Tuesday, September 27, 2022

BGMI Ban in India Hindi - Is BGMI banned in India 2022

 

दोस्तो में आपको बता दूं।  की 2020 में 60 इसे Application को भारत सरकार ने बंद किया था । उस गेम Pub Ji भी सामिल था । तो आज के इस पोस्ट में हम आपको ये बताने वाले है । की BGMI Game को भारत के अलावा और कितने देश में इस Game को बंद किया है । 

BGMI Ban in India Hindi - Is BGMI banned in India 2022

इसके अलावा आपको इस game से जुडी सारी जानकारी आपको में बताने वाले है । जो आपको काफी पसंद आएगा । तो दोस्तो आपको ये पोस्ट पढ़ना चाहिए । क्योंकि ये बहुत ही काम का चीज है । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Read more - Free fire Obb 35 counfing file download ?


BGMI Ban in India Hindi - Is BGMI banned in India 2022

दोस्तो सबसे पहले आपको ये बता दूं । की भारत में कितने से App Band किया गया था । पहले बंद होने वाला App का नाम आपको बता देते हैं । 


  1. Pub ji

  2. Xander

  3. Vidmate

  4. Uc browser

  5. And Etc . 


दोस्तो इसके अलावा और भी कई इसे App है । जो भारत सरकार ने बंद कर दिया था । अब आपको में ये बता देते हैं । की इन सारे App को भारत सरकार बंद क्यों करता है । और फ़िर चालु कैसे होता है । 


App band kyo karta hai ? 

दोस्तो सरकार के अनुशार अगर कोई App के कंपनी नहि चलता है । तो फिर उसे Band कर दीया जाता है । मतलब की अगर भारत में कोई इसे दूसरे देश के App को Lonch करता है । तो उसे भारत के जितने भी यूजर्स उस App को Install करके Download करता है । 


उतने आदमी के Imformation को देना पड़ता है । सरकार को एसा नही किया तो बंद कर देता है । उस App को जेसे की में आपको Pub Ji के बारे में आपको बताता हूं । तो आपको ये जानना चाहिए । 


Pub ji band in India ? 

Pub Ji Game आनी Pub Ji App Chinese Application है । इसे में जब ये App भारत में लॉन्च किया था । उस समय भारत सरकार को इस Game के बारे में डिटेल्स से बताया था । और इस Game को भारत के अंदर जितने भी लोग इस्तेमाल करते हैं । उनके सारे डिटेल्स देता था । 

BGMI Ban in India Hindi - Is BGMI banned in India 2022


लेकिन 2020 में इस App ने भारत सरकार को imformation और GST देना बन्द कर दिया। यही नहीं जितने भी App Band किया था । वो सब ने GST देना बन्द कर दिया था । इसके अलावा कोई information भी नहीं देता था । जिसके लिए सरकार को इस App को बंद करना पड़ा । 


Pub ji Dobora se India me lonch kaise kiya ? 

दोस्तो में आपको बता दूं । की PUBjI को india में बैंड करने के बाद इस Game ने BGMI आनी Battle Ground mobile India और भारत सरकार से मिल गया । Pub ji इस Game को India के नाम से इस लिए रखा क्योंकि इस Game को India वाले बहुत ज्यादा खेलते थे । इसलिए इसका नाम India में जोड़ दिया । 


इसके बाद दोस्तो इस Game ने फ़िर से भारत सरकार को Imformation देना बन्द कर दिया । जिसके वजह से इस App को भारत सरकार ने बंद करवा दिया । इतना ही नहीं भारत के अलावा और कई इसे देश है । जो इस Game को बंद कर दिया । 


दोस्तो में आपको बता दूं । की BGMI बहुत बडा Game है । इसे में इस Game को Play Store और App store ने जब हटा दिया है।  तो ये बहुत बड़ा कोई Frod है । अगर आप इस Game को Playstore से Download करेंगे । तो ये App सिर्फ घूमता ही रह जाएंगे । बाल्की आपके mobile में Download नही होगा । 


इसके अलावा इस Game में क्या परेशानी है । ये अभी तक किसी को मालूम नही है । सिर्फ ये Game Band है । ये सबको मालूम है । क्या आप भी BGMi Game को खेलते हैं । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


इसके अलावा क्या आपका Game BGMi Open हो रहा है । ये भी आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और कितने लोग इसको खेलता है । ये सारी चीजे हमे बताए । और जानकारी आपको कैसा लगा । ये भी बताए । 


आज के लिए इतना ही आप सभी को हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,


BGMI ban in India

Where is PUBG banned in world

No comments:
Write comment