हमने आपको बताया कि wife exchange क्या होता है। इसके उदाहरण भी दिये और आपको ये बताया कि कितना खतरनाक है। इस समाज के लिए भारती कल्चर के लिए । तो दोस्तो जितना हो सके । 


इस पोस्ट को शेयर कीजिये । ताकि कोई भी इस कल्चर में ना फसे । ओर इस बीमारी से दूर रहे । तो दोस्तो उम्मीद है कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो आपके मन मे कोई सवाल है । तो comment box में बताये । ओर ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,


Is swapping wife legal in India? । In which country wife swapping is legal? । What is wife exchange called? । What is wife swapping in Kerala? । What do you call wife swapping?

No comments:
Write comment