Friday, August 11, 2023

vi me incoming chalu kaise kare

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों हम सभी लोगो के पास 2 Sim Card हुआ करता था । लेकिन जब से Jio आया है । Jio का Offer देख कर हम लोग सिर्फ़ Jio Sim का इस्तेमाल करने लगे हैं । कई सारे ऐसे लोग हैं। जो अपना Sim Card Jio में Port में Port करा लिया । 

vi me incoming chalu kaise kare

तो कई लोग ऐसे हैं जो Jio का नया Sim Card खरीद लिया । Jio ने पहले सभी को अपने और आकर्षित किया । उसके बाद Mobile Recharge Plan को बढ़ा दिया । जिसके कारण हम लोग 2 Sim Card का इस्तेमाल नही कर पा रहे हैं । 


Jio की भीड़ में कई Sim Card provide Compnay बरवाद हो गया है । और कई ने अपना सत्तर लॉक कर लिया । वैसे में Vodafone और Idea मिलकर Vi का निर्माण किया । और अब ये दोनो चल रहा है । 


vi me incoming chalu kaise kare

लेकिन अभी भी Vi Sim Card का इस्तेमाल लोग करना पसंद नही करते हैं । क्योंकि इसका Network बहुत ही ज्यादा खराब है । ऐसे में जब हम Vi Sim का इस्तेमाल नही करते हैं । तो इसमें Recharge भी नही करते हैं । 


जिसके कारण हमारे Sim Card का Incoming Call और Outgoing Call बंद कर दिया जाता है । जिस से Message और Call आना जाना बंद हो जाते हैं । और हमे काफी समस्या का सामना करना पड़ता है । 


तो आप किस प्रकार से VI Sim में Incomeing Call को चालु कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । जो आप सभी को काफ़ी पसंद आयेगा । तो आप हमारे बताएं गए टिप्स को फॉलो करें । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Vi me Outgoing Or Incoming chalu kaise karen ? 

दोस्तों Vi Sim Card के Incomeing और Outgoing Calls को चालु करने के लिए आपको कोई Setting नही करना होगा । और नही कोई जादू टोना करना होगा । बस आपको अपने Vi Sim Number पर Recharge करना होगा । 


जिसके बाद आपके Vi Sim Card के Outgoing और Incoming को चालु कर दिया जाएगा । दोस्तों बीना Recharge के Incoming और Outgoing Calls चालू नही हो सकता है । ये आप ध्यान में रखे । 


Recharge करने के बाद आपके Imcoming call को दोबारा से चालु कर दिया जाएगा । Rechage के लिए आप Phone pe , Google pay या फ़िर Mobile Recharge Shop से भी अपने Sim में Recharge करा सकते हैं । 


( Note ) अगर आप किसी भी Company का Sim Card यूज कर रहें हैं । और उसमें आप 3 महीने तक Recharge नही कराते हैं । तो आपके Sim card को बंद कर दिया जाएगा । 


इतना ही नहीं आपके Sim card बंद होने के बाद किसी दूसरे को वही Number दे दिया जाता है । इस से आपको ये परेशान हो सकता है । कि आपके Sim card का Number Bank account , PHONE PE जेसे महपूर्ण चीजों से लिंक है । और उसमे OTP आता है । 


तो उस OTP को दूसरे लोग प्राप्त करता है । और इस से आपके Bank account जेसे चीज खाली होने की संभावना बढ़ जाती है । इसके लिए आप अपने Sim Card को Port करा ले । या फ़िर उसमे Recharge करे । ताकी आपके Sim card चालू रह सके । 


दोस्तों बीना Recharge के Incoming Call चालू करने का कोई तरीका नहीं है । सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । इसी प्रकार के आप जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment