Tuesday, March 21, 2023

dollar time calculator

By:   Last Updated: in: ,

 

डॉलर की इकनॉमिक पुरी दुनिया में प्रसिद्ध है । यहां तक कि डॉलर के मुकाबले किसी भी देश के इकनॉमिक डॉलर को टक्कर नही दे सकता है । इसके अलावा कोई भी देश कुछ भी किसी दुसरे देश से खरीदता है । तो उसे Dollar से ही Pay करना होता है । 

dollar time calculator


वैसे हम इण्डिया के बात करे तो 1 अमरीकन डॉलर बार 82 रुपया इंडिया में होता है । 82 रूपया Pay करने पर 1 $ होता है । इसके अलावा डॉलर का Rate घटता बढता रहता है । 


dollar time calculator

आप Dollar Time Calculator करना चाहते हैं । तो नीचे में दिए गए लिंक पर क्लिक करें । आप इसके वेबसाइट पर ट्रांसफर हो जायेगा । और आप बहुत ही आसानी से कैलकुलेट कर सकते हैं । 


जब आप Dollar Time Calculator Website पर जायेंगे । तो आपको Hours , Minutes , Second को डालना होगा । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

dollar time calculator


इसके बाद आपको Calcute का ऑप्शन मिलेगा । तो उस पर क्लिक कर देना है । अब आपको उसका Reuslt आपकों नीचे में बता दिया जायेगा । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

dollar time calculator


अब हम सभी Poplur देशों के Ecnomic के बारे में जानते हैं । और Dollar से तुलना करते हैं । और देखते हैं की कोण से देश पॉपलर में शामिल है । तो चलिए ये भी जान लेते हैं । 


1 dollar price in pakistan

दोस्तों Amrica अगर Pakistan को 1$ देता है । तो पकिस्तान में इसका Value 281.63 रूपया होता है । वही पर पकिस्तान Amrica से कुछ खरीदता है । तो Pakistan 281.63 पैसा Amrica को देता है । तो 1$ Amrican Dollar होता है । 


तो आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं । की Pakistan का Economic कितना ज्यादा खराब है ।  तो और भी कुछ Poplur देश के Economic के बारे में जानते हैं । जो Power Full Contrary में गिनती आता है । 


1 dollar price in Japan

दोस्तो वही पर हम जापानी येन की बात करें । तो 1$ = 131.19 जापानी येन हैं । मतलब जापान अगर अमरीका से कुछ भी चीज़ खरीदता है । तो 131.19 जापानी येन अमरीका को देता है । तो 1$ होता है । 


1 dollar price in Chinese

Economic की बात किया जाएं तो Amrica के बाद सबसे अच्छा Ecnomic Chinese की हैं । 1$ = 6.88 चीनी युआन हैं । चीन अगर अमरीका को 6.88 चीनी युआन देता है । तो अमरीका के 1$ पुरा होता है । 


तो अगर कहा जाएं तो चीन भले ही खराब है । लेकीन अपने देश के Economic को Boost किया है । और अच्छा पोजिशन पर चीन हैं । 


तो दोस्तो अब आपको हम 30 ऐसे देश के बारे में बताएंगे । और जानेंगे । की सबसे अच्छा Ecnomic किसका हैं । और Dollar से तुलना सभी देश को किया जायेगा तो चलिए जानते हैं । 


Top 30 Country Economic $ ? 

1$ = 82.63 Indian Rupees

1$ = 344.70 श्रीलंकाई रुपया 

1$ = 281.63 pakistani rupya 

1$ = 131.39 जापानी येन

1$ = 105.19 बांग्लादेशी टका 

1$ = 132.06 नेपाली रुपया 

1$ = 1.50 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर

1$ = 18.87 दक्षिण अफ्रीकी रेंड

1$ = 6.88 चीनी युआन 

1$ = 77.50 रूसी रूबल

1$ = 0.85 England पाउण्ड स्टर्लिंग

1$ = 3.76 Saudi Arabia 


तो दोस्तों India और Chinese के अलावा कई ऐसे देश हैं । जिसका Ecnomic काफी खराब है । लेकीन जो आपको डॉलर के मुकाबले बहुत कम दिखाईं दे रहा है । ये सब गरीब देश में आता है । और दूसरे देशों से कुछ नही खरीदता है । इसलिए इन सभी का वैल्यू कम है । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,


No comments:
Write comment