Sunday, September 10, 2023

गूगल मेरी वीडियो वायरल कब होगी?

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो क्या आपके भी भी You tube पर channel है । क्या आप भी वीडियो बनाते हैं । और आप सोचते हैं । की आप का विडियो वायरल हो जायेगा । और आप अच्छा खासा पैसा कमाने लगेंगे । लेकीन आपका वीडियो वायरल नही हो रहा है । जिसके कारण आप पैसे नही कमा पा रहे हैं । 

गूगल मेरी वीडियो वायरल कब होगी?

दोस्तो You tube पर चैनल बना लेना कोई बड़ी बात नहीं है । क्योंकि वीडियो वायरल कराना सबसे बड़ी बात है । और उससे पैसा कमाना बड़ी बात है । लेकीन आप ये नही जानते हैं । की आपका वीडियो वायरल कैसे होगा । तो चलिए में आपको कुछ स्टेप और ट्रिप बताएंगे । जिससे आपका वीडियो वायरल हो जायेगा । 


अगर आप भी अपना वीडियो को वायरल कराना चाहते हैं । तो आप हमारे बताए गए टिप्स और ट्रिक्स को जरूर फॉलो करें । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read article - video viral karne ka Hagtags 


गूगल मेरी वीडियो वायरल कब होगी?

दोस्तो आपका वीडियो तभी वायरल होता है । जब आप अपने चैनल पर बढ़िया से SEO करेंगे । लोगो को तभी अच्छा देखने मे लगता है । जब किसी का घर अच्छा हो । आपने घर बना लिया लेकिन घर मे खिड़की नही रखोगे । तो फ़िर घर का क्या मजा आयेगा । 


उसी प्रकार से आप का वीडियो तभी वायरल होगा । जब आप अपने चैनल पर अच्छे तरह से Seo करेंगे । तो सबसे पहले आप अपने चैनल पर बढ़िया से Seo करें । चलिए में अब आपको दुसरा तरीका बताते हैं । 


Read article - you tube short video viral karne ka Hagtags 


Hagtags 

दोस्तो विडियो तो सभी लोग बना लेते हैं । Lekin उसे ये नही मालूम होता है । की कोण सा Hagtags का इस्तेमाल करना चाहिए । क्योंकि अभि के समय में सबसे ज्यादा Hagtags से ही वीडियो वायरल होगा है इसलिए आपको भी अपने चैनल के वीडियो पर Hagtags का इस्तेमाल करना होगा । 


Read article - Instagram video viral karne ka Hagtags 


अगर आपको Viral Hagtags के बारे में जानना चाहते हैं । तो आप उपर में दिए गए लिंक पर क्लिक करना है । जिससे आप वायरल Hagtags के बारे में आप जान सकते हैं । तो दोस्तो आप hagtags का इस्तेमाल अपने वीडियो पर जरूर इस्तेमाल करना है । 


Video ka title daale 

दोस्तो सबसे पहले अहम भूमिका निभाता है । विडियो का Title इसीलिए आपको अपने वीडियो के Title को अच्छे तरह से डालना है । ताकी आपका वीडियो को अगर कोई देंखे । तो इंगोर ना करे । इसीलिए आपको अपने वीडियो का टाइटल अच्छे से डालना है । 


Thumbanil 

दोस्तो में आपको बता दूं कि जब कोई लड़की सज धज के घर से बाहर निकलती है । तो उस पर कितने ज्यादा लड़का फिदा हो जाता है । उसी प्रकार जब आप वीडियो बनाते हैं । तो आपको ऐसा वीडियो का Thumbanil बनना है। जिससे लोग आपके वीडियो पर जरुर क्लिक करें । 


दोस्तो You tube आपके वीडियो पर इंप्रेशन भेज देगा । लेकीन जब कोई उस आपके वीडियो पर क्लिक ही नहीं करेगा । और वीडियो को नहीं देखेगा । तो वीडियो बनाने का कोई मतलब ही नहीं रहा । इसीलिए आपको वीडियो बनाने से पहले thumbanil को अच्छे तरह से बनाना है । और वीडियो पर अपलोड करना है । 


Discription box 

दोस्तो जब आप वीडियो को अपलोड करते हैं । तो आप Discription box नामक चीज को आप खाली छोड़ देते हैं । जिससे आपका वीडियो Viral नही होता है । क्योंकि आदमी क्या - क्या search करता है । ये आपको मालुम नही होता है । 

गूगल मेरी वीडियो वायरल कब होगी?


आप तो सिर्फ 1 keyword डाल देते हैं । लोग उस कीवर्ड को Search करे । तब आपके वीडियो आएगा । अन्यथा वीडियो पर लोग नही आएगा । लेकीन आपको ऐसा नहीं करना हैं। 


जब भी आप अपने You tube channel पर वीडियो को अपलोड करेगें । तो आपको Discription box में उस कीवर्ड से रिलेटेड कीवर्ड को भरना है । जेसे में विडियो बनाया हू । Sim band kaise kare । तो आपकों उस से रिलेटेड कीवर्ड भरना होगा । जेसे - 


Online sim band kaise karen

Sim band kaise karen

Dusre ka sim kaise band karen

Sim band karne ka tarika 

Bina documents ka sim kaise band karen


इसी तरह से आपको अपने वीडियो के रिलेटेड कीवर्ड को डालना होगा । जिससे अगर ये सब कीवर्ड अगर लोग Search करेगा । तो आपका वीडियो इस कीवर्ड पर Rank करेगा । जिससे आपको बहुत बेनिफिट होगा । या आप उपर में दीए गए इमेज को देख सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो विडियो वायरल कराने के लिए आपको मेहनत करण होगा । मार्केट को समझना होगा । लोग क्या ज्यादा search करता है । इतना ही नहीं अगर आप विडियो बना रहे हैं । तो आप सिर्फ एक Catogery के उपर विडियो बनाए । ऐसा नहीं की आज आपने Sim के उपर विडियो बनाया है । तो कल आपने लहसून खाने के फायदे बता रहे हैं । ऐसा करने से आपका वीडियो वायरल नही होगा । 


इतना ही नहीं कल अगर आपका चैनल monitaze होगा । तो वो कोई काम का नही रहेगा । क्योंकि You tube को ये समझ में नहीं आएगा । की इसके चैनल पर कोण से Add चलाए । जिससे आपको कम benifit होगा । 


इसीलिए जब भी आप चैनल बनाए । तो आप सिर्फ़ एक Catogery के उपर विडियो बनाए । जिससे आपका वीडियो वायरल भी होगा । और लोग आपके चैनल पर आयेंगे । इतना ही नहीं आप उस वीडियो से अच्छे खासे इनकम कर सकते हैं । 


तो दोस्तो आपने समझ ही गया होगा । वीडियो वायरल करने का तरीका । इसीलिए आपको इतना काम करना होगा । ऐसा नहीं की आप Google पर जाकर search करें । मेरा Video viral करवा दो । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल रह गया है । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । इतना ही नहीं ऐसे ही जानकारी नॉलेज के पोस्ट को पढ़ने के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe जरूर करें । या फिर आप हमारे You tube channel को subscribe करे । Verma news 


आज के लिए इतना ही हमारे साथ अंत के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,



No comments:
Write comment