Saturday, September 30, 2023

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


दोस्तो क्या आप विडियो बनाते हैं या फिर आप वीडियो बनाना चाहते हैं । अपने You Tube channel के लिए या फिर Rells वीडियो के लिए ताकि आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं । तो ने आज के इस पोस्ट में कुछ ऐसे App के बारे में आपको बताएंगे । जिससे आप वीडियो बना कर You Tube channel पर अपलोड कर सकते हैं । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app

में जो आपको App के बारे में बताने वाला हूं । इस से आप बहुत ही अच्छा वीडियो बना सकते हैं । जिससे आपका वीडियो Trand में चला जायेगा । तो आप भी विडियो बनाना चाहते हैं। तो मेरे बताए गए जानकारी को step by step follow करे । लेकीन उससे पहले में आपको सारे App के कया खासियत है । ये में आपको बता देता हूं । 


Read more - You Tube Tranding Hagtag 


Video banane wala Camera App information 

दोस्तो जो mobile में camera दिया गया है।  उससे विडियो सूट आनी विडियो बनाने से अच्छा video नही बनता है । साथ ही में mobile camera में Faclity नहि दिया जाता है । जिससे वीडियो में अच्छा क्वाल्टी नही आता है । जिससे वीडियो अच्छा नहीं दिखता है । 


इतना ही नहीं बनाया गया वीडियो Viral भी नहीं होता है । इसके अलावा हमलोग इतना अमीर तो नही है । जो की camera खरीद सके । इसीलिए में आपको कुछ ऐसे App के बारे में बताएंगे । जो DSLR camera के फ़ोटो देगा । इसके अलावा उस Camera में बहुत सारे Faclity दिया जाता है । 


इसीलिए में आपको जो App के बारे में बताएंगे । इस से आप रिएल्स वीडियो विडियो ऑडियो कुछ भी बढ़िया से बना सकते हैं । और खास बात ये है । की ये सब App को इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई पैसे देने के जरुरत नहीं है । ये सारे App बिलकुल फ्री है । तो आप ये सारे App का इस्तेमाल जरूर करे । 


Read more - Cartoon videos kaise banaye 


Video Editing App 

दोस्तो विडियो तो आप बना लोगे । लेकिन उस में जो सबसे अहम भूमिका होता है । वो होता है । Video को Edit करना । अगर आप विडियो को अच्छे तरह से Edit नही कर पाएंगे । तो आपका वीडियो कोई भी काम का नही होगा । ना ही आपका वीडियो Rank होगा या नहीं Index आनी Vistor आयेगा । Vistor तभी आता है । 


जब आपका वीडियो अच्छा तरह से बनाया गया होता है । अगर आप एक बार Public का दिल खुश कर देंगे । या सही जानकारी देंगे । तो आपके साथ जुड़ जायेगा । इसीलिए Video editing करना बहुत ही जरूरी होता है । और अच्छा क्वालिटी का वीडियो देना जरुरी होता है । 



इसीलिए अगर आप विडियो Editing अच्छे तरह से सीखना चाहते हैं । तो में आपको बता दूं । की वीडियो को अपर में दे दिया हू । जिसे देख कर आप सिख सकते हैं । वीडियो इसीलिए दिया गया है । ताकी आप बहुत ही बढ़िया से Video Edit करना सीख पाए । और आप वेबसाइट के मदद से नही सिख पाएंगे । मतलब अच्छे तरह से आप वीडियो edit करना website से नही सिख पाएंगे । इसीलिए वीडियो दिया गया है । 


तो चलिए अब वो सारे App के बारे में जानते हैं । जिससे आप वीडियो को बना सकते हैं । मतलब विडियो को सूट कर सकते हैं । तो चलिए शुरु करते हैं । 


वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app

HIPI 

Hipi एक ऐसा App है । इस App के माध्यम से आप Video Recod कर सकते हैं । इसके अलावा आप इसे में ही Edit भी कर सकते हैं । इस App में बहुत तरह के Design दिया गया है । जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं।


              HIPI Download 


अगर हम इस App के Ratting के बारे में बात करे । तो इस App को 12+ Rating मिला है । वही पर 🌟 के बात करे । तो 4.2 स्टार मिला है । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


और खाश बात ये है।  की इस App को Download करने के लिए आपको 20 MB के जरुरत पड़ेगा । वही पर इस App को 50 लाख लोग से ज्यादा डाउनलोड कर लिया है । 


इतना कम डाउनलोड होने का कारण यह है कि ये App Play Store पर नया आया है । दोस्तो आप इस App को रीएल्स वीडियो बनाने में काम ले सकते हैं । ये App से आप रीयल्स वीडियो बना सकते हैं । ये आपको अच्छा क्वालिटी देगा । 


HD CAMERA 

अगर आपके पास Camera नही है । या फ़िर आपके mobile में अच्छा Camera नही आता है । तो आप HD CAMERA App का इस्तेमाल कर सकते हैं । ये आपको Fresh CAMERA Provide करेगा । 


                   Camera 


अगर इस Camera App के Star के बात करे । तो 3.2 🌟 मिला है । और इस App को 3+ Ratting मिला है । और खाश बात ये है कि ये App को Download करने के लिए आपको 4 MB के जरुरत पड़ेगा । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


वही पर इस App को 5 करोड़ से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है । आप इस App के Downloading से ही समझ सकते हैं । की ये कितना काम का है । आप इस App का इस्तेमाल कर सकते हैं । Video बनाने में । 


HD Camera for Android 

उपर में बताया गया App का दुसरा App है । आप इस App को सिर्फ Mobile आनी Android smartphone में ही इस्तेमाल कर सकते हैं । ये App से आप विडियो को सूट कर सकते हैं । 


         HD Camera Download 


इस App को आपको Download करने के लिए आपको 1MB के जरुरत पड़ेगा । वही इस App के Ratting 3+ मिला है । और इस App को 5crore+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


तो दोस्तो आप इस app के इसी चीज से आप जान सकते हैं । की इस App को कितने ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है । आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


Background video recorder 

दोस्तो Video बनाने और video Edit करने के लिए आपको आपको सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाने वाले होता है । Video का Background अगर आप अच्छे तरह से विडियो का background को अच्छे तरह से edit कर पाएंगे । तो आपके वीडियो और मस्त बन जायेगा । 


      Background video Recorder 


अगर आप अपने वीडियो के बैकग्राउंड को अच्छे से Edit या लगाना चाहते हैं । तो आप इस App को Download कर सकते हैं । जो में आपको बताया हूं । तो चलिए अब इस App के बारे में जान लेते हैं । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


दोस्तो इस App को डाउनलोड करने के लिए आपको 6.2MB के जरुरत पड़ेगा । और खाश बात यह है । की इस App को 12+ ratting मिला है । और इस App को 1crore से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर लिया है । 


Video FX music video maker 

दोस्तो विडियो बनाने के लिए आपको Music का भी जरूरी पड़ेगा । इसीलिए आप अपने Video में Music डालने के लिए आपको इस App का ज़रूरत पड़ेगा । 


           Video MUSIC 


दोस्तो इस App को डाउनलोड करने के लिए 10MB के जरूरत पड़ेगा । इस App को 3+ Ratting मिला है । और 1crocre लोगो ने डाउनलोड किया है । आप इस एप का इस्तेमाल कर सकते हैं । 

वीडियो बनाने वाला कैमरा । Video banane wala camera app


( Note ) दोस्तो विडियो को Mix करना बड़ी बात है । इसीलिए आप पहले Video Editing Video को देखना है । जो उपर में उपर में दिए है । लेकीन आपको बता दूं कि विडियो में आपकों Background अच्छा होना चाहिए । 


इसके साथ में वीडियो में धीरे धीरे सॉन्ग चलना चाहिए । वीडियो अच्छे Quality का होना चाहिए । और Editing अच्छे तरह से होना चाहिए है । तभी आपके Video Viral hoga । जितना में आपको अभी बताया हू । ये सारे जानकारी में आपको उपर में बता दिया हू । आप बढ़िया से पढ़े । और अपने जिंदगी में खुश रहें । 


No comments:
Write comment