Sunday, March 10, 2024

bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

 

नमस्कार दोस्तों , आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है कि आप बिना एटीएम कार्ड के मोबाइल रिचार्ज कैसे कर सकते है । इसके बारे में आपको में स्टेप बाय स्टेप जानकारी देंगे । जिन्हे आपको follow करना है। 

bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

दोस्तो क्या आपके पास कोई भी Bank 🏦 का Atm card नही है । और आप mobile, DTH recharge , Bill जैसे अन्य चीजों को आप रिचार्ज करना चाहते हैं। या फिर आपका उम्र कम है । जिसके वजह से आपको Bank 🏦 ATM card नही दे रहा है। तो आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं । 


की कैसे आप बीना Atm card के Mobile Recharge कर सकते है। इसके साथ ही ये भी बताएंगे । की कैसे आप बीना Atm card के Phone pe कैसे इस्तेमाल कर सकते है। इसके बारे में आपको में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दूंगा। जिन्हे आपको follow करना है । तो पहले हम आपको ये बताएंगे । की कैसे आप बीना atm card के phone pay चला सकते है । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। 


Read more Bina Atm card ke Phone pe kaise chalaye ? 


बिना एटीएम के फोन पर चला सकते हैं क्या?

दोस्तो अगर आपका उम्र कम है । और आपको Bank 🏦 वाले ATM card नही दे रहा है। तो आप बीना Atm card के phone PE बहुत ही आसनी से इस्तेमाल कर सकते है। अगर आपको भी बिना एटीएम कार्ड के फोन पे चलाना चाहते हैं। तो आपको नीचे में लिंक दिखाई दे रहा होगा । जिस पर आप क्लिक करके पूरी जानकारी ले सकते है। और आप बीना atm card के phone PE इस्तेमाल करते हैं। 


Read more - Bina OTP ke ATM Card se paise kaise nikale? 


bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

दोस्तो भारत में एक ऐसा बैंक है । जिसका इस्तेमाल आप कम ही उम्र में कर सकते है। मेरे मतलब ये है । की आपका उम्र कम है। तो भी आप इस बैंक में अपना खाता खोलवा सकते है। इसके लिए आपको कोई भी पैसे नही देने होते हैं। ये सब बैंक अकाउंट में आप फ्री में खाता खोला सकते है। और ये बैंक बहुत ही पुराना है। तो चलिए में आपको इसके बारे में आपको पूरी डिटेल्स बताते हैं। 


Read more - Patyam Kyc canter 

India post bank 🏦 

दोस्तो इंडिया पोस्ट बैंक एक एसा बैंक है । जो आपको esme खाता खोलवाने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होता है। ये सरकारी बैंक है। India Post bank में खाता खोलने के लिए आपको अपने post office जाना होगा । ये india post का खाता सिर्फ आपके Post office में खुलेगा । चाहे आपका उम्र कम हो या जायदा इस से उसको कोई मतलब नहीं है । 

bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?


दोस्तो Post office मतलब डाक घर आपका जहा है । जहा से आपके पूरे सरकारी कागजात आता है। इस bank आपको खाता खोलने के लिए आपको अपना post office जाना है। और आपको अपना खाता खोलने के लिए बोलना है। आपका खाता खोल देगा । इसके लिए आपको कोई पैसे नही देने होते हैं। 


खाता खोलने के तुरंत बाद आपको India Post का Atm card आपको दे दिया जाएगा । चाहे आपका उम्र कम है। या ज्यादा उसको कोई मतलब नहीं है । या फिर आप Net banking कर सकते है। इस से भी आपका mobile recharg हो जायेगा । तो चलिए अब अगला bank के बारे में जानते हैं। 


Patyam Payments Bank 🏦 

दोस्तो आप तो इसका नाम तो जानते ही होंगे । Phone pe , Google Pay , Patyam तो दोस्तो Patyam एक Payments Bank 🏦 है । मेरे कहने का मतलब ये है । की Patyam एक खुद का 🏦 है। 


Paytam App में 2 Option दिया जाता है। Patyam wallet , और Patyam payments bank । अगर आप Wallet क्या होता है।  नही जानते हैं। तो में इसके बारे में आपको बता देता हूं। 


Wallet kya hota hai? 

दोस्तो आजकल जीतने भी UPI App है । सब में Wallet दिया गया है। अगर आप wallet का मतलब नही समझते हैं। तो में आपको बता दू। की Wallet में सिर्फ आप पैसे ले सकते है । बल्कि आप wallet से पैसे किसी के पास भेज नही सकते है। तो दोस्तो इसको ही Wallet कहा जाता है। तो चलिए अब हम ये जान लेते हैं।  की Wallet को Bank में कैसे Transfer करे। 


Read more - Google Pay se paisa kaise kamaye ? 


Wallet ko payments bank me transfer kaise kare? 

दोस्तो जेसे की मेने आपको बताया । जीतने भी UPI App है । सब में Wallet दिया होता है। जेसे आपको Patyam में मिल जायेगा । लेकिन पैसा Wallet में आएगा । और इस पैसे को आप सिर्फ mobile Recharge कर सकते है । बल्कि आप इस पैसे को किसी के पास भेज नही सकते है। 


Read more - Bina Bank Account ke Google pay kaise use kare ? 


Wallet को Bank 🏦 में Transfer करने के लिए आपको KYC करना होगा । इसके लिए आपको Cyber Cafe में जाना होगा । और वहा से आपको KYC करना होगा । तो चलिए अब हम अगला बैंक के बारे में जान लेते हैं। जो आपको कम उम्र होने के बाबजूद भी आपको Atm card देता है। 


Airtel payments bank 

दोस्तो आप बहुत से सिम कार्ड का इस्तेमाल करते होंगे। जेसे - Jio sim , Vodafone , Idea , Airtel जेसे कई कंपनी का सिम कार्ड आप इस्तेमाल करते होंगे। अगर आप airtel sim के बारे में सुना होगा । या फीर आप airtel sim card को इस्तेमाल किया होगा । तो आप इसके बारे में जरूर जानते होगें। 


Read more - Google Pay se bank me paisa kaise bheje ? 

Dosto airtel sim card है । उसी का ये airtel payment bank 🏦 है। अगर आप airtel sim card का इस्तेमाल करते हैं। तो आप इस 🏦 का मजा उठा सकते है। बल्कि आप jio , vi Sim card इस्तेमाल करते हैं। तो भी आप इस bank 🏦 का मजा उठा सकते हैं। 


जिस तरह से आप My Jio App से Jio sim के पूरी डिटेल्स को चेक करते हैं। उसी तरह से Airtel payments bank से आप किसी के पास पैसे Transfer कर सकते है। इसके अलावा आप कोई भी Recharge कर सकते है। और कही से भी पैसे मंगवा भी सकते है। तो चलिए अब में आपको ये बताऊंगा । की आप कैसे इन सभी banko में आप account open करवा सकते है। 


Airtel payments bank me khata kaise kholwaye? 

दोस्तो Airtel payments bank में KYC करने के लिए या फिर आसान भाषा में कहा जाय। तो खाता खोलवाने के लिए आपको जो लोग Airtel का sim card बेचता है। उसके पास जाना होगा । और बताना होगा । की में Airtel payments 🏦 का इस्तेमाल करना चाहता हूं। 

bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?



Read more - Bina account ke Patyam kaise chalaye ? 


तो दोस्तो आपके mobile में Airtel payments bank open कर देगा । जिससे आप Phone pe , Google Pay का इस्तमाल बहुत ही आसनी  से कर सकते है। आपको इसके बारे में पूरी डिटेल्स लिंक में देखने को मिल जायेगा। 


Paytam payment bank khata kaise kholwaye ? 

दोस्तो Patyam का KYC सभी लोग नही करते हैं। इसके लिए आपको Patyam को डाउनलोड करना होगा । उसके बाद में आपको जो दुकान Patyam का KYC करता है। उस दुकान आपके नजदीकी शॉप का loction आ जायेगा । साथ ही में आपके पास उसका Mobile number भी आ जायेगा । 

bina atm ke mobile recharge kaise kare - बिना एटीएम कार्ड से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?



Read more - Jio Phone me Google Pay kaise use kare? 

जिससे आप उसके पास कॉल करके भी Patyam में आप kyc करवा सकते है। Patyam में kyc करने के बदले आपको 300 रुपया भी देगा । आपको कोई भी पैसा नहीं देने की जरूरत है। सिर्फ साथ में आपको अपना आधार कार्ड को लेकर जाना है। 


Patyam में kyc कैसे करना है । शॉप का loction कैसे देखना है। इसके बारे में पहले से ही पोस्ट लिखा हूं । जिसका लिंक आपको उपर में देखने को मिल जायेगा । जिस पर आप क्लिक करके पूरी जानकारी ले सकते हैं। 

Read more - Jio phone me Phone pe kaise chalaye? 


Patyam में kyc करने के बाद आपको atm card mobile के अंदर ही मिल जायेगा । इसके साथ ही आपको Passbook भी मिल जायेगा। इसके अलावा दोस्तो ये patyam app बहुत ही सिक्योर App है । इसका Downloading आप देख सकते है । इस App में जाकर बल्कि में भी patyam का इस्तेमाल करते हैं। 


Read more - Patyam me KYC kaise kare?


इसके अलावा आपके भी गांव में कोई ना कोई लोग patyam का इस्तेमाल करता है। उससे आप patyam App के बारे में जानकारी ले सकते हैं। ये बहुत ही अच्छा App है । हम इस App का इस्तेमाल करते हैं । तभी आपको इस App को इस्तेमाल करने के लिए बता रहा हूं। 


Patyam bank se phone pe me account kaise banaye ? 

Patyam bank में kyc करने के बाद आपको atm card , passbook मिल जायेगा । अब आप किसी भी UPI App में इस का इस्तेमाल कर सकते है । बल्कि आप Patyam का भी इस्तेमाल कर सकते है। Patyam App से आप बहुत कुछ कर सकते है। हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी दे भी नही सकेंगे । क्योंकि इसमें बहुत से फ्यूचर दिया गया है। 


Read  more - Patyam bank me paisa add kaise kare? 

  1. Patyam bank को phone pe से लिंक करने के लिए आपको Play Store पर जाना है। और Phone pe app को Download कर लेना है। 


  1. Phone pe Download होने के बाद आपको open करना है । इसके बाद आपके जो भी mobile number में आप Patyam bank को ओपन किया होगा । उस नंबर को आपको डालना है। फिर आपके us number पर otp जाएगा ।जिसे आपको डालना है। 


Read more - Debit Atm card se mobile Recharge kaise kare? 


  1. फिर आपको Patyam bank का atm card का नंबर आपको डालना है। और Password आपको बता दें । आप जिस password को रखोगे।  वही आपका password हो जायेगा । 


  1. इतना करने के बाद दोस्तो आप बीना atm card के मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।  तो आपको इस तरीके का इस्तेमाल करना होगा।  


  1. इसके अलावा दोस्तो में आपको लिंक दे रहा हूं। जिससे आप ये देख पाएंगे । की कैसे आपको Phone pe में आप patyam bank को login कर सकते है। 


Phone pe se nobile recharge kaise kare? 

  1. दोस्तो phone pe से mobile Recharge करने के लिए ये बहुत ही आसान तरीका है। Mobile Recharge करने के लिए आपको mobile recharge के option पर क्लिक कर देना है। 


  1. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है । आनी जिसका आप mobile recharge करना चाहते हैं। उसका mobile number आपको डालना और इसके बाद आपको कितने का रिचार्ज करना है। 


  1. ये आपको डालना है । और आपको Rwcharge के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। इतना करने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर रिचार्ज हो जायेगा । तो ये बहुत ही आसान तरीका है। 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा। तो क्या आपके मन में कोई सवाल है। तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें। हमारे साथ जुड़े रहने के लिए आप सभी को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



बिना एटीएम के फोन पर चला सकते हैं क्या?

पासबुक से मोबाइल रिचार्ज कैसे करें?

अपने खाते से मोबाइल में रिचार्ज कैसे करें?

Passbook se Recharge Kaise Kare

No comments:
Write comment