Thursday, July 27, 2023

Message nahi aa raha hai to kya kare

By:   Last Updated: in: ,

 

Message nahi aa raha hai to Kya karen - आप जानते हैं कि Message सभी चीज़ का आता है । जेसे , Balance Recharge message , Bank message , Sms आनी Message सभी प्रकार के होता है। 

Message nahi aa raha hai to kya kare

अगर आप कोई चीज Online कर रहे हैं । या फ़िर Internet पर कुछ चीजे कर रहे हैं । तो आपको OTP आनी Message डालना ही होगा । तभी आप कुछ कर सकते हैं । अन्यथा आप कुछ भी नही कर सकते हैं । 


Message nahi aa raha hai to kya kare

message भी हमारे लिए अति आवश्यक होता है । इसीलिए इसको नज़र अंदाज नही किया जा सकता है । लेकिन बहुत से बार ऐसा होता है । कि हमारे Mobile में Message नही आता है । और हम लोग परेशान हो जाते हैं । 


सो अगर आपके भी Mobile में message नही आ रहा है । तो आप इसको किस प्रकार से सही कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Bank ka OTP nahi aa raha hai hai to Kya karen

दोस्तों Aadhar card , Pen Card , OTP ना आने का 2 कारण हो सकता है । आपके Message setting की Problam इसके लिए आप नीचे में बताए गए टिप्स को फॉलो करें । 


दोस्तों कई बार हमारे Mobile number में 2 Sim Card लगा होता है । और 1 Sim का Message आ रहा है और दुसरा Sim का Message नही आ रहा है । तो आप किस प्रकार से आप सही कर सकते हैं । तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं । 


स्टेप.1 सबसे पहले अपने फोन की setting में जाएं उसके बाद connection पर क्लिक करेंगे। 

Message nahi aa raha hai to kya kare

स्टेप.2 अब text message के एरिया में click करने के बाद sim 1 and sim 2 का option दिए होते है आपको यहां पर जिस सिम का ओटीपी नहीं आ रहे है उसे select करना हैं ।  

Message nahi aa raha hai to kya kare

जब आप इतना करोगे तो आपके Mobile में सभी प्रकार के Message आना शुरू हो जायेगा । तो आप इस तरीके को जरूर फॉलो करें । अगर आपके Mobile के Setting में कोई गड़बड़ी हैं । और message नही आ रहा है । तो आप इस तरीके को फॉलो करें । 


Network Busy 

दोस्तों कभी कभी हम ऐसे जगह पर चलें जाते हैं । जहां पर Mobile में Network आता है । लेकिन उसमें कोई Message नही आता है और नही Call आता है । तो इसको fake Network कहा जाता है । अगर आपके भी Mobile में False Network आ रहा है । 


तो आपको कुछ भी नही करना है । आपके Mobile में Real Network आएगा । तो आप mobile में Message आना शूरू हो जायेगा । ये बात आपको ध्यान में रखना है । 


Mobile Reset 

दोस्तों कभी कभी Mobile के Setting में ज्यादा खराबी आ जाता है । और हम लोग उसे सही नही कर सकते हैं । आनी की कोन सा Setting खराब है या नहीं है । ये नही जानते हैं । तो आप इसके लिए अपने Mobile को Reset कर सकते हैं । 


जब आप अपने Mobile को Reset करते हैं । तो आपके mobile के सैटिंग में कोई गड़बड़ी होगा । तो वो सही हो जायेगा । अन्यथा आप अपने Mobile को Update कर सकते हैं । इस से आपका Mobile में नया Softwear Update होता है । 


अगर आप Mobile Reset करना नही जानते हैं । या फ़िर Mobile को किस प्रकार से Update किया जाता है । ये आप नही जानते हैं । तो इसके लिए आप ऊपर में दिए गए लिंक पर क्लिक कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment