Friday, December 22, 2023

www.death_cloth.org check death date | When will I die | www.death_cloth.org online

  

दोस्तो ये कहावत तो आपने सुना ही होगा । कि जीना सब चाहता है मरना कोई नही चाहता है लेकिन क्या हो जब मनुष्य के जीवित रहते ही कोई आपके मौत की तारीख को बता दे । 

www.death_cloth.org check death date | When will I die | www.death_cloth.org online

ऐसे ही दोस्तो Google पर एक Website है । जिसका नाम है Www.death_clock org . Com जो कि ये दावा करता है कि ये सभी के मौत के तारिक को बता देता है । आप कब मरेंगे कैसे मरेंगे । आप कितने दिन तक जीवित रहेंगे । ये सब कुछ ये वेबसाइट आपका बता देता है। 


Read more :- जाने आपने मौत के तारिक कैसे होगा मौत ?


www.death_clock org .Com website details ? 

दोस्तो सभी लोग website का नाम जानता नही है। और search करता है www.death_cloth org .Com अगर आप भी ये चीज Search करते हैं। 


तो आप इस वेबसाइट तक नही पहुच सकते हैं । मृत्यु का तारिक़ बताने वाले वेबसाइट का नाम है । www.death_clock org .Com अगर आप ये सर्च करेंगे । तो आप इस वेबसाइट तक पहुच सकते हैं । 


Read more :- जाने आपके मृत्यु कितने उम्र में होने वाली है ?


अगर आप भी www.death_cloth org .Com search करते हैं । तो आप इधर उधर घूमता ही रह जायेगा । और लोग आपको पागल बनाता ही रहेगा । इसलिए आप कभी भी मौत के तारिक बताने वाले वेबसाइट पर जाना चाहते हैं। 


तो इसके लिए आपको Google पर जाना है । ओर Search करना है । www.death_clock org .Com तभी आप इस वेबसाइट पर जा सकता है। 


Is Death Clock accurate

तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप मौत के तारिक बताने वाले वेबसाइट का यूज़ कैसे कर सकते हैं । और ये किस तरह से काम करता है। और क्या सच मे ये वेबसाइट मौत के तारिक को बताते हैं या झूट बताते हैं क्या है इस वेबसाइट का मकसद ओर ये वेबसाइट कैसे जानते हैं । ओर ये भी आपको बताएंगे । कि आप अपने मोबाइल में death_clock App को कैसे Download कर सकते हैं। 


Read more :- मौत के कारण को जाने आप क्यो मरेंगे ?


आप कब मरने वाले हैं और गरुड़ पुराण के अनुशार मरने के बाद आत्मा का क्या होता है ये भी जानेगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। 


www.death_clock org.com website full information ? 

तो मौत के तारिक आणि www.death_clock org .Com website को 2006 में बनाया गया था । लेकिन पहले ये वेबसाइट इतना ज्यादा पॉपलुर नही हुआ था जितना आज ये पोपलर हुआ है। 


ये वेबसाइट www.death_clock org .Com ये वेबसाइट इतना ज्यादा इसलिए याभि के समय मे पोपलर हुआ है। क्योकि आप तो ये जानते ही होंगे । Arvind arora सर ने इस वेबसाइट के बारे में वीडियो बनाकार You Tube पर अपलोड किया जिसके वजह से ये वेबसाइट इतना ज्यादा पॉपलुर हो गया है। आज के समय मे । 


Read more :- अपने मौत के certificate Download करे ?


आज के समय मे अगर बात www.death_clock org .Com website के बारे में बताया जाए तो आज के समय मे www.death_clock org.com website पर 3 लाख से ज्यादा लोग इस वेबसाइट पर विजिट करते हैं। और सभी का मौत के भविष्यवाणी बताता है। 


जो आज के समय कोरोना वायरस से पीड़ित हैं । और ऐसे में ये वेबसाइट आपका मौत के तारिक को बता ही देता है। जो बहुत ही अच्छा बात है। तो चलिए अब जानते हैं इस वेबसाइट का इस्तेमाल कैसे करना है । 


www.death_clock.org com Website Use kaise kare ? 

स्टेप: 1 दोस्तो www.Death_clock org.com Website को यूज़ करने का बहुत ही simple तरीका है । आपको सबसे पहले Google पर जाना है। और Search करना है। Www.death_clock org .Com या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी जा सकते हैं। 

www.death_cloth.org check death date | When will I die | www.death_cloth.org online


स्टेप : 2 इसके बाद आपके पास एक फ्रॉम आएगा । तो आपको उस फ्रॉम में भरना पड़ेगा । जो की में आपको नीचे बता देता हूँ ।

www.death_cloth.org check death date | When will I die | www.death_cloth.org online


  1. आपका नाम

  2. शराब पीते हैं क्या

  3. सीक्रेट पीते हैं क्या

  4. Date of birth कब है आपका 

  5. ओर आपका BMI 

  6. उम्मीद


ऐसे ही आपको कुछ डिटेल्स भरना है । इसके बाद आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। फिर आपको मौत के तारिक को बता दिया जाएगा । आप देख भी सकते हैं। 


इसके अलावा दोस्तो अब ये भी जानते हैं कि मरने के बाद आत्मा के साथ क्या होता है। अब ये हमलोग जानते हैं । 


मरने के बाद आत्मा के साथ क्या होता है ? 

दोस्तो इस दुनिया मे एक इसे चीज है । जिसके बारे में हम सभी को पता है। की एक न एक दिन हमारे सामने आनी है, लेकिन फिर भी हम इससे दूर भागने की कोशिश करते हैं और वह कुछ और नहीं बल्कि मौत है। 


एक न एक दिन हम सभी की मृत्यु निश्चित है क्योंकि जो चीज दुनिया में आई है उसका यहां से जाना तो तय है ये बात आपलोगो ने कई बार कई सारे लोगों के किताबो और अलग-अलग चीजों से सुनी होगी। लेकिन आपने कभी यह सुना है। 


मरने के बाद क्या होता है, क्या होता है जब इंसान के शरीर से उसके प्राण निकल जाते हैं। दोस्तों यह सवाल बहुत जटिल है। लेकिन आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं । कि मृत्यु के बाद इंसान के शरीर और उसके अस्तित्व के साथ क्या होता है। 


मरने के बाद क्या होता है ? 

जैसा कि हम सभी की बहुत अच्छे से जानते हैं कि एक न एक दिन हमारी मृत्यु निश्चित है। ऐसे में मरने के बाद हमारा शरीर अलग तरह से प्रक्रिया करना शुरू कर देता है और रही बात हमारी आत्मा की तो उसका काम अलग तरीके से होता है और इन दोनों के बारे में आज हम आपको बताएंगे। 


सबसे पहले हम आपको यह बता दें कि जब इंसान की मृत्यु होती है तो मरने के कुछ सेकेंड में ही शरीर से सारी ऑक्ससीजन निकल जाती है और शरीर पूरी तरह से सड़ने से पहले कई तरह के चरणों से गुजरता है। 


जहा दिल के काम ना करने की वजह से शरीर के ग्रेविटेशनल फोर्स का असर पड़ता है। जिसके वजह से शरीर का सारा खून शरीर के निचले हिस्से में जाकर जमा हो जाता है 


दोस्तो आमतौर पर शरीर के अंगो का रंग फीका पड़ जाता है। जिन्हें पोस्टमार्टम सीन दिखाते हैं, पर मरने के बाद मांशपेशियों  पूरी तरह से ढीली पड़ जाती है। ऐसी स्थिति को प्रमिमी रिफ्लेक्टिविटी भी कहते हैं जिन्हें मांसपेशियां 2 से 6 घंटे में अकड़ना शुरू हो जाती है ।


वहीं दूसरी तरफ मरने के 1 घंटे में शरीर ठंडा पढ़ना शुरू हो जाता है और कुछ समय बाद पूरी तरह से शरीर का तापमान गिर जाता है जिसके बाद सड़ने की प्रक्रिया शुरू होती है और शरीर में बैक्टीरिया और कीड़े शरीर को खोखला करना शुरू कर देते । 


वेसे तो नष्ट करने के लिए बहुत सारे कारक काम करते हैं। जहाँ एक सिद्धांत बताता है कि वातावरण की शरीर सड़ने की प्रक्रिया पर क्या प्रभाव पड़ता है । जहाँ इसे  स्पोर्ट लोधी कहते हैं। 


मरने के बाद शरीर को दफन क्यो किया जाता है ? 

इस नियम के मुताबिक अगर सारे कारक  समान होता हुआ हवा के संपर्क में आने वाला शरीर पाने के मुकाबले 2 गुना तेजी से सड़ता है और दफन किया हुआ शरीर 8 गुना ज्यादा तेजी से सड़ता है। 


इसलिए  इंसानों को दफन कर दिया जाता है ताकि उनका शरीर जल्द से जल्द सड़ जाए ओर शरीर को इतनी परेशानी ना हो। ऐसे में दोस्तों आपको यह तो पता चल गया कि हमारी मृत्यु के बाद हमारे शरीर के साथ क्या होता है। लेकिन अगर हम शरीर के बाहर की दुनिया की बात करें तो हमारे साथ क्या होता है। 


लेकिन अगर हम शरीर के बाहर की दुनिया के दुनिया की बात करे । तो हमारे साथ क्या होता है। ये विषय भी अपने आप मे रोचक है । ओर इसी बताना किसी के बस की बात नहीं है। लेकिन हां इसे कई सारे लोगों के सामने आई है जहां पर लोगों ने मौत को मात देकर मरने के बाद भी जिंदगी पाई है ।


मरने के बाद क्या इंसान दोबारा से जीवित होता है ? 

और इस तरह की चीजों को नियत एक्सपीरियंस कहते हैं । यू तो अपनी भारत की बात करें तो आपको हर एक गली कूचे में एक न एक इंसान ऐसा मिल जाएगा। जो यह बोलेगी। उसने मरने के बाद वापस जिंदगी पाई है। 


लेकिन हम आज आपको इस तरह के मन गदन्त किस्सों के बारे में नहीं बताने वाले हैं । बल्कि  सच्चे किस्से आपसे साझा करेंगे जहां पर वाकई लोगों ने मरने के बाद वापस से जिंदगी जी है  । 


दोस्तो सबसे पहले हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताते हैं जो अपने ऑपरेशन के बाद मृत्यु को प्राप्त हो गया । 


अमरीका के  शख्स का जब ऑपरेशन होता है, तो उसी वक्त उसकी मौत हो जाती है जिसके बाद सारी मशीनें चलने बंद हो जाती है और डॉक्टर भी उसे डेथ  क्लियर कर देते हैं और कुछ ही मिनट बाद वह वापस जिंदा हो जाता है। 


डॉक्टर के साथ-साथ बाकी स्टॉप भी यह सुनकर हैरान हो जाता है क्योंकि अभी कुछ मिंट पहले  उसकी सांस  चलने बंद हो गई थी। यहाँ तक कि मशीनें भी साबित कर दिया था कि मरीज मर चुका है ।


लेकिन बिस्तर से उठा तो  उसे पूछा तो उसने बताया कि मरने के बाद उसे ऐसा महसूस हो रहा था। की वो कही कहीं जा रहे हैं। हालांकि उसके आसपास का माहौल पूरा रोशनी से भरा था और कुछ भी याद नहीं था। 


सिवाय इस बात के की खुदका अतित्व है । यह बता जब इस शख्स ने कहीं तो हर कोई समझ गया कि वाकई में उसकी मृत्यु हुई थी। 


ठीक ऐसा ही एक किस्सा 22 साल की लड़के के साथ हुआ जिसकी मौत नींद की दवाइयों के ओवरडोज की वजह से हुई। जहां पर वह लड़का जब हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था तभी उसकी मौत हो गई है।


सभी ने डिक्लेयर कर दिया था कि मर चुका है लेकिन थोड़ी देर में वह लड़का उठ खड़ा होता है। उस एम्बुलेंस में जितने भी लोग  होते हैं, वह सभी हैरान हो जाते हैं और उससे पूछने लगते हैं कि यह कैसे हुआ ।


तो वह बताता है। मेरी मौत हो गई थी। मैंने अपने आप को इस बेंच पर मारा हुआ देखा । इस बात को सुनकर किसी को इस बात  यकीन नहीं होता। लेकिन फिर भी वह बात को कंफर्म करने के लिए से पूछता है कि तुम्हारे मरने के दौरान क्या क्या हुआ तो लड़का एक - एक  चीज बताता है कि कैसे  मरने के बाद उसके घर वालों से कंटेंट करके उन्हें बताया गया कि डायरेक्ट हॉस्पिटल में उसकी बॉडी को देख सकते हैं। 


और जितनी चीजें हुई होती है वह सब बताता है । लड़का जिसे सुनने के बाद वहां मौजूद जितने भी मेडिकल स्टाफ के लोग होते हैं वह हैरान हो जाते हैं। अब दोस्तो  इन दोनों कहानियों के सुनने के बाद एक चीज तो तय है कि मरने के बाद सबका एक्सपीरियंस अलग होता है । 


मरने के बाद क्या निकल जाती है ? 

लेकिन एक चीज जो सब के साथ होती है वह यह है कि सबके बॉडी से सोल बाहर निकल जाती है। ओर फिर आगे का सफर  हमारी सोल आणि की आत्मा को तय करना होता है। शायद इसीलिए कहा जाता है कि आत्मा अमर है।


अजर है ना इसे मारा जा सकता है  ना इसे खत्म किया जा सकता है। बाकी आपको आत्मा के बारे में क्या खयाल है । कमेंट बॉक्स में जरूर बताये । 


Counseling ( निष्कर्ष ) 

www.death_clock org website में बताया गया जानकारी झूट होता है । ये आपको नही सोचना है कि में मर जायूँगा । लेकिन ऐसा दोस्तो कुछ नही है । ये वेबसाइट सिर्फ मस्ती मनोरंजन के लिए बनाया गया है। 


ये वेबसाइट में जितना कुछ बताया गया है वो सब झूट है । और दिमाग पर लोड न ले। क्योकि सोचने से आपके मौत हो सकता है। 


www.death_clock org .Com क्या सच मे मौत के तारिक को बताता है ? 

दोस्तो मौत के भविष्यवाणी बताने वाले वेबसाइट एक फ़्रॉड वेबसाइट  है । ये वेबसाइट पर जाने वाले यूज़र्स का डेटा प्राइवेसी को सेव करता है । और कही बेच देता है । जिसके वजह से वो पैसा कमाता है । इसलिए दोस्तो में आपको ऐसे वेबसाइट पर जाने के परमिशन या allow नही देते हैं। 


आप का मन है आप जा सकता है । लेकिन में नही जाने के लिए कहूंगा । में तो वेबसाइट ओर app का लिंक दे दिया हूं । आप उस पर क्लिक करके डायरेक्ट उस वेबसाइट पर जा सकता है। 


तो दोस्तो क्या आप सोच रहे हैं आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये । ओर क्या आपने अपने मौत के तारिक को पता लगा लिया ये भी आप हमें बताये । ओर ये जानकारी और ये रोचक तथ्य को जानकर आपको कैसा लगा ये भी आप हमें जरूर बताये । 


तो दोस्तो आपके मन मे जितने भी सवाल हो । आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं हम आपके हर सवालों का जबाब देते हैं। 


तो ऐसे ही देश दुनिया से रेलेटेड जुड़ी जानकारी आप चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को subacribe जरूर करें । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं फिर मिलेंगे नई जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,


www.death_cloth.org hindi

www.death_cloth.org website real

www.death_cloth.org app download

www.death_cloth.org check death date

Death Clock

मौत की वेबसाइट

www.death_cloth.org login

www.death_cloth.org online

Www death_cloth org in hindi

www.death_cloth.org check

Www death_cloth orh

Death app


www.death clock org.com hindi । My death date and cause । Death clock live । Www deth Www death clock org website । Death calculator by date of birth । What is a Death Clock । www.death clock org.com hindi । www.death_clock.org website । www.death_cloth.org website india । Death Clock । www.death_cloth.org hindi me।  www.death_cloth.org how to use

www.deathcloth.org website।  www.death_cloth.org login।  www.death_cloth.org check death date।  www. death_cloth.org in englis   Death_cloth । BMI meaning।  Is death Clock accurate।  मौत की वेबसाइट।  Death date aap । www.death_cloth.org app ।  www.death-clock.org   www.death_clock.org websit । www.death_cloth.org calculator । www.death.date your name।  Predict my death astrology।  Death date website।  www.death-clock.org app download।  Death time good or bad calculator।  www.deathclock.com । organisation । Is the Death Clock correct? । How can we find time of death?   What is the meaning of death clock?   How many people die every second? । Is Death Clock accurate।  My death date and cause।  World death Clock । Perfect death calculator । When will I die । Death clock Movie।  Death Timer।  Universal death Clock

No comments:
Write comment