Tuesday, March 12, 2024

E commerce website kaise banaye

By:   Last Updated: in: ,

 

अगर आपके पास पैसा है । तभी आपको सभी लोग Value देगा । अन्यथा आपके पास पैसा नहीं है । तो आपकों कोई भी लोग वैल्यू नही देगा । सो इसीलिए आज के समय में पैसा कामना बहुत ही अनिवार्य है । 

E commerce website kaise banaye

सो आज के इस पोस्ट में हम आपको पैसे कमाने के कुछ website आनी Afflicted marketing के बारे में बताएंगे । साथ ही आपको E Commerce Website कैसे बनाया जाता है । इसके बारे में आपको वीडियो से जानकारी देंगे । 


क्योंकि हो सकता है कि E Commerce Website बनाते समय कुछ भी गड़बड़ हो जाता है । तो कोई काम का नही है । इसीलिए हम आपको विडियो देंगे । जिसे देखकर आप E Commerce Website को बहुत ही बढ़िया तरीके से बना सकते हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । और Affiliate marketing से पैसे कैसे कमा सकते हैं । इसके बारे में भी आपको बताते हैं । 


E commerce website kaise banaye

आपको E Commerce Website बनाना है । तो आप नीचे में दिए गए विडियो को देख कर बनाएं । ताकी आपको समझने में कोई दिक्कत ना हो । और किसी भी प्रकार के कोई समस्या ना हो । तो चलिए अब बात करते हैं । Afflicted marketing के बारे में और इससे कैसे पैसे कमा सकते हैं । 



Affiliate marketing से पैसे कैसे कमाए 

बीना एक भी पैसा लगाएं सिर्फ मोबाइल फोन से पैसे कमाने का एक Genune तारिका है । Affiliate marketing । Affiliate marketing में आप किसी भी कंपनी के Product या Sarvice के marketing करते हैं । उसके लिंक शेयर करते हैं । और उस लिंक से होने वाली हरेक सेल पर कमीशन मिलता है । 


Read more - अपनी वेबसाइट कैसे बनाए 


Affiliate marketing आज के समय में पहले से काफी आसान हो चुका है । क्योंकि ज्यादातर लोग Online Shoping करने लगे हैं । और दूसरे sosial midea की वजह से Network बिल्ड करना पहले से एजी हो गया है । 


Sosial midea जेसे की Whatsapp , Facebook , Teligram इन सभी का इस्तेमाल आज कल सभी लोग करते ही हैं । लेकीन Affiliate marketing के साथ आप इनको पैसे कमाने का तरीका भी बना सकते हैं । जो एक बार Affiliate marketing को सही से समझ लेता है । वो हर महीने इससे लाखो रूपया कमाता है । 


Affiliate marketing Start करने के लिए आपको अलग अलग कई प्रकार के वेबसाइट पर Affiliate के लिए Apply करना होता है । और Approval मिलने के बाद ही आप उस कंपनी के Product की marketing कर सकते हैं । 


लेकीन आपकों हम ऐसे Platform के बारे में बताने वाले हैं । जहा से Top Eccormas website की Affiliate marketing एक ही जगह से कर सकते हैं । आपको अलग अलग वैबसाइट पर जाकर Affliate Apply करने की ओर Approval का Wait करने की जरूरत नहीं है । आप एक ही मोबाइल से ढेर सारे चीजों को बेच सकते हैं । और पैसा कमा सकते हैं । 


Read more - Adsance Add limit kaise hataye 


Earn Karo के साथ बीना कोई पैसा इन्वेस्ट किए । Online Earning कर सकते हैं । Earn Karo एक Tursted Platform है । जिसको Mr Ratan Tata जी ने बनाया है । इसमें Brand के According 50% का कमीशन मिलता है। जो भी आपके Earning होती है उसे आप सीधे Bank of में Withdraw कर सकते हैं । तो चलिए आपको बताते हैं कि Earn karo App से पैसे कमा सकते हैं । इसके बारे में जानते हैं । 


Affiliate marketing कैसे करें 

स्टेप.1 Play Store से Earn karo App Install करना है । इसके बाद आपको एक Account Create करना है । आपको 30 रूपये का bouns मिलेगा । इसमें इंडिया के Top 10 Website के Product को सेल कर सकते हैं । 


सिर्फ आपको लिंक कॉपी करके Whatsapp जेसे Sosial midea Platform पर शेयर करना है । उस लिंक के द्वारा जितने भी सेल्स होगी । हरेक सेल पर आपको कमीशन दिया जाएगा । इसमें आपको सभी प्रोडक्ट मिल जायेगा । और आप इसे Search भी कर सकते हैं । 


स्टेप.2 किसी भी Product पर क्लिक करेगें । तो उस प्रोडक्ट के डिटेल्स आपके सामने आ जायेगा । इसमें आपको लिंक कॉपी करने का ऑप्शन मिल जायेगा । Copy link पर क्लिक करके Link Copy कर सकते हैं । 


स्टेप.3 Share Now पर क्लिक करके Direct आप किसी भी Sosial midea App पर लिंक शेयर कर सकते हैं । Share icon पर क्लिक करके आप दुसरे तरीके से भी शेयर कर सकते हैं । 


स्टेप.4 इस प्रकार लिंक शेयर हो जायेगा । जब भी कोई इस लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट Buy करेगा । तो आपकों हरेक सेल पर कमीशन मिलेगा । 


स्टेप.5 अगर आपको Flipkart या Amazon App में कोई Product आपको पसंद आता है । तो आप उसे Earn karo App में जाना है । और Make Link पर क्लिक करके Link Genrate करना है । और फ़िर आपको उस लिंक को शेयर करना है । 


अब कोई भी लोग आपके शेयर लिंक पर क्लिक करेगें । तो वो Amazon पर चलें जायेंगे । और जब Product Buy करेगा । तो आपको कमीशन दीया जायेगा । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment