Thursday, November 30, 2023

बिना बिजली के भी चार्ज होगा स्मार्टफोन चंद मिनटों में घर पर ही बनाएं चार्जर

By:   Last Updated: in: ,

 

Smartphone सभी लोगो का चाहत बन गया है । जिस प्रकार हमारे जीवन के पानी और खाना अति आवश्यक है । उसी प्रकार Smartphone हमारे जिंदा रहने का एक जरिया है । क्योंकि ये बात उन लोगो से पूछो जो Smartphone के बीना रह नही सकते हैं । Mobile के बीना खाना नही खाता है । 

बिना बिजली के भी चार्ज होगा स्मार्टफोन चंद मिनटों में घर पर ही बनाएं चार्जर


लेकीन उस से भी ज्यादा तब परेशान हो जाते हैं । जब Mobile चार्ज नही होते हैं । दोस्तो बरसात के मौसम हैं । आंधी तूफान के कारण बिजली आना बंद हो गया है । या फ़िर बिजली की तार कही पर कट गया है । तो ऐसे में लाइन आना बहुत ही मुस्किल होता है । और हमारा Mobile चार्ज भी नहीं होता है । 


सो आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको कुछ ऐसे Tips और ट्रिक्स के बारे में बताने वाले हैं । जिससे आप अपने Mobile को चार्ज कर सकते हैं । बीना बिजली के । तो वो कोण सा Tips tricks है । तो चलिए जानते हैं । 


बिना बिजली के भी चार्ज होगा स्मार्टफोन चंद मिनटों में घर पर ही बनाएं चार्जर

पानी या आंधी तूफान के कारण बिजली ना आने के कारण आपका Mobile चार्ज नही है । तो ऐसे में आप Smart Light को ले सकते हैं । जो आपको Market में मिल जाएगा । करीब 500 रूपया में । 


  1. इस Smart Light के मदद से आप घर में Light जला सकते हैं। 


  1. Torch का इस्तेमाल कर सकते हैं । साथ में आप इसको बिजली से भी चार्ज         कर सकते हैं । 


  1. जब बिजली ना आए तो आप सूर्य के रोशनी से भी चार्ज कर सकते हैं । 


  1. और इस Smart Light के मदद से आप अपने Mobile को चार्ज कर सकते हैं । 


  1. इसके साथ ही सूर्य के रोशनी ना हो तो आप बदरी में भी चार्ज कर सकते हैं । लेकीन आप मोबाईल चार्ज नही कर सकते हैं । 


Smart light Function

जब आप Smart Light लोगे तो उसके साथ आपको बिजली से चार्ज करने का Charger आपको देगा । जिससे आप लाइट चार्ज कर सकते हैं । 


इसके अलावा आप जब लाइन ना हो तो आप उसे धूप में भी रख सकते हैं । जिससे ये चार्ज हो जायेगा । इसके साथ अपने Mobile के चार्जर से आप Light से अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं । सभी का ऑप्शन दिया गया होता है । आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । 


( Note ) You tube पर आपको बहुत से वीडियो मिल जायेगा । जिसमे आपको बताया जाता है कि आप पानी से Mobile चार्ज कर सकते हैं । या फ़िर आप आलू से मोबाइल चार्ज कर सकते हैं । तो आपको क्या लगता है आलू और पानी से मोबाइल चार्ज होता है । ऐसा होता तो सभी लोग आलू और पानी से ही मोबाइल को चार्ज लगाता । 


तो बिजली का उत्पादन क्यों किया साथ में बिजली बच जाते हैं । लेकीन ऐसा कोई टिप्स नही है । जो पानी और आलू से मोबाइल होता है । क्योंकि मेने पानी और आलू से अभि तक मोबाइल चार्ज नही किया हूं । 


आप पानी और आलू से मोबाइल चार्ज किए हैं । या फ़िर आपके घर में बिजली ना आने पर आप क्या दिमाग लगाते हैं । जिससे आपका मोबाइल चार्ज होता है । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और अपने दोस्तो के पास शेयर करें । 

No comments:
Write comment