Friday, March 17, 2023

ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

 

दोस्तो क्या आप जानते हैं और ओरतो के सोने के तरीके से उनके स्वभाव से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें पता चल सकती है। सामुद्रिक शास्त्र में स्त्री और पुरुष के सोने की स्थिति के आधार पर वर्गीकरण किया गया है। आमतौर पर सोने की 5 एस्तित्यो के बारे में बताया गया है। 


इन में से जिस एस्तिति में आप सोते हैं, उससे आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज पता चलते हैं। आज हम जाने वाले हैं। स्त्रियों के सोने के तरीके से उनके स्वभाव से जुड़े महत्वपूर्ण राज पेट के बल सोना, करवट लेकर सोना, हाथ पैर, सुकुर के सोना, सीधा सोना और हाथ पैर फैलाकर सोना आदि प्रकार की सोने की स्थितियां होती है।


Read more -  शरीर के बारे में जानकारी ?


ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

आप जिस भी स्थिति में सोते हैं उससे आपकी मानसिक स्थिति का भी पता चलता है ।  मनोवैज्ञानिकों के अनुसार मनुष्य का स्वभाव जैसा होता है। वह उसी के अनुसार अपनी सोने की पोजीशन का चुनाव करता है। जब कोई स्त्री बहुत ही भावुक स्वभाव की होती है तो उसकी सोने की एक खास पजेशन होती है और जो औरतें अपनी ही मनमानी करने वाली होती है, 


उन स्त्रियों की भी पोजीशन एक जैसी ही होती तो चलिए जान लेते हैं ओरतो के सोने के तरीके से उनके स्वभाव के बारे में दोस्तों अगर आप इस ब्लॉग पर नए हैं। इसे सब्सक्राइब जरूर करें। 


 पेट के बल सोने वाली स्त्री ? 

पेट के बल सोने वाली स्त्रियों को बहुत ही लापरवाह और आलसी माना जाता है। ऐसी लड़कियां बहुत ज्यादा डिमांड रखने वाली होती है। इन लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो हर वक्त इन्हीं की बात माने। इन्हें बात बात पर सरप्राइज गिफ्ट दे। उनकी छोटी-छोटी बात पर तारीफ करें और इन्हें कभी इग्नोर ना करें। 


अगर कोई इन लड़कियों को भाप नहीं देता है तो इन्हें बहुत ही ज्यादा गुस्सा आता है। ऐसी लड़कियां अपने ससुराल में कभी खुश नहीं रह पाती। यह लड़कियां अपनी मर्जी की मालिक होती है और कभी दूसरों की परवाह नहीं करती है। 


करवट लेकर सोने वाली औरतें ? 

ऐसी लड़कियां बहुत ही मेहनती और गुणवान होती है। ऐसी लड़कियां अपने काम को लेकर कभी लापरवाह नहीं होती। यह अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाती है। यह लड़कियां कभी किसी को धोखा नहीं देती है और त्याग की भावना रखने वाली होती है। ज्यादातर समय यह दूसरों के लिए खुद की इच्छाओं को भी मार देती है। इन लड़कियों को समझदार और मेहनती लड़के ज्यादा पसंद होते हैं। यह रूप से ज्यादा लड़कों के गुणों को महत्व देती है। 

ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

हाथ पैर को सिक्योर कर सोना ? 

ऐसी पोजीसन में सोने वाली लड़कियां बहुत ही भावुक मानी गई है। यह धोखा झूठ और फरेब को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर पाती। ये नए लोगों से मिलने में भी बहुत कतराती हैं। इनके बहुत ही कम दोस्त होते हैं और यह हमेशा ही खुद को दूसरों से अलग रखने का प्रयास करती है क्योंकि यह आसानी से दूसरों पर भरोसा नहीं कर पाती। विवाह के लिए ऐसी लड़कियां बहुत ही शुभ मानी गई है क्योंकि यह अपने परिवार से बहुत ही ज्यादा प्यार करती है। 

ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

हाथ और पैर को फैला कर सोना ? 

इस पोजीसन में सोने वाली लड़कियां खुले विचारों वाली होती है। यह अपनी मेहनत से कुछ बड़ा हासिल करने की इच्छा रखती है । इन लड़कियों के बहुत सारे दोस्त होते हैं और यह सभी से खुलकर बातें करती है। अपने विचार भी खोल कर रखती है। यह लड़कियां बहुत ज्यादा बातें करती है और इन्हें घूमना बहुत ज्यादा पसंद होता है। 

ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

यह ऐसे लड़के को अपना पति बनाना चाहती है   जो स्त्री और पुरुष को एक समान मानता हो । जो लड़कियों पर दबाव बनाकर रखने की इच्छा ना रखता हो । 


पीठ के बल सोने वाले स्त्री ? 

इस स्थिति में सोने वाली लड़कियां बहुत ही समझदार और खुशमिजाज होती है। यह बहुत कामयाब और सफल जीवन जीती है। इनके जीवन में मुश्किल बहुत ही कम आती है। यह लड़कियां ऑफिस और घर को अच्छी तरह से संभालने वाली होती है। इन्हें घर की सजावट करना घर में महंगी चीजें खरीदना इन्हें बहुत अच्छा लगता है। 

ओरत के सोने के तरीके से जाने उसका स्वभाव कैसे है

यह अपनी जिंदगी अपनी मर्जी से जीती है और इन्हें कोई रोक करें। बिल्कुल पसंद नहीं है इसीलिए यह सास-ससुर से दूर ही रहना दूर पसन्द करती है । 


तो दोस्तों यह थे वह लड़कियों के सोने के पांच प्रकार आप कौन सी पोजीशन में सोते हैं, हमें कमेंट करके जरूर बताएं। जानकारी अच्छी लगी तो आप हमे सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करे । हमारे साथ बने रहने के लिए आप सभी का धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


सोने के तरीके से जाने स्वभाव

सोने के तरीके से जाने भविष्य

आँखें खोल कर सोना


No comments:
Write comment