Sunday, December 24, 2023

Kisi bhi movie ki language kaise change kare

 

Film देखने का शोक 80% लोगों का है वही पर 10% ऐसे लोग हैं जो Video देखते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब हम लोगों को Movie पसंद आता है तो उसका भाषा अलग ही होता है । 

Kisi bhi movie ki language kaise change kare

जैसा English , Tamil , Chinese जिसके बाद हम लोग उस Movie को नही देखते हैं क्योंकि हम लोगों को Hindi के आलावा दुसरा Language समझ नही आता है और मूवी को फालतू बता देते हैं । 


Kisi bhi movie ki language kaise change kare

अगर आपको भी मूवी देखने का शौकीन हैं या फ़िर Video देखने का शौकीन हैं लेकिन उस Movie का भाषा कोई दूसरा है जिसके कारण आप उसे देख नही पाते हैं क्योंकि आप उस भाषा को नही समझते हैं । 


Read more - Best HD Movie Download Link ? 


सो आपको बताएंगे कि अगर कोई Movie English Language में है या फ़िर कोई Video Tamil , Chinese , South भाषाओं में है और आप उसे Hindi भाषा में देखना चाहते हैं या Convert करना चाहते हैं तो आप किस प्रकार से कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


English movie ko Hindi mein kaise dekhen

अगर आपको किसी दूसरे भाषा के मूवी देखने में पसंद आ रहा है और आप उसे हिंदी में भाषा में करना चाहते हैं तो आप हमारे बताएं गए टिप्स को फॉलो करें तो चलिए जानते हैं । 


1) आपकों Video Play करना है जो आप देखना चाहते हैं ऊपर में आपको 3 Dot का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 


2) अब आपके पास Setting का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है इसके बाद आप सैटिंग में चले जाओगे सेटिंग में Caption का ऑप्शन ढूढना है । ओर क्लिक करना है । 

Mx player me english movie ko hindi kaise kare

3) अब आपके पास 3 ऑप्शन मिलेगा Language , Test Style , Fornt Style तो आप Lanhuage को अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते हैं और ये दोनों को भी आप अपने हिसाब से सेलेक्ट कर सकते है जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Kisi bhi movie ki language kaise change kare

4) इन सभी सैटिंग को करने के बाद आपको Movie देखना है अब आपके मूवी हिंदी Language में Convert हो जायेगा  ।


5) लेकिन अगर हिंदी Language में Convert नही होता है तो वीडियो के उपर में Setting का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें Caption का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें ।

Mx player me english movie ko hindi kaise kare

6) आपके पास बहुत सारे Language आ जायेगा तो आप Hindi Language को सेलेक्ट कर लेना है और फिर से Video Play करना है काम करना शुरु कर देगा । 


( Note ) दोस्तों English Movie को आप Hindi Language में Convert नही कर सकते हैं बल्की आप हमारे बताए गए टिप्स के मदद से English Movie में क्या बोल रहे हैं वो Text आपको लिखा हुआ मिलता है । 


English movie या फ़िर किसी भी मूवी को हिंदी में कन्वर्ट नही किया जाता है बल्कि Voice Dubbing किया जाता है । Voice Dubbing करने के बदले लोगों को लाखों रुपए देते हैं । ओर Voice Dubbing किस प्रकार से किया जाता है इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी हमारे You tube Channel पर मिल जायेगा । 


तो दोस्तों आप इस प्रकार से English , Tamil , Chinese जैसे Movie के Language को Hindi Typing में Convert कर सकते हैं । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । साथ ही आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment