Thursday, May 18, 2023

मोबाइल में आवाज नहीं आ रही है तो क्या करें? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

By:   Last Updated: in: ,

 

नमस्कार दोस्तों , आज के इस आर्टिकल में हमलोग जानेंगे । की अगर आपके मोबाइल में Aawaz नही आ रहा है । Call करो या You Tube video देखो या Song सुनो अगर आपके मोबाइल में आवाज नही आ रहा है । तो में आज के इस पोस्ट में इसी Topic के उपर बात करने वाले है । 

मोबाइल में आवाज नहीं आ रही है तो क्या करें? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

इसके साथ ही अगर आपके mobile के Spekar खराब हो गया है । तो आप कैसे ठीक कर सकते हैं । ये भी आपको में इस पोस्ट में बताएंगे । तो आपको हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहना है । और हमारे बताए गए टिप्स को Follow करना है । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


मोबाइल में आवाज नहीं आ रही है तो क्या करें? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare

Mobile में आवाज ना आना ये एक आम बात है । मोबाइल के स्पीकर में पाणी चले जाने के कारण भी मोबाइल में आवाज नही आता है । Mobile में आवाज नही आता है । तो ये कोई बड़े परेशानी नहीं है । मोबाइल में आवाज नही आता है।  तो इसे ठीक करना बहुत ही आसान है । तो चलिए जानते हैं । 


स्टेप.1 आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है । और वॉल्यूम सेटिंग को आपको खोजना है । की आपके मोबाइल में ये सेटिंग कहा है । 


स्टेप.2 जब आपको वॉल्यूम सेटिंग मिल जाता है । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । और ये देखना है।  की आपके mobile के Sound तो कही Off आनी बंद तो नही है । अगर आपके मोबाइल का Sound बंद है । तो आपको on कर सकते हैं । जेसे की आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

मोबाइल में आवाज नहीं आ रही है तो क्या करें? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare


स्टेप.3 या फ़िर आप अपने mobile के Voulme के Data को Reset कर सकते हैं । 


Mobile me aawaz nahi aa raha hai ? 

Mobile के Sound बढ़ाने के बाद भी अगर आपके mobile में आवाज नही आ रहा है । तो अब आपको कोई दूसरा विकल्प को चुनना है । जिससे आपके mobile में आवाज आना शुरू हो जायेगा । 


स्टेप.1 आपको अपने मोबाइल के सेटिंग में जाना है । और आपको About Phone के setting में आपको जाना है । 


स्टेप.2 अब आपको देखना है । की आपके मोबाइल में System Update या फिर Reset का Setting कहा है । और आपको Reset कर देना है । 


स्टेप.3 हम आपको बता दें । की आपके मोबाइल में जो भी कुछ होगा । वो डिलीट हो जायेगा।  यहाँ तक के अगर आप अपने Email id का Password को नहीं जानते हैं । तो आप अपने Email id को दोबारा से mobile में Login नही कर सकते हैं । 


स्टेप.4 मोबाइल को रीसेट करने के बहुत सारे फायदे हैं । आपके मोबाइल में Virus होगा । वो डिलीट हो जायेगा । यहां तक के आपका mobile Hang करता होगा । वो भी सही हो जायेगा ।


स्टेप.5 मतलब अगर आपके मोबाइल में किसी भी प्रकार के कोई भी दिक्कत होगा । तो वो सही हो जायेगा । इसीलिए mobile को Reset करना चाहिए । या फिर mobile को System Update करना चाहिए । 


Mobile ka Speaker kaise thik kare

दोस्तो mobile के Spekar खराब होने के कई कारण हैं । कभी mobile के Spekar में पाणी चला जाता है । जिसके वजह से मोबाइल के स्पीकर खराब हो जाता है । तो वही पर कभी मोबाइल के स्पीकर में धूल चला जाता है । जिसके कारण से मोबाइल के स्पीकर खराब हो जाता है । और हमे आवाज नही आता है । तो आप इस प्रॉब्लम को कैसे सही कर सकते हैं । ये जानेंगे । 


स्टेप.1 आपको नीचे में Click Now का Option मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक करना है । ये एक वेबसाइट का लिंक है । जो आपके मोबाइल के स्पीकर को सही करने का काम करता है । 


स्टेप.2 इसके बाद आप एक वेबसाइट में open हो जायेंगे । या फिर आप वीडियो को देख सकते हैं । जो विडियो आपको नीचे में दिखाई दे रहा होगा । 


स्टेप.3 वेबसाइट का नाम है । Fix my spekar इस वेबसाइट में जाने के बाद आपको पाणी जैसा दिखाई दे रहा होगा । जो की आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

मोबाइल में आवाज नहीं आ रही है तो क्या करें? । Mobile Me sound nahi aa raha hai kya kare


स्टेप.4 लेकिन आपको कुछ महत्पूर्ण बातो का ध्यान रखना है । की आपके मोबाइल में Bluetooth , गए Internet On नही होना चाहिए । या फिर किसी Devaive से कनेक्ट नही होना चाहिए । 


स्टेप.5 इसके अलावा आपको सिर्फ क्लिक करके मोबाइल से दूर रहना होगा । क्योंकि ये वेबसाइट जो रेडिसन को छोड़ता है । वो बहुत खतरनाक होता है । इस से आपके कान भी खराब हो सकता है । 


स्टेप.6 इसके बाद आपको पानी के Option पर आपको क्लिक करना होगा । इस से आपके मोबाइल में धूल या पानी जो भी बाहर गया होगा । वो सही कर देगा । 


स्टेप.7 जिसके बाद आपके मोबाइल में आवाज आना शुरू हो जायेगा । तो दोस्तो आप हमारे बताए गए टिप्स को follow करके अपने मोबाइल के खराब हुए स्पीकर को आप सभी कर सकते हैं । 




( Note ) हमारे बताए गए टिप्स से अगर आपके मोबाइल के स्पीकर सही नही होता है । तो आपको अपने मोबाइल के स्पीकर को बदलाना होगा । आपको अपने mobile के रिपेयरिंग करवाना होगा । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो क्या आपके मन मे कोई सवाल है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और इसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को Subscribe जरूर करें । हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment