Thursday, January 18, 2024

यूनिनॉर सिम बुकिंग ऑनलाइन (Telenor 4G Sim Online Booking )

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो Telenor / Uninor Sim फिर से भारत में आया है । 10 रूपये के Recharge Plan के साथ जिंदगी भर मुफ्त Recharge Plan लेकर आया है । Uninor जिसे हम लोग Telenor के नाम से भी जाना जाता है । Telenor बढ़ते Recharge Plan को देखते हुए Uninor भारत में Recharge Plan को कम करने के लिए भारत में तहलका मचाने के लिए आ गया है । 

यूनिनॉर सिम बुकिंग ऑनलाइन (Telenor 4G Sim Online Booking )

दोस्तो पिछले कई साल से Telenor Sim Card को भारत में बंद कर दिया गया था और ये telecom company काफी दिनों से बंद चल रही थी । हालाकी किसी कारण ये कम्पनी को बंद कर दिया गया था । लेकीन अब दोबारा से telenor Sim भारत में लॉन्च हो रहा है । 


Read article - Telenor Free Call mintue Code 


दोस्तो अगर आप हर महीने अपने Sim Card Recharge करके परेशान हो गए हैं तो आपको Telenor का sim card लेना चाहिए क्योंकि ये Sim Card आपको 10 रूपए के Recharge से आपको Life time Unlimited Calling और Unlimited Internet दे रहा है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । की आप कैसे Telenor , Uninor के Sim Card को Online Book कर सकते हैं । इतना ही नहीं हम आपको Telenor Sim Card के बारे में पूरी जानकारी स्टेप बाई स्टेप जानकारी देंगे तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


यूनिनॉर सिम बुकिंग ऑनलाइन (Telenor 4G Sim Online Booking )

दोस्तो आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि Telenor और Uninor के sim card भारत में lonch नही होगा । आप You tube और Google पर जितने भी Article और Video को देख रहें हैं ये सिर्फ अफवाह है । अगर ये अफवाह नही होता तो Sim Card Book करने का भी तारिका कोई बताता लेकिन कहा कोई Sim Card book करने का तरीका बता रहा है । 


Read article - Jio 5G Activate kaise karen 


अगर आप Telenor और uninor Sim Card के बारे में सभी जगह सर्च कर रहें हैं और आप इस Sim Card को लेना चाहते हैं । तो आप अपना Time फालतू में वेस्ट कर रहे हैं । लेकीन फिर भी आपको हमारे बात पर विश्वास नहीं है और आप Online Sim Book करना चाहते हैं । 


मतलब आप किसी भी Sim Card को Online Book करना चाहते हैं । तो आप किसी भी कंपनी के Sim Card Online किस तरह से book करेंगे । ये हम आपको बताते हैं तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Uninor sim Official website

स्टेप.1 आपको Google पर जाना है और Type करना है 10Digi Google में पहला जो Link मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Uninor sim Official website


स्टेप.2 अब आप 10Digi वेबसाइट पर चलें जायेंगे । अब आपको अपना City Salect करना है । क्योंकि ये website sim card कुछ ही सहरो में प्रोवाइड कर रहा है । इसलिए आप इनके अंदर आते है तो आप Sim online खरीद सकते हैं । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Uninor sim Official website


स्टेप.3 दोस्तो अब आपके पास 4 option आएगा । Priped Sim Card , Postpaid Sim Card , Port sim , Fancy Number आपको जो चाहिए उस पर क्लिक कर देना है । में Priped sim लेंगे इसीलिए Priped पर क्लिक कर देता हूं । 

Uninor sim Official website


स्टेप.4 अब आपको भारत के सभी Network Providers Company का sim card मिल जायेगा । आप जो भी Sim Card लेना चाहते हैं । उस पर क्लिक कर देना है । और आप अपने हिसाब Plan को भी Salect कर लेना है । और Ok पर क्लिक कर देना है । 

Uninor sim Official website


स्टेप.5 आप थोडा सा नीचे आयेंगे आपको एक Form मिलेगा । उसे आपको भरना है । इस Form में क्या क्या भरना है । ये हम आपको Short तरीके से बता देते हैं । बल्की आपको पुरा details भरना है । 

Uninor sim Official website


  1. Full Name 

  2. Email ID

  3. Mobile number ( OTP ) 

  4. Adress 

  5. Sim order Date ( Salect ) 

  6. Time ( sim lene ka ) 

  7. Document ( Aadhar card


स्टेप.6 दोस्तो आपको बता दूं कि इस वेबसाइट पर हमेशा Cash back चलता है । इसीलिए आपको Cash Back भी दिया जाएगा । 


स्टेप.7 अगर आपके Adress के Loction पर Sim Card Available है । तो आप अब Order पर क्लिक कर देना है । आपका sim card Order हो जायेगा । आपको पैसे तभी देना है । जब आपके पास आपके Sim card पहुंच जाएं 

Uninor sim Official website


Online Postpaid sim card kaise kharide 

Postpaid Sim Card अगर आप लेना चाहते हैं तो इसका भी अपना ही फायदा है । जेसे की इस को पहले आप यूज करते हैं बाद में पैसे आपको देना होता है । इसी प्रकार अगर आपको 10 GB Data मिला है । और उसमे आप सिर्फ 2 GB यूज कर पाते हैं। तो आपका 8 GB Data खराब नही होगा । बल्की अगले महीने में Add कर दिया जाएगा । 


स्टेप.1 Postpaid Sim Card खरीदने के लिए आपको यही 10 Digi वेबसाइट पर फिर से जाना है । आपको उपर में वेबसाइट का लिंक मिल रहा है आप उस पर भी क्लिक कर के जा सकते हैं । 


स्टेप.2 जब आप इस वेबसाइट पर जायेंगे । आपको 4 option मिलेगा जेसे मेने आपको उपर में बताया । तो Postpaid पर आपको क्लिक कर देना है।


स्टेप.3 अब आपको Sim card Salect करना है । आप किस कंपनी के Sim Card लेना चाहते हैं । 


स्टेप.4 आप नीचे की ओर आना है । Formilty का option आ जायेगा । आपको उस पर आपको क्लिक कर देना है । उस पर आपको अपना Adress भरना है । जो में आपको पहले ही बता दिया हू । जेसे - 


  1. Full name 

  2. Email ID

  3. Mobile number

  4. Adress 

  5. Date 

  6. Time Slot

  7. Docoment ( Aadhar card ) 


स्टेप.5 अब आपके पास Summry आ जायेगा । आपकों Order पर क्लिक कर देना है । अभि आपको किसी भी प्रकार के कोई पैसे नही देना है । जब आपके Sim card आपके Adress पर आ जाए तभी आपको पैसे देने हैं । 


इसी प्रकार आप अपने Sim Card को Port कर सकते हैं । और आप Fancy Number भी खरीद सकते हैं । लेकीन इन सब के लिए आपके Adress पर online Sim Available होना चाहिए तभी आप Online Sim का फायदा का लाभ ले सकते हैं । 


( Note ) अगर आप Telenor के sim card को लेना चाहते हैं तो और इस्तेमाल करना चाहते हैं । तो आप ये सोचिए की कोई भी sim card 10 रुपए में जिंदगी भर free Plan देता है क्या । 


Telenor सिर्फ 2023 के Tranding Topic है । और Hagtgas भी बन गया है । इसीलिए सभी लोग Telenor के उपर Article और Video बनायेगा । लेकीन ये सिर्फ़ और सिर्फ़ अफवाह है । मजाक मस्ती है । इन अफवाहों पर ध्यान ना दे । और आप अपना Time west ना करें । 


उम्मीद है जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आप हमारे आर्टिकल को पढ़ना पसंद करते हैं । तो आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं। इसके साथ आप हमे सभी sosial midea App पर follow भी कर सकते हैं । या वेबसाइट पर Subscribe भी कर सकते हैं । 


हमारा उद्देश्य है लोगो को सही जानकारी देना और सही जानकारी देकर सभी को रूबरू करवाना ताकी किसी के पास कोई भी दिक्कत ना हो । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment