Wednesday, October 18, 2023

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट

By:   Last Updated: in: ,


दोस्तो internet से पैसे कमाने का काफी तरीका है । आप घर बैठे Internet से पैसे कमा सकते हैं । उन्ही में से एक तरीका है । Writing आप लिख कर पैसे कमा सकते हैं । आप किसी भी Topic पर लिख सकते हैं । जेसे की न्यूज , पॉलिटिक्स , फाइनेंस , टेक्नोलॉजी , इत्यादि , writing के लिए भी काफी सारे platform है । जहा पर आप लिख कर पैसे कमा सकते हैं । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट

उन्ही Platform में से एक है । Daily Hunt Creater आप में से काफी सारे लोग Daily Hunt News का यूज करते होंगे । दोस्तो आप जो Daily Hunt News में News को पढ़ते हैं । ये Creater द्वारा ही लिखा जाता है । जिन्हे ये न्यूज लिखने के पैसे देते हैं । 


Read more - kheti se paise kaise kamaye ? 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको यहीं बताने वाले है । की आप कैसे Daily Hunt website में पोस्ट कैसे लिख सकते हैं । और आप इस से पैसे कैसे कमा सकते हैं । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट

स्टेप.1 Daily Hunt में पोस्ट लिखने के लिए आपको नीचे में लिंक दिखाई दे रहा होगा । आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा । 


           Click Now 


स्टेप.2 जब आप इस लिंक पर क्लिक करोगे । तो आपको कुछ इस तरह से दिखाई देगा । यहां पर आपको अपना नया Account को बनाना होगा । इसके लिए आप Mobile number , Email id , और Facebook से भी आप login कर सकते है । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.3 login करने के बाद आपको पोस्ट लिखने का आप्शन आपको मिलेगा । तो आपको Create Post पर क्लिक कर देना है । और यहां पर आप कुछ भी लिख सकते हैं । आपका लिखा हुआ । Daily Hunt website में Public हो जायेगा । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.4 इसके अलावा आप साइड में आपको कितने follow किया है । कितना आपने पोस्ट को लिखा है । कितने आपके पोस्ट पर traffic आया है । कितना Comment आया है । कितने लोग आपके पोस्ट को शेयर किया है । और कितने लोग आपके पोस्ट को like किया है । ये सारे चीज आप देख सकते हो । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.5 इसके बाद आपका Account Open हो चुका है । अब आप पोस्ट को लिख सकते है ।  पोस्ट को लिखने के लिए आपको Create Post पर क्लिक कर देना है । इसके बाद आप किस तरह का पोस्ट को लिखना चाहते हैं । ये आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । आप जिस तरह का लिखना चाहते हैं । उस पर आपको क्लिक कर देना है । तो में article पर में क्लिक कर देता हूं । क्योंकि में इसी पर लिखना चाहते हैं । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.6 पहले आपको ये लिखना होगा।  Tittle में आप जिस भी topic पर लिखना चाहते हों । वो आपको पहले उपर में लिखना होगा । इसके बाद आपको उसका पुरे जानकारी को नीचे में लिखना होगा । आपको यहां पर सभी option नीचे में आपको देखने को मिलेगा । जिससे आप अपने पोस्ट को पूरे तरह से Edit कर सकते हैं । में आपको लिख कर बता दिया हूं । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


लेकीन में आपको ये बता दूं । की आप जो भी पोस्ट को लिखोगे । वो सही जानकारी होना चाहिए । आपके जिसके बारे में जानकारी दे वो सही जानकारी दे । गलत जानाकारी देने से आपको पैसे नही मिलेगा । तो दोस्तो मेरा पोस्ट पुरे तरह से लिखा गया है । 


Read more - क्या हम चंदन की खेती कर सकते हैं ? 


स्टेप.7 पोस्ट को लिखने के बाद आपको Next पर क्लिक कर देना है । इसके बाद आपको एक इमेज को सलेक्ट कर लेना है । जिसके बारे में आपका पोस्ट होगा । वो इमेज file manger से आपको सेलेक्ट कर लेना है । फीर आपको catagory को सेलेक्ट करना होगा । आपका पोस्ट कोण से कैटगोरी में आता है । फीर आपको भाषा को चुनना है । वो आपको All रखना है । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


और आपको loction को भी All रखना है । इसके बाद आपको #Tag viral #Tag आपको डालना है ।  Viral #Tag डालने से आपका पोस्ट viral होगा । तभी आपको ज्यादा पैसे आपको मिलेगा । ये आपको समझ में आना चाहिए । इसके बाद आपको Save पर क्लिक कर देना है । आपका पोस्ट save हो जायेगा । 


स्टेप.8 पोस्ट को Public करने के लिए आपको अपना Proflie को Approval कराना होगा । इसके लिए आपको अपने Profile पर जाना है । या पोस्ट को save करने के बाद आपको Profile details देना होगा । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


तो दोस्तो आपको क्या - क्या भरना है।  ये में आपको नीचे में short cut में बता देता हूं । और इसके अलावा आप उपर में इमेज में देख सकते हैं । 


  1. Image

  2. Display name

  3. Bio

  4. Mobile number

  5. Email ID

  6. Date of birth

  7. Location

  8. Language

  9. Sosial midea link

  10. Terms and conditions

  11. Submit


दोस्तो में जो आपको उपर में Proflie details में बताया हू । ये आपको अपने बारे में डालना है । आप तो सब कुछ समझ रहे होंगे । नहि समझे तो हमे आप बता सकते है । 


स्टेप.9 दोस्तो अपना profile details डालने के बाद आपको अपना Approval लेना होगा । इसके लिए आपको कुछ घंटा या मिट या वीक भी लग सकता है । तो मेरा हो गया है । में पोस्ट को Public कर देता हूं । 


दोस्तो में आपको बता दूं कि जब आप Daily Hunt website पर पोस्ट को Public करोगे।  तो आप उसका लिंक Sosial midea Facebook , whatsapp , Instagram में शेयर कर देना है । इस से आपको ज्यादा व्यू मिलेगा । तो आपको ज्यादा पैसा भी मिलेगा । 


Read more - पैसा कमाने का तरीका ? 


तो चलिए दोस्तो अगर आपका Profile details approved हो गया है । तो कैसे आप Daily Hunt website से पैसे अपने bank account में ले सकते हैं । तो अब इसके बारे में जानते हैं । 


Daily Hunt website se paise account me paise le ? 

दोस्तो Daily Hunt website में आप अपना Earning को नहीं देख पायेंगे । क्योंकि ये सिस्टम नही है । लेकिन जल्द ही आप अपने Home page में आप अपने Earning को देख पाओगे । लेकीन आपका पैसा monthly में आपके bank account में send कर दिया जाता है । तो चलिए ये जानते हैं आप कैसे bank account कैसे Add कर सकते हैं । 


स्टेप.1 Daily Hunt website में Bank account को Add करने के लिए आपको Mail करना होगा । इसके लिए आपको अपने Gmail में जाना होगा । और आपको वही Email id से Daily Hunt को Message send करना होगा । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.2 Email में जाने के बाद आपको Creater@dailyhunt.in पर आपको mail करना होगा । Subjuct में आपको लिखना होगा । Add bank account creater , I am daily hunt creater and  I want to my bank details please send form ये आपको लिखना है । और creater@dailyhunt.in पर आपको सेंड आनी भेज देना है । 


स्टेप.3 इसके बाद 24 घण्टे में आपके पास Email आ जायेगा । इस email में आपकों बताया जाता है । की आपके पास एक from भेजा गया है । जिसमे आपको अपना बैंक डिटेल्स आपको भरना है । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.4 इसके बाद आपको Promotion में आपकों bank account डिटेल्स भरना होगा । उसके लिए आपको एक और ईमेल आएगा । जिसमे लिखा होगा । Bank details for dh creater  इसके नीचे में आपको Fill outh form का option आपको मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । जो आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.5 इसके बाद दोस्तो आपके पास Bank 🏦 account Fill करने का option आपको मिलेगा । तो आपको ध्यान रखना है । की आपकों वही Email id से फ्रॉम को फिल करना होगा । जिससे आप Daily Hunt login किया है । अगर आपका किसी दूसरे Email से open हो गया है । तो आपको Switch account पर क्लिक करके आप अपने Email को change कर सकते हैं । आपकों क्या from में fill करना है ये आपको हम बता देते हैं । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


  1. Email ID

  2. Adress 

  3. Bank name 

  4. Bank address

  5. Account name ( as per bank records ) 

  6. Account number

  7. IFSC Code

  8. Pan card number

  9. Cancel Check

  10. Pen card copy 


स्टेप.6 दोस्तो आपको एक Check लेना है और आपको उस Check में cancel लिख देना है । और आपको फीर Upload कर देना है । जो इस तरह से आप नीचे इमेज में देख पा रहे होंगे । 

छात्रों के लिए ऑनलाइन कमाई करने वाली वेबसाइट


स्टेप.7 इसके बाद आपको अपना Pen card का एक फ़ोटो कॉपी Uplod करना होगा । इसके लिए आपको अपना Pen card को ले लेना है । और Pen card Copy पर क्लिक कर देना है । और आप अपना pen card को Uplod कर देना है । 


स्टेप.8 इसके बाद आपको नीचे में Submit का option मिलेगा । तो आपको Submit पर क्लिक कर देना है । 


दोस्तो अब आपका Bank account details अब आपके Daily Hunt website में login हो चुका है।  अब आपका जो Payment होगा । वो आपके save किए गए bank account में पैसे को भेज दिया जाएगा । 


ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट

दोस्तो इसी प्रकार से आप ख़ुद का वेबसाइट भी बना सकते हैं । और आप अपने वेबसाइट में पोस्ट को डाल कर पैसे कमा सकते हैं । लेकिन आपको 1 साल के बाद ही पैसा आपके बैंक अकाउंट में मिलेगा । ये आपको ध्यान में रखना होगा । 


इसके अलावा हम भी सबको पोस्ट लिखने का पैसा देता हूं । अगर आप हमारे लिए काम करना चाहते हैं । तो आप हमसे संपर्क करे । इसके अलावा आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके उसमे बताए गए जानकारी को पढे । 


You Tube se paisa kaise kamaye ? 

दोस्तो इसी तरह से आप You Tube channel बनाकर भी पैसे कमा सकते हैं । अगर आप कोई Knowladge नही दे सकते हैं । तो आप अपना Vlogg आनी कही पर घूमने जाते है । उस वीडियो को आप बनाकर अपने You Tube channel पर Upload कर सकते हैं । 


Read more - you Tube par subscribe kaise badhaye ? 


इसके अलावा आप अगर कोई Student है । तो आप में कोई हुनर है । तो आप इसका भी विडियो को बनाकर You Tube पर Upload कर सकते हैं । आपको अपने You Tube channel में 1000 Subscribe को पूरा करना होगा । 4000 Watch time आपको पूरा करना होगा । तभी आप You Tube channel से पैसे कमा सकते है । 


वही तरीका है।  आपको भी You Tube channel पर 2 साल इंतजार करना होगा । पैसे कमाने के लिए । इस से अच्छा आप Daily montion पर आप किसी भी Video को डाल कर पैसे कमा सकते हैं । इस में आपको कोई भी watch time और Subscribe पूरा करने का कोई भी जरूरत नही है । 


Daily montion में आपको अपना Account बनाकर Apprpval लेना होता है । और इसके बाद आपको अपना Bank 🏦 account Add करना होता है।  और फीर आपको बिना Copy right video को Upload करना होता है।  तभी ये आपको पैसे देंगे । 


पैसा कैसे कमाए ? 

पैसा कमाने का बहुत से तरीका है । जिससे आप पैसे कमा सकते हैं । में आपको कुछ तरीके बता रहा हूं । जिससे आप बहुत से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।  में आपको नीचे में बहुत से लिंक आपको दे रहा हु । जो आपको सिर्फ ये बताएंगे । की आप कैसे घर बैठे पैसे कमा सकते हैं । 


इसी तरह से में आपको और भी रोमांचक website के बारे में आपको बताएंगे । अगला पोस्ट में जिससे आप घर बैठे नोकरी ढूंढ सकते हैं । इसके लिए आपको वेबसाइट में जाना है । और फ़िर आपको अपना Profille को Add करना है । इसके बाद आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे । जिन्हे आपको बताना है । 


Read article - ghar bethe paise kaise kamaye ? 


इसी तरह से आपसे सवाल पूछा जायेगा । आपको उसका जवाब देना है । और आप उससे पैसे कमा सकते हैं । ये वेबसाइट KBC आनी कोण बनेगा करोड़पति के अनुशार ही बनाया गया है।  जिस तरह कोण बनेगा करोड़पति में सवाल जवाब होता है । और उसके बदले आपको पैसे दिया जाता है । उसी तरह ये भी आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे । आपको उसका ज़बाब देना है । और आपको पैसा मिलेगा । 


( Note ) दोस्तो हमारे बताए गए जानकारी सही होता है । अगर आपको किसी भी प्रकार का कोई भी दिक्कत आता है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हम आपके हर सवालों का जवाब देते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हम आपके हर सवालों का ज़बाब देते हैं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment