Friday, December 22, 2023

अचानक मोत क्यो होती है।। अकाल मृत्यु का रहस्य।। कृष्ण उपदेश


मित्रो यह तो आप सब जानते हैं कि जो इस पृथ्वी लोक पर आया है, एक ना एक दिन उसकी मृत्यु अवश्य होनी है। लेकिन आपने यह भी देखा होगा कि कुछ लोगों की मृत्यु अचानक हो जाती है तो आखिर उनके साथ ऐसा क्या होता है। क्यों कोई बच्चा जन्म देते ही मर जाता है या फिर क्यों किसी व्यक्ति की एक्सीडेंट से अचानक मृत्यु हो जाती है। क्या यह मृत्यु भगवान की मर्जी से होती है या हमारी गलती से चलिए जानते हैं। हमारी आज की इस पोस्ट के माध्यम से मित्रों अगर आप हमारे blogg पर नए है तो subscribe जरूर करे।

अचानक मोत क्यो होती है।। अकाल मृत्यु का रहस्य।। कृष्ण उपदेश

अचानक मोत क्यो होती है।। अकाल मृत्यु का रहस्य।। कृष्ण उपदेश

अक्सर आपने देखा होगा कि कोई बच्चा पैदा होते ही मर जाता है या कोई 2 साल 4 साल या 5 साल बाद मर जाता है तो यह कौन लोग होते हैं। मित्रो यह पुण्य आत्माएं होती है। यह आती है अपना कार्यकाल पूरा करती है और वापस चली जाती है।।


मित्रों परमेश्वर कभी भी किसी मृत्यु का कारण नहीं बनते हैं। हर व्यक्ति अपने कर्मों के अनुसार ही जन्म लेकर इस पृथ्वी लोक पर आता है और समय पूरा होने पर चला जाता है मित्रो मेरी या आपकी उम्र कितनी है हम ये नही नहीं जानते लेकिन मेने जितने पाप किये होंगे या पुण्य किये होंगे।


उन सब का पहले हिसाब किताब करना होगा और जिस दिन मेरे पाप पुण्य 0 हो जाएंगे। उस दिन मेरी मृत्यु हो जाएगी। भगवान श्री कृष्ण ने भगवत गीता में स्पष्ट रूप से कहा है। तुम अपने जीवन में जो भी कर्म करो उसे मुझे शोफ दो तो आगे भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन से कहते हैं कि अर्जुन यह कह दो कि मैं कुछ  नहीं हूं।


मेरा अस्तित्व कुछ नहीं है। मैं जीरो हूं और जो तुम कर रहे हो, बस वही सब कुछ हो रहा है। मेरी फलक झपक रही है तो बस आपकी मर्जी से  मेरी बानी चल रही है। तू बस आपकी मर्जी से चल रही है। यहां जितना सब कुछ हो रहा है, वे सिर्फ आपकी मर्जी से ही हो रहा है। इसलिए हम सभी को भगवान के चरणों में अपने दुख दर्द को समर्पित कर देना चाहिए।


परमेश्वर पर कभी दोष नहीं लगाना चाहिए। आप कहते हैं कि किसी का अचानक एक्सीडेंट हो जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है तो यह भगवान की मर्जी से होती है। जी नहीं। भगवान कभी भी किसी की मृत्यु का कारण नही बनाता है। अपने सर पर नहीं लेते। हर व्यक्ति अपनी एक निश्चित उम्र लेकर पैदा होता है और समय पूरा होने पर मृत्यु को प्राप्त हो जाता है।


तो मित्रों किसी की मृत्यु ना तो भगवान की मर्जी से होती है और ना ही आप की गलती से जिसको जितना समय मिला होता है उतने समय तक ही रहता है और समय पूरा होने पर उसकी मृत्यु हो जाती है। 


तो दोस्तो आपको क्या कहना है। हमे comment box में जरूर बताये। ओर ऐसे ही amezing fects के लिए हमारे blogg verma news को subscribe जरूर करे।


अचानक मृत्यु कैसे होती है?

क्या मौत पहले से ही निश्चित होती है?

आप की मृत्यु कब और कैसे होगी?

क्या मौत के पश्चात लौटा जा सकता है?

अकाल मृत्यु क्यों होती है

अकाल मौत कोई नहीं मरता, जान लेने से 24 घंटे पहले हर इंसान को ये 4 संकेत देते हैं यमराज

मौत के 2 लक्षण

समय से पहले मौत हो जाना

मौत के संकेत से पहले अंतिम घंटे

मरने से पहले की निशानियां इन इस्लाम


रेंगती मृत्यु किसे कहते हैं

मृत्यु का समय

मृत्यु के प्रकार

मृत्यु गंध

फांसी के लक्षण

वैज्ञानिकों के अनुसार मौत के बाद होता है ये

मृत्यु क्या है

मृत्यु के समय क्या करना चाहिए



अकाल मृत्यु का क्या मतलब होता है?

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा का क्या होता है?

अकाल मृत्यु होने पर क्या करना चाहिए?

अकाल मृत्यु कितने प्रकार की होती है?

अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र

अकाल मृत्यु के उपाय

मृत्यु प्रमाण के बाद जीवन

मृत्यु के 47 दिन बाद?

मृत्यु के समय क्या होता है

समय से पहले मौत हो जाना

माँ की मृत्यु के बाद

मृत्यु का अर्थ



तो आज के लिए इतना ही हम फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,

No comments:
Write comment