Wednesday, October 12, 2022

How to find Topic you tube video? You tube videos ke liye topic kese find kare?


चैनल को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए। 

और जल्दी सब्सक्राइब पाने के लिए चैनल पर जल्दी-जल्दी वीडियोस डालनी होते हैं। ऐसे में एक टाइम के बाद लगने लगता है कि जैसे टॉपिक्स की कमी हो गई है। कहां से लाए इंटरेस्टिंग टॉपिक्स जिन पर वीडियोस बनाई जा सके। अगर आपको फील होती है तो बता दु। 

How to find Topic you tube video? You tube videos ke liye topic kese find kare?

आप जैसे बहुत सारी यूट्यूब उसको यह प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है। जब तक यह समझ में ना आ जाएगी। टॉपिक्स कहां पर सर्च किए जा सकते हैं। वह  प्रॉब्लम को हम इस पोस्ट में खत्म करने वाले बताने वाले हैं।


How to find Topic you tube video? You tube videos ke liye topic kese find kare? 

 किस टॉपिक्स को आसानी से कहां-कहां से सर्च किया जा सकता है। इसलिए इस पोस्ट पूरा जरूर पढ़े। तो चलिए शुरू करते हैं। आपकी थॉट से लेकर क्या के विचारों से लेकर के आपके आसपास के माहौल में न्यूज़पेपर में लोगों में सिचुएशंस में और सोशल मीडिया पर इस टॉपिक को पहचानना भी तो आना चाहिए।


 ना तो हम टॉपिक सर्च करने के तरीके पता करें। उससे पहले यह समझ लीजिए कि टॉपिक वह है जो इंटरेस्टिंग है जो आपकी ऑडियंस के लिए यूज़फुल है और जो उन्हें इतना सेटिस्फाई भी करें कि वाक्य वीडियो को लाइक शेयर कमेंट और सब्सक्राइब करना चाहे और हम यह भी टॉपिक सेलेक्ट करने की प्रोसेस में आपको अपने से रिलेटेड टॉपिक्स पर ही रहना चाहिए क्योंकि टारगेट ऑडियंस।

टॉपिक सेलेक्ट करने के तरीके 


No.1  अपनी ऑब्जरवेशन बढ़ाइए। अगर अभी तक आप अपने मित्र रिलेटेड ट्रेंडिंग न्यूज़ को एक इंटरेस्टिंग टॉपिक की तरफ से बेहतर बनाइए। फ्रेंड में क्या चल रहा है। आपके आसपास क्या चल रहा है। आपके दिमाग में क्या चल रहा है।


 यह सब कुछ टॉपिक ही तो है और एग्जांपल अगर आप एक चैनल चलाते हैं, जिसमें नाइट मैसेज वीडियो भी होते हैं। रजनीश भी होती है। खून से रिलेटेड इनफॉरमेशन दिया शेयर करते हैं। ट्रेन में चल रहे हो। बीकन कांसेप्ट पर आप वीडियो बना सकते हैं।


 आपके घर में सब्जी में अलग तड़का लगाया गया है जिसने उसे एकदम डिफरेंट टेस्ट डे दिया है तो आप इस पर वीडियो बना सकते हैं और अगर आपको कोई अमीर खाने का मन है। बहुत ज्यादा होती है। इसलिए आप सेट किए जा रहे हैं।


तो आप उसी रेसिपी को अलग तरह से बना कर लो। कैलरी डिश की तरफ से चैनल पर दिखा सकते हैं तो बताइए मेरा यह टॉपिक जो आप ही के आसपास है। बहुत ही 


No.2  नंबर दो पर है। कीवर्ड रिसर्च करिए। अब जब आपकी ऑब्जरवेशन बैटर हो जाएगी तो आपको ही समझ में आने लगेगा कि लोग क्या देखना चाहते हैं। इसके बाद आप उस टॉपिक पर सर्च करके ऐसे पोस्ट ऑफिस पा सकते हैं, 


जिसमें लोग कॉन्पिटिशन हो और केवल रिसर्च के दौरान भी आपको एक ही टॉपिक पर बनने वाले बहुत से टॉपिक search आज आएंगे। आप सही तरीके से यूज करके काफी सारी टॉपिक बना सकते हैं।


No.3  नंबर तीन पर है। सोशल मीडिया पर आपको ढेरों टॉपिक्स मिलेंगे। सोशल मीडिया टॉपिक्स का भंडार है। बस आपको शॉपिंग ढूंढना आना चाहिए। इससे पता लगा सकते हैं कि अभी क्या चल रहा है।


 क्या जानना चाहते हैं? फेसबुक पर सबसे ज्यादा शेयर होने वाला कांटेक्ट आपको आसानी से टॉपिक्स प्रोवाइड करा देगा और का हिस्सा बनकर के लोगों की ओपिनियन और रिक्वायरमेंट के बारे में बहुत अच्छे से जान सकते हैं। 


No.4 इंस्टाग्राम कॉरपोरा भी इसी तरह टॉपिक से भरे हुए हैं आपके फ्लैट पर। बहुत सारी पिक बहुत ही आसानी से सिलेक्ट कर सकते हैं। अब सोशल मीडिया पर comments के जरिए उनसे पूछ सकते हैं कि उन्हें किस चीज देखना पसंद है, 


इस बारे में बात कर रहे हैं। इस पर ध्यान देकर भी आप लेटेस्ट ऑफिस आसानी से बना सकते हैं। यूट्यूब चैनल को देखिए आपको अब जो करके भी आप आसानी से निकाल सकते हैं। 


No.5 आपने कंपीटीटर्स भी कह सकते हैं और उनके चैनल पर किस तरह के वीडियो चल रहे हैं। उनसे आप नए आइडियाज और टॉपिक आसानी से ले सकते हैं। कमेंट सेक्शन को चेक करें। अभी चैनल के कमेंट सेक्शन में एक्टिव रहकर कि आप केवल इंगेजमेंट ही नहीं इनक्रीस करेंगे।


 बल्कि आपको यह भी पता चलेगा कि आप की ऑडियंस आपके चैनल पर किस तरह की वीडियो देखना चाहती है और अक्सर आपको बहुत से  कमेंट सेक्शन में ही मिल जाएंगे। आप अपनी ऑडियंस को कमेंट करके टॉपिक बताने के लिए एंड करेज भी कर सकते है।


No.6  You Tube पर आता है आप उसकी हेल्प कीजिए ऑफ एक्स्प्लोरर जो कि ऑफिस आपको प्रोवाइड करा देता। 


टॉपिक से रिलेटेड क्वेश्चन सबको मिल जाते हैं। आप चाहे तो इन सवालों को अपने टॉपिक में ऐड करके एक कंप्लीट वीडियो बना सकते हैं या चाहे तो उन सवालों से एक नया टॉपिक भी तैयार कर सकते हैं जो बताएगा कि कौन से टॉपिक को सबसे ज्यादा search में मिलता है और इंटरनेट पर सबसे ज्यादा शेयर किया जाता है। इसके बारे में आपको बता देगा। 


No.7 आगे नंबर 7 पर है। वेबसाइट पर आपको टॉपिक मिल जाएंगे। भले ही आपका केवल यूट्यूब चैनल हो और वेबसाइट ना हो तो भी आप वेबसाइट सर्च के जरिए टॉपिक्स को ढूंढ सकते हैं क्योंकि टॉपिक हर जगह पर है। 


आंख से रिलेटेड वेबसाइट पर किस तरह का कांटेक्ट चल रहा है। लोग क्या पसंद कर रहे हैं कि आप आसानी से पता कर सकते हैं। और अभी चैनल के लिए टॉपिक तैयार कर सकते हैं, लेकिन अगर आप साइट पर कांटेक्ट डिलीट नहीं करना चाहते हैं।


 तो प्लीज ऐसी न्यूज़ एग्रीगेटर आपकी मदद ले सकते हैं। वेकेशन वेबसाइट से सारे आर्टिकल्स को एक जगह सेव करने के इंटरेस्ट के टॉपिक सेलेक्ट कर सकते हैं। जिन से रिलेटेड ब्लॉग पोस्ट में arctile  डाल सकते है।


No.8  You Tube के लिए टॉपिक सर्च करना कितना आसान हो जाएगा। नंबर आठ पर है। इंडस्ट्री जनरल और इंडस्ट्री पोयम्स की हेल्प कीजिए। आंख के नीचे रिलेटेड इंडस्ट्री में क्या लेटेस्ट चल रहा है इसका पता आप इंडस्ट्री जनरल और इंडस्ट्री। से लगा सकते हैं।


 आंखें न स्पेस रिलेटेड वीडियोस बेबी आपको बहुत सारे ऐसे टॉपिक मिल जाएंगे, जिनमें से फोटो में अपडेट की जरूरत होगी। उसी टॉपिक पर नई लेटेस्ट इंफॉर्मेशन की लेटेस्ट इंफॉर्मेशन ऐड करके नया वीडियो बना सकते हैं।


 और तरीके से नार तरीकों के जरिए यानी ऑब्जरवेशन कीवर्ड रिसर्च सोशल मीडिया कॉम्पिटेटिव चैनल वेबसाइट 200 इंडस्ट्री जनरल इंश्योरेंस की हेल्प ले कर आप अपने यूट्यूब चैनल के लिए दिए जा रहे बेहतरीन टॉपिक सेलेक्ट कर सकते हैं।

How to find topics for YouTube videos

Best topic for YouTube video in Hindi

कॉमेडी वीडियो कैसे बनाएं

यूट्यूब ट्रेंडिंग टॉपिक्स


Best topic for YouTube channel in 2021

Trending tech topics on YouTube

How to choose a topic for YouTube video

How to choose topic for YouTube channel

How to find interesting videos on YouTube

Topics for roasting video

Google Trends

Trending technical topics for YouTube videos 2020

How to find interesting videos on YouTube

Best topic for YouTube video in Hindi

How to find topics for YouTube videos

Best topic for YouTube channel in 2021

Google Trends

How to choose a topic for YouTube video

How to choose topic for YouTube channel

Mystery topics for YouTube

Science topics for YouTube videos

History topics for YouTube videos

Trending technical topics for YouTube videos 2021


 तो दोस्तो उम्मीद करता हूं। कि ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा। तो अपने दोस्तो के पास जरूर शेयर करे। और अगर आपको कुछ पूछना हो तो comment करके जरूर पूछे क्योकि हम आपके हर सवालो का जबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है।


तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,

No comments:
Write comment