Saturday, May 4, 2024

जिसका फोन आए उसका नाम बोले रिंगटोन

By:   Last Updated: in: ,

 

कॉलिंग आम सी हो गईं हैं मोबाइल है तो उसमे कॉल आएगा और जायेगा भी । ओर मोबाइल को लोग कॉलिंग के लिए ही खरदीता है । ओर कॉलिंग ही लोग करना पसंद करते हैं । 

जिसका फोन आए उसका नाम बोले रिंगटोन

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके पास कोई कॉल करें और उसका नाम बोले । तो नाम बोलने वाला सेटिंग को चालू करना चाहिए । इस से आपको पता चल जाता है कि आपके पास किसने कॉल किया है । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से कॉल आने पर बोलने वाले सेटिंग को किस प्रकार से चालू कर सकते हैं । इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


जिसका फोन आए उसका नाम बोले रिंगटोन

जिसका फोन आए उसका नाम बोले । अगर आप इस ऑप्शन को चालु करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सेटिंग चालू करना होगा । जिसके बाद जिसका कॉल आएगा उसका नाम बोलेगा । ये चीज आपको ध्यान रखना है । इसके लिए नीचे में बताएं गए टिप्स को फॉलो करें । 


Read more - Confrence Call kaise karen in Hindi ? 


1) सबसे पहले आपको Dial Ped को ओपन करना है । यानि आप जहा से कॉल करते हैं उसे ओपन करना है । ओर 3 dot पर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

जिसका फोन आए उसका नाम बोले रिंगटोन

2) 3 डॉट पर क्लिक करने के बाद आपको Setting का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक करना है । जैसा आप देख सकते हैं । 

जिसका फोन आए उसका नाम बोले रिंगटोन

3) अब आपको सबसे नीचे आना है आपको Caller ID Announcement का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

फोन आने पर नाम बताने वाला एप्स डाउनलोड

4) इसके बाद आपको Announce Callers id का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें जैसा कि आप देख सकते हैं । 

फोन आने पर नाम बताने वाला एप्स डाउनलोड

5) इसमें Never Select होगा तो आपको Always Salect करना है । ओर Direct Back आ जाना है । 

फोन आने पर नाम बताने वाला एप्स डाउनलोड

इतना करने के बाद आपका Caller ID Announcement चालू होगा । अब जब कोई Call करेगा । तो आपके Mobile में उसका नाम बोलेगा । लेकिन इसके लिए आपको सभी का Mobile Number नाम से Save करना होगा । तभी उसका नाम बोलेगा । ये चीज आपको ध्यान रखना है । 


निष्कर्ष 

Caller ID Announcement का ऑप्शन Dial Ped में नही मिलता है । तो आप सैटिंग में जानें के बाद Caller ID Announcement Search कर सकते हैं । जिसके बाद आप इस ऑप्शन को चालु कर दे । ओर ये ऑप्शन आपके मोबाइल में चालू हो जायेगा । 


जिसके बाद आपके मोबाइल में कोई कॉल करता है तो उसका नाम बोलेगा । जिस से आप जान जाओगे । कि किसने कॉल किया है । यहां एक आपके पास कोई है तो वो भी हैरान हो जाएंगे । कि ऐसा कैसे हो सकता है । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आपके मन में कोई सवाल है या फिर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं तो इसके लिए आप हमे कॉमेंट बॉक्स में जरुर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment