Saturday, February 3, 2024

Aadhar Card se phone pe Kaise Banaye

 

अगर आपके पास Atm card नही है । और आप Phone pe , Google pay जेसे Upi App का इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो आप कर सकते हैं । लेकीन आपको इस पोस्ट को अंत तक पढ़ना है । अगर आप जिस लिए इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं । उस का समस्या का हल नहीं किया तो आप हमारे वेबसाइट पर कभी भी विजिट मत करना लेकिन जब में आपके समस्या का हल कर दूंगा । तो आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करना है । 

Aadhar Card se phone pe Kaise Banaye

क्योंकि में सही जानकारी देता हूं ।  और सभी प्रकार का पोस्ट लिखता हूं जो आपके काम का आएगा । इसीलिए आप हमारे ब्लॉग पर आकर ही search करे । क्योंकि हम भी नवजूवक हैं । हम भी उस समस्या से गुजरे है । इसीलिए हम आपके काम के चीजों के बारे में ही पोस्ट को लिखते हैं । 


Read article - Jio phone se dusre phone me Recharge kaise karen 


दोस्तो पैसा Transfer करना बहुत ही कॉमन हो चुका है । आप अपने Andorid mobile से या फीर Keypad mobile से कही पर भी पैसे को भेज सकते हैं । और मंगवा सकते हैं । लेकीन समस्या यहां पर है । Atm card का । 


बहुत से ऐसे लोग है । जिनके पास Atm card नही है । लेकीन वो चाहते हैं । की में Phone pe , Google Pe जेसे UPI Application का इस्तेमाल करू । और सभी के पास पैसा भेजू । लेकीन आप ऐसा कर सकते हैं । अगर आपके पास Atm card नही है । तो भी आप phone pe , Google Pay जेसे UPI Application का आप इस्तेमाल करते सकते हैं । 


Read more - Mobile Recharge se paise kamaye wala Apps 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है । की आप कैसे Bina atm card के Phone pe , Google pay जेसे कोई भी UPI App का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं । और आप अपना Aadhar card से भी कैसे UPI PIN बना सकते हैं । इसके बारे में पूरी जानकारी में बात करेंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read article - Bina atm card ke mobile recharge kaise karen 


Bina atm card ke phone pe , Google pay kaise chalaye 

दोस्तो आप Bina atm card के Phone pe , Google pay App का इस्तेमाल कर सकते हैं । लेकीन आपको इसके लिए Aadhar card , और Smartphone होना चाहिए । Aadhar card से Bank open हो जायेगा । और Smartphone से आप पैसे भेज सकते हैं । 


Read more - Bina Atm card ke Patyam kaise chalaye 


दोस्तो Patyam एक ऐसा है । App है । इसमें आपको सिर्फ Aadhar card का जरूरत पड़ेगा । हम आपको बता दें कि Patyam एक खुद का Payment bank है । मतलब जिस प्रकार state Bank of India , Bank of India , Gramin Bank , Punjab National Bank है । उसी प्रकार Patyam payment bank भी है । 


Patyam payment bank में आप सिर्फ़ Aadhar card से Account को open कर सकते हो । आपकों कोई भी पैसे देने के जरुरत नहीं है । इतना ही नहीं आप अपने मोबाइल से घर बैठे अपने मोबाइल से ही Patyam payment bank में account बना सकते हैं । सिर्फ आप अपना aadhar card से तो चलिए जानते हैं । 


Read article - Ek account se dusre account me paise kaise transfer karen 


Aadhar Card se phone pe Kaise Banaye

अगर आप Aadhar card से Phone PE चलाना चाहते हैं । तो उसके लिए में नीचे में वीडियो दिया हू । उस वीडियो को आप देख सकते हैं । बल्की में आपको बताने वाले है । की आप bina atm card के phone pe कैसे चलाएं । जो में आपको उपर में पहले ही बता चूके है । 


Read more - Bina atm card ke phone pe kaise chalaye 


स्टेप.1 आपको Play Store पर जाना है । और Patyam लिख कर Search करना है । या फीर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Patyam को Install कर सकते हो । 


                   Patyam 


स्टेप.2 इसके बाद आपको Open करना है । फीर आपको अपना Mobile number डालना होगा । 

Aadhar Card se phone pe Kaise Banaye


स्टेप.2 इसके बाद आप से परमिशन मांगेगा । तो आपको Get Parmishan पर क्लिक कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.3 इसके बाद आपके mobile में OTP जायेगा । इस OTP का time कुछ ही Second का होगा । जो आपको तुरंत भरना होगा । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.4 इसके बाद आपसे कहा जाएगा । की आप अपना Bank account को Add करे । तो आपके पास तो कोई bank account नही है । इसके लिए आपको Skip पर क्लिक कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.5 इसके बाद आपका Account Patyam पर बन जायेगा । तो आपको अपना Account पर क्लिक करना होगा । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.6 इसके बाद setting का option मिलेगा। तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । आपके पास QR code आएगा । आप इस QR code के मदद से कही से भी पैसा मंगवा सकते हैं । लेकीन अभि आपका काम कंप्लीट नही हुआ है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.7 इसके लिए आपको नीचे आना है । और Activete Now का option मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.8 अब आपके पास एक नया Page open हो जायेगा । अपना पासपोर्ट के लिए कुछ Information भरना होगा । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.9 अगर आपके पास Aadhar card , Pen card , Drivance लाइसेंस या Voter ID कुछ भी है । तो आपको उस पर क्लिक करना है । 


स्टेप.10 फीर आपको Turn and conditions को Accept करना होगा । और अगर आप aadhar card पर salect किए हैं । तो आपको अपना aadhar card number , और नाम डालना होगा । और Submit पर क्लिक कर देना होगा । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


इतना करने के बाद अब आपका Patyam में mini KYC हो चुका है । अब आप कही से भी पैसे को मांगा सकते हैं । लेकीन आप ज्यादा पैसे नही मांगा सकते हैं । 100 से कम ही पैसे अपने Patyam Payment bank में मांगा सकते हैं । इसके लिए आपको कुछ और चीजे करने होगे । जो आप नीचे में पढ़ सकते हैं । 


Read article - Jio phone me Bina recharge ke free Internet kaise chalaye 


( Note ) Patyam में आपका Mini kyc हुआ है । जिसके कारण आप ज्यादा पैसे Transfer नही कर सकते हैं । अगर आप ज्यादा पैसा Transfer करना चाहते हैं । या फीर Phone pe , Google pay जेसे UPI App का इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो आपको Patyam में full kyc कराना होगा । 


Read more - kisi dusre ke call details kaise nikale 


तभी आप लाखो रुपया अपने Patyam में ले सकते हैं । और आप ट्रांसफर कर सकते हैं । हम आपको बता दें कि में खुद Patyam App का इस्तेमाल करता हूं । इसके लिए आपको loction पर क्लिक करना होगा । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


आपके नजदीकी में Patyam shop की दुकान होगा । उसका Loction आपके पास आ जायेगा । और उसका दुकान नाम , दुकानदार का मोबाइल नंबर सब आपके पास आ जायेगा । तो आप उसे कॉल करके बात कर सकते हैं । और आप उसके दुकान पर जाकर अपने Patyam account को Full kyc करा सकते हैं । 


Read article - Bachha huwa MB Data se paise kaise kamaye 


जब आप Patyam में Full KYC करेंगे । तो अब आपका Patyam payment bank open हो जायेगा । अब आप सभी UPI App का इस्तेमाल कर सकते हैं । तो चलिए अब में आपको बताते हैं । की आप कैसे Phone pe में Patyam Bank को Add कर सकते हैं । 


Phone pe, Google pay me Patyam bank add kaise kare 

अगर आप Phone pe आ Google Pay में patyam payments bank को add करना चाहते हैं । तो आपको उस App को अपने मोबाइल में Install करना है । तो में Phone pe app में Add करना चाहते हैं । तो में Phone pe App को इंस्टॉल करूंगा । 


Read more - Free me Unlimited Internet kaise chalaye 


स्टेप.1 Open करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा । वही mobile number डालना है । जिससे Patyam Open किए हैं । इसके बाद उसमे एक Otp आयेगा । उस को आपको डालना होगा । 


स्टेप.2 इसके बाद Phone pe पूरी तरह से Open हो जायेगा । तो आपको MY Account के option पर क्लिक करना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.3 इसके बाद आपको Add Account का option मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.4 अब आपके पास सभी Bank का list आ जायेगा । तो आपको Search कर लेना है । Patyam payment bank और उस पर आपको क्लिक कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.5 अब आपको अपना Patyam App को Open करना होगा । और वहा से आपको Patyam bank का Atm card को open करना होगा । इसके लिए आपको MY Passbok में जाना होगा । और वहा से आप Atm card का डिटेल्स पता कर सकते हैं । 


स्टेप.6 इसके बाद आपको Phone pe आना है । और आपको Atm card का number और CVV Number और Expairy Date डालना होगा । और आपको Submit पर क्लिक कर देना होगा । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


स्टेप.7 इसके बाद आपसे कहा जाएगा । की आप अपना मन पसंद का password रखे । तो आपको अपना मन पसंद का पासवर्ड को डाल देना है। और Submit कर देना है । 

Bina account ke Google Pay kaise banaye


इतना करने के बाद दोस्तो आपका Patyam payment bank में अकाउंट बन जायेगा । और आप atm card भी ले सकते हैं । और आपका Phone pe भी ओपन हो जाएगा । आप चाहें तो Patyam के द्वारा जिस प्रकार से Phone pe में Patyam Payment को Add किया है । उसी प्रकार से आप Google pay में भी Patym पेमेंट बैंक को add कर सकते हैं ।  और आप Google pay , Phone pe सभी UPI App का मजा चलाकर कर सकते हैं । 


Counsling दोस्तो Patyam एक Safe Bank account है । इसमें किसी भी प्रकार का कोई भी froud नही होता है । इस App को में 10 साल से इस्तेमाल कर रहे हैं । इस App को इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई भी पैसे नही देने होंगे । और नही इसका कोई चार्ज है । अगर आपको ये App frod आ जो मेने आपको बताया ।


वो गलत लग रहा है । तो आप कही पर भी Patyam payment bank के बारे में search कर सकते हैं । और इसके बारे में आप जानकारी ले सकते हैं ।  इतना ही नहीं patyam बहुत तरह के Facility को provide करता है । मतलब ये की Patyam के बारे में जितने भी तारीफ करे वो सब कम है । 



तो अगर आपके पास भी bank account नही है । अगर आपका उम्र कम है । या फीर आपके पास Atm card नही है । तो आप patyam app का इस्तेमाल कर सकते हैं । Patyam App सभी भारतीय के लिए पसंद बन गया है । 


Patyam एक अच्छा Application है । आप इसका इस्तेमाल करके UPI से रिलेटेड सभी Quation से मुफ्त हो जायेंगे । और आपको कभी भी कोई भी bank account का कोई भी जरूरत नही पड़ेगा । इतना Patyam payment bank safe है । आप कही पर भी Search कर सकते हैं । इसके बारे में आपको सभी लोग अच्छा ही बताएगा । 


तो दोस्तो हमारे बताए गए जानकारी से आपका समस्या का हल होता है । और आपको patyam अच्छा लगता है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । इसे ही न्यू जानकारी के Update पाने के लिए और हमेशा अच्छा जानकारी पाने के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करते हैं । 


आशा करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो अपने दोस्तो के पास शेयर जरूर करे । ताकी उसका भी समस्या का हल हो सके । आज के लिए बस इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment