Friday, November 17, 2023

Your channel does not meet our updated eligibility requirements for mobile live streaming in Hindi

 

दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है । की अगर आपके You Tube channel में 1000 Subscribe पूरा नहीं हुआ है । तो आप अपने You Tube channel पर Live Stream करके कैसे वीडियो को अपलोड कर सकते हैं।  

Your channel does not meet our updated eligibility requirements for mobile live streaming in Hindi

Live stream Video करने का आपको पूरा प्रोसेस बताएंगे । जो आपको काफी अच्छा लगेगा । जिन्हे आपको Follow जरूर करना चाहिए । क्योंकि हमारे बताए गए जानकारी से आप अपने You Tube channel पर Live Stream video कर सकते है । और अपने ऑडियंस तक पहुंचा सकते हैं । 


Read more - 1000 view पर कितने पैसे मिलते हैं ?


तो दोस्तो अगर आप भी अपने You Tube channel पर Live Stream करना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको हमारे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा । क्योंकि में आपको इस पोस्ट में बताने वाला हूं । की अगर आपका चैनल पर 1000 subscribe पूरा नहीं हुआ है । तो आप live stream Video कैसे कर सकते है । 


Your channel does not meet our updated eligibility requirements for mobile live streaming in Hindi

दोस्तो You Tube channel पर video live stream करने का कुछ अलग अलग प्रोसेस है । जो आपको समझना चाहिए । You Tube के Ground में आपको आना चाहिए । आनी You Tube के बताए गए रास्ते पर आपको चलना होगा । तभी आप अपने You Tube live के Option को चालू कर पाएंगे । 


Read more - You Tube channel Grow kaise kare ?


तो में आपको नीचे में बता रहा हूं । की आप अपने You Tube channel पर live stream Video करने के लिए आपके चैनल पर क्या होना चाहिए । तो आप ध्यान से जरूर पढ़ें । 


स्टेप.1 दोस्तो सबसे पहले अगर आप अपने You Tube channel पर live stream करना चाहते हैं । तो इसके लिए आपके चैनल पर 50 Subscribe होना चाहिए । क्योंकि अगर आप विडियो को live stream करते हैं । तो आपके वीडियो को देखने वाला कोई होना चाहिए । 


Read more - You Tube channel se paise kaise kamaye ?


50 Subscribe आपके channel पर होना चाहिए । तभी आप अपने You Tube channel पर live stream कर सकते है । और दूसरा प्रोसेस आप नीचे में पढ़ पा रहे होंगे । 


स्टेप.2 दोस्तो live stream करने के लिए आपके चैनल पर 5000 हजार व्यू होना चाहिए । ताकी You Tube वाले को ये पता चलेगा । की आपका चैनल ग्रोथ कर रहे हैं । और आप रोजाना अपने चैनल पर काम करते हैं । 


Read more - You Tube Short Hagtags funds viral video ?


स्टेप.3 दोस्तो आपके चैनल पर किसी भी तरह का कोई भी Copy right video या Song नही होना चाहिए । और आपके चैनल पर 60 - 90 दिनो तक का कोई भी वीडियो block नही होना चाहिए । 


ऐसा होने से आपका चैनल का कोई भी value नही होगा । और आप अपने चैनल पर live stream नही कर पाएंगे । इस बात का आपको ध्यान रखना होगा । 


स्टेप.4 last में आपको अपने चैनल में mobile number डाल कर verify आपको verify कर देना है । 


एक You Tube channel पर आपको 1000 subscribe किए बिना अगर आप Live Stream करना चाहते हैं । तो आप को mobile number verify करना होगा । ये आपके लिए बहुत ही जरूरी है । 


दोस्तो आपको अपने You Tube channel पर Live Stream करने के लिए इतना चीजे को आपको follow जरूर करना होगा । और live stream करने के लिए आपको कोई और भी Setting करना होगा । जो आपको लिंक दिखाई दे रहा होगा । 


Read more - Free fire Hagtags Funds on You Tube ?


इस लिंक पर आपको क्लिक करने के बाद आपके you Tube channel पर कुछ setting करना होगा । इसके लिए आपको उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा । 


( Note ) दोस्तो अगर आप ये जानना चाहते हैं । की 1000 Subscribe पर कितना पैसा मिलता है । और 1000 view पर कितना पैसा मिलता है । अगर आप ये जानना चाहते हैं । तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है । 


इतना ही नहीं आप अगर You Tube पर अपना carrer को बनाना चाहते हैं । तो में पर्सनल से You Tube में आप कैसे सिक्यूएस हो सकते है । ये आपको बताए । दोस्तो में आपको दू । की में किसी को जानकारी देने के लिए कोई भी पैसा नहीं लेता है । 


में जो जानकारी आपको देता हूं । ये सभी सही जानकारी देता हूं । तो आपको इस चीज को जरूर समझना चाहिए । इसके अलावा You Tube से रिलेटेड या और कोई भी जानकारी चाहते हैं । तो आप हमारे वेबसाइट पर विजिट कर सकते है । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं । की ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो आप कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । ताकी हम आपके हर सवालों का जवाब दे सके । तो आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,


YouTube live stream app

YouTube live streaming software


No comments:
Write comment