Sunday, January 7, 2024

ऐसी कौन सी चीज है जो आदमी रात को लेना ज्यादा पसंद करता है और औरत भी रात को ही लेना ज्यादा पसंद करती है?

 

भारतीय संस्कृति के अनुसार विवाह को एक पवित्र बंधन माना जाता है। इसमें दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ रहने और प्यार भरा जीवन शुरू करने का वादा करते हैं। शादी को एक पवित्र बंधन भी माना जाता है जिसके माध्यम से वे सात जन्मो तक एक दूसरे के साथ रहने का वादा करते हैं। समय के साथ उनके बीच प्यार बढ़ता जाता है ।

ऐसी कौन सी चीज है जो आदमी रात को लेना ज्यादा पसंद करता है और औरत भी रात को ही लेना ज्यादा पसंद करती है?

और ऐसा भी होगा कि कभी-कभी यह प्यार जब एक दूसरे की पसंद ना पसंद का अच्छे से ख्याल रखते हैं। बहुत से लोग जानते हैं कि शादी के बाद एक महिला अपने पार्टनर से कुछ खास चीजें पाने के लिए बहुत उत्सुक रहती है और वह चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी सभी इच्छाएं पूरी कर सके तो आइए आज की पोस्ट में हम जानते हैं कि एक पत्नी अपने पति से क्या चाहती है । 


ऐसी कौन सी चीज है जो आदमी रात को लेना ज्यादा पसंद करता है और औरत भी रात को ही लेना ज्यादा पसंद करती है? 

अपने साथी के प्रति वफादार रहें। हर पत्नी चाहती है कि उसका पार्टनर उसके प्रति वफादार रहें जो उससे हर बात शेयर करें। एक शादी में ईमानदारी का होना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। अगर पत्नी को कभी लगे कि उसका पति उसके अनुपात में उसकी इच्छाएं पूरी नहीं कर रहा है तो यह उसके नाराज होने का बड़ा कारण हो सकता है। 


Read more - लहसून खाए और पूरी रात अपने बीबी की चीखे निकलवाए ?


इसलिए हर पुरुष को चाहिए कि वह अपनी पत्नी से हर बात शेयर करें ताकि उनका रिश्ता कभी भी खराब ना हो और कहीं ज्यादा मजबूत बन सके। आप जितने इमानदार और वफादार होंगे, आपके रिश्ते के लिए उतना ही अच्छा होगा और आप अपने रिश्तो की ताजगी बनाए रख पाएंगे और लंबे समय तक एक खुशहाल विवाहित जीवन जी पाएंगे। 


मनोकामना पूरी हो ना जब आपके  पत्नी कभी भी आपसे अपनी इच्छा व्यक्त करें तो आपको इस बात को बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। फिर यदि आप उसकी इच्छा को सुने और उस पर ध्यान दें तो उसे पूरा करने का प्रयास करें और यह बात आपकी पत्नी को बहुत आनंद देगी, जिससे आपके रिश्ते की मधुरता और बढ़ेगी। 


Read more - लड़की को गर्ववती प्रेगनेंट होने से कैसे बचाएं ?


इसलिए आपको कभी भी अपने जीवन साथी की बातों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। हमेशा उसके छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना चाहिए। उस पर ध्यान देना चाहिए। समय के साथ आपको अहसास होता है कि आपकी शादी की खुशी समय-समय पर आपकी पत्नी खुश रहेगी तो जाहिर सी बात है। आपकी जिंदगी भी खुशहाल बनी रहेगी ।


और अगर आपको एहसास होता है कि आपके साथी की खुशी समय-समय पर आपकी खुशी से जुड़ी है तो आपको ऐसा करने में कोई आपत्ति नहीं करनी चाहिए। जितना मान-सम्मान आपस में होगा उतना ही आपका रिश्ता मजबूत। और लंबे समय तक चल सकेगा 


स्त्री का कोण सा अंग पवित्र होता है ? 

दर्शकों हर कोई जानता है कि एक औरत बहुत रहस्यमई होती है। उसे समझना बहुत ही कठिन होता है। आज तक कोई उसे समझ नहीं पाया ना ही कोई उसकी ताकत नाप पाया कोई उसकी भावनाओं को रोक नहीं पाया और ना ही कोई रोक पाया उसकी सोच को ऋषि मुनियों का कहना है ।


कि जिस प्रकार ब्राह्मण के चरण पवित्र होते हैं, गाय की पीठ पवित्र होती है। बकरी या घोड़े का मुख्य पवित्र होता है। ठीक वैसे ही अगर हम एक महिला की बात करें तो वह संपूर्ण पवित्र है जैसा कि ऋषि कहते हैं। यहां की स्त्री दोषी हो या ना हो यहां की स्त्री संपूर्णत्र होती है। भारत के केरल राज्य में जहां एक महिला को मां के रूप में पूजा जाता है, 


लक्ष्मी पत्नी के रूप में पूजा जाता है और एक पुरुष अपने पत्नी के पैर छूता है। यह सब केरल में ही किया जाता है लेकिन उत्तर भारत में इसे करना पाप माना जाता है। लेकिन सच बात तो यह है कि जहां महिलाओं को इतना सम्मान दिया जाता है, वहां पर कोई भी परेशानी नहीं ठहरती है। 


नारी सर्वत्र पवित्र है क्योंकि जहां नारी को माना जाता है, वहां देवता भी  निवास करते हैं। नारी सर्वत्र पवित्र है । उसका आदर करना चाहिए तो 


स्त्री अपने पति से चार चीज लेना क्यों पसंद करती हैं? 

मित्रों आचार्य चाणक्य कहते हैं। स्त्री अपने जीवन की चार बातें कभी किसी को नहीं बताती। अपने पति को भी नहीं और यह चारों ही बातें स्त्रियों में पुरुषों की अपेक्षा अधिक होती है तो चलिए जानते हैं। आचार्य चाणक्य के अनुसार क्या यात्रियों की चार बातें । चाणक्य ने अपनी नीति में पुरुषों से स्त्री की तुलना करते हुए उनकी भावनाओं के बारे में बताया है जो स्त्रियों में पुरुषों की अपेक्षा अधिक होती है। 


स्टेप.1 भूख आचार्य चाणक्य कहते हैं कि स्त्री का आहार यानी उनकी भूख पुरुषों से दोगुनी होती है। किंतु वर्तमान में कई स्त्रियों के साथ ऐसा नहीं इसकी वजह आज के समय का रहन-सहन और खान-पान का गड़बड़ होना है। 


स्टेप.2 शर्म या लज्जा 

चाणक्य कहते हैं कि स्त्रियों में शर्म यानी लज्जा पुरुषों की से 4 गुना ज्यादा होती है। वे किसी भी कार्य को करने से पहले यह जरूर सोचती है कि उस कार्य को उसके परिवार पर क्या प्रभाव पड़ेगा। 


स्टेप.3 साहस 

आचार्य चाणक्य के अनुसार स्त्रियों में पुरुषों से 6 गुना ज्यादा साहस होता है। वे किसी भी कार्य को करने की ठान लेती है तो पीछे नहीं हटती। शायद इसलिए ही स्त्रियों को शक्ति स्वरुप ही माना गया है। 


स्टेप.4 कामवासना 

आचार्य चाणक्य कहते हैं कि स्त्रियों में काम इच्छा भी पुरुषों से 8 गुना ज्यादा होती है, लेकिन इनमें लज्जा और सहनशक्ति भी होने से वे इन्हें उजागर नहीं होने देती और धर्म एवं संस्कार को ध्यान में रखते हुए परिवार को संभालती हैं ।


ऐसी महिलाओं के पीछे पुरुष ज्यादा आकर्षित होते हैं ? 

दोस्तो यह पहली बार नहीं है कि जब महिलाएं अपनी उम्र से अधिक उम्र के युवकों की ओर आकर्षित हुई है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वृद्ध पुरुष किस तरह की महिलाओं की ओर आकर्षित होते हैं तो यह स्पष्ट होता है कि एक उम्र के बाद जब सकल नहीं दिखती तो बड़ी उम्र में यानी कि एक मेचोड Age में । 


इसमें पुरुष भी महिलाओं की तरह प्यार विश्वास और सुरक्षा के बारे में सोचने लगते हैं और साथ ही पुरुष भी महिलाओं की तरह सम्मान पाना चाहते हैं। इस विषय पर टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक सर्वे किया जिसके मुताबिक कुछ बेहद दिलचस्प बातें सामने आई एक निश्चित उम्र के बाद पुरुष और उन महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं जो चंचल और जिंदादिल होती हैं ऐसी महिलाओं को पसंद और जिंदा दिल होते हैं । 


वे ऐसी महिलाओं को बहुत पसन्द करते हैं । जो बहुत खुश मिजाज हो और साथ ही उनके आसपास का माहौल भी खुशनुमा हो। ऐसे में वे सुख और रिश्ते में सही संतुलन की कल्पना करते हैं ।


तो दर्शकों आज का सवाल आपके लिए यह है कि क्या आप बता सकते हैं कि पुरुष महिला के किस बात से ज्यादा प्रभावित होते हैं उसके व्यवहार से या फिर उसकी प्रतिभा से आप इसका जवाब हमे कमेंट बॉक्स में बताए । आज के लिए इतना ही हमारे साथ पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment