Thursday, December 7, 2023

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale

 

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपलोगो को बताने वाले हैं कि आप किसी के भी फोटो से location को पता कैसे कर सकते है । इसके अलावा आपको ये भी बताएगा। की आप कैसे किसी के फोटो से उसका नाम को पता कर सकते है। एसके अलावा आपको ये भी बताएंगे । की आप किसी के नाम से उसका फोटो और उसका डिटेल्स को कैसे पता कर सकते है ।

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale

इन सारे चीजों के बारे में आपको में डिटेल्स से जानकारी देंगे । जिसने जानने या पढ़ने के बाद आपको अच्छा जरूर लगेगा । और ये आपके बहुत ही काम के आयेंगे। तो दोस्तो हमारे बताए गए जानकारी को आप स्टेप by स्टेप follow जरूर करें । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। 


फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale 

दोस्तो अगर आप किसी के भी फोटो से उसका नाम और उसका डिटेल्स को जानना चाहते हैं । तो आप इसके लिए आपको नीचे में लिंक दिखाई दे रहा होगा । आप इस लिंक पर क्लिक करके ये जान सकते है। की आप किसी के फोटो से उसका नाम को कैसे पता करना है । 


Read more - फोटो से नाम कैसे पता करे ?


दोस्तो में जो आपको लिंक दे रहा हैं । बस यही वो तरीका है जिससे आप किसी के भी फोटो से उसका नाम को पता कर सकते है । बल्कि इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं है । अगर आप ये जानना चाहते हैं कि नाम से फोटो को कैसे देखे । तो इसके बारे में आपको अब जानकारी दे रहे है।  


नाम से फोटो कैसे पता करे ? 

दोस्तो इसे तो में आपको काहू तो इसे कई App Playstore पर मोहजूद हैं । जिनको आप इस्तमाल कर सकते है । और आप उसे ये जान सकते है कि आप किसी के नाम से आप उसका फोटो को देख सकते है। तो दोस्तो चलो में आपको बता देता हूं कि ये सब कोण सा App है । जो नाम से सिर्फ आपका फोटो को दिखाई देता है। 


  1. Facebook

  2. Twitter

  3. Teligram

  4. Sharechat 


दोस्तो यही वो 4 Application है । जिसके मदद से आप किसी के नाम से उसका फोटो को देख सकते है । तो चलिए में आपको पहले ये बताते हैं कि आप Facebook में नाम को डालकर उसका फोटो को कैसे देख सकते है । 


Facebook me naam se photo ko kaise dekhe ?

Step.1 नाम से फोटो को देखने के लिए आपको सबसे पहले Facebook को open करना होगा । आप Facebook का इस्तेमाल तो जरूर करते होंगे । 


Step.2 इसके बाद आपको उसका नाम को search करना होगा । जिसका आप फोटो को देखना चाहते हैं । 

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


Step.3 इतना करने के बाद आपको उसका फोटो दिखाई देने लगेगा । जिसका आप नाम को सर्च किया होगा । 

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


तो दोस्तो ये है आपका Facebook में नाम को search करके उसका फोटो को देख सकते हैं । बल्कि हम आपको ये बताते हैं । की Instagram से किसी का फोटो को कैसे देख सकते है । 


Instagram me se naam search karke photo kaise dekhe ? 

Step.1 इसके लिए आपको Instagram App को Open कर लेना है । या में से कई लोग instagram का इस्तेमाल करते होंगे । और आप भी सायड Instagram का इस्तेमाल करते होंगे। 


Step.2 Instagram App को open करने के बाद आपको उसका नाम को Search करना होगा । जिसका आप फोटो को देखना चाहते हैं । 

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


Step.3 नाम Search करने के बाद आपके सामने उसका फोटो दिखाई देगा । जो की आप नीचे इमेज में देख सकते है । 

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


तो दोस्तो Smae यही प्रोसेस है । इसी तरह से आप किसी के नाम को Twitter और Sharechat में उसका नाम को डालकर उसका फोटो को देख सकते हैं । जैसा कि मैंने आपको बताया । 


Mobile ke camera 📷 ka location kaise chaalu kare ? 

दोस्तों अगर आप किसी को ये बताना चाहता है । की आपने किस तारिक को और Date को अपना फ़ोटो को खींचा है। तो इसके लिए आपको एक।Setting को On कर देना होगा । तभी आप किसी को ये बता सकते है । की आप कब अपना फ़ोटो को खींचा था । 


इसके लिए आपको अपना Mobile के setting में जाना होगा । और setting में जाकर Camrea के Loction को On कर देना होगा । 

फोटो से लोकेशन कैसे पता करे - Photo se details kaise nikale


इसके बाद आपको फोटो लेना है । इसके बाद दोस्तो आपके फोटो के उपर Date और Time दोनो ही दिखाई देगा । ऐसे ये होगा । की अगला कोई आदमी ये जान सकते है कि आपने कब फोटो लिया था । 


जो की दोस्तो आप नीचे इमेज में देख सकते है। जो की बहुत ही अच्छा है । आपको नीचे इमेज में दिखाई दे रहा होगा । 


तो दोस्तो इस तरह से आप किसी के नाम से उसका फोटो को देख सकते है । ये बहुत ही आसान तरीका है। आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा आप को कोई भी सवाल आपके मन है । तो आप हमसे पूछ सकते है । हम आपके हर सवालों का ज़बाब देते हैं।


तो दोस्तो आपको इसी तरह के जानकारी को पढ़ना चाहते हैं। तो हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं फ़िर मिलेंगे न्यू जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


फोटो से नाम कैसे पता करे

Pic2Map photo location viewer

Google Images

Pic to map

Photo se details kaise nikale



No comments:
Write comment