Thursday, March 7, 2024

जिओ फ़ोन में बिना रिचार्ज के फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं


नमस्कार दोस्तों , स्वागत हे । आपका हमारे नए पोस्ट में । जिसमे हम जानेंगे की JIO Phone में Bina Recharge ke free Internet kaise chalaye साथ ही JIO में Bina Recharge free Data kaise paaye । यदि आपके पास भी JIo का Phone है । और इसमें free internet चलाना चाहते हैं । तो इस पोस्ट को 1 मिनट के लिए skip ना करें । 

जिओ फ़ोन में बिना रिचार्ज के फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं

क्योंकि दोस्तो भारत में 25% जो mobile है । वो Jio phone आनी Jio keypad mobile है । वैसे में आप तो जानते हैं । की Snartphone phone के लिए बहुत से सुविधा है । वही पर JIO phone के लिए कम सुविधा है । 


Read more - Jio phone se match kaise denkhe 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको ये बताने वाले हैं । की अगर आपके jio phone में Recharge खतम हो गया है । तो कैसे आप फ्री में Internet चला सकते हैं । इसके बारे में पूरी डिटेल्स से बात करेंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - jio phone ka lock kaise tode 


जिओ फ़ोन में बिना रिचार्ज के फ्री इंटरनेट कैसे चलाएं

दोस्तो जिस दिन से Jio की Sim लांच हुई है तब से 4G का चलन बहुत बढ़ गया है. इसका कारण ये है Jio सबसे सस्ता Data Plan देती है Internet Speed भी बहुत अच्छी है. यदि market में 4G Phone की बात करें तो Jio phone  सबसे सस्ता है और आने वाले दिनों में Ambani ji Jio Phone 3 भी लांच करने वाले हैं जो अपनी Next जनरेशन का होगा यानी 5G.  मैने देखा है की Google में काफी लोग Search करते हैं की Jio phone  में Bina Recharge ke free internet kaise chalaye। 


Read more - Bina recharge ke free me unlimited internet kaise chalaye 


दोस्तो अगर आप Jio का sim card का आप इस्तेमाल करते हैं । तो आपको ये मालुम होना चाहिए । की जब आपके sim card में internet खतम हो जाता है । तब भी आपके mobile के Internet Slow Position में काम करता है । अगर आप Slow Internet को Speed करना चाहते हैं । तो कुछ नीचे दिए गए setting को follow करें । 


Jio phone me internet chalane ke liye setting 

यदि आपके पास Jio का Latest Phone है । तो आपको सबसे पहले नीचे में दिए गए कुछ setting आपको अपने मोबाइल में करना होगा । 


स्टेप.1 दोस्तो सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के Setting में जाना है । और Network और Data setting के option पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 जब आप Network / Data setting पर क्लिक करेंगे । तो आपको 3 option दिखाई देगा । 


स्टेप.3 Number Carrer , Data , APN 


स्टेप.4 अब आपको APN।setting पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.5 अपने पर click करेंगे तो आपको Data setting का option मिलेगा । उस पर click कर देना है । 


स्टेप.6 अब आपको JIO 4G option दिखाई देगा । इस पर click ना करके बाएं हाथ तरफ click कर देना है । और नीचे में जो Menu setting की है । वैसे ही कर दे । 


  1. APN - Jio Phone

  2. Volte - 4G

3. Password - 12345678

4. http - non

5. mms - jio free


नेट खत्म होने पर नेट कैसे चलाएं?

Jio phone में free internet चलाने के कुछ और Trick है । जिसमे आपको थोडा सा Data की जरुरत पड़ेगी । जिससे की कुछ आसानी हो सके । 

 

Play Store पर आपको ऐसे बहुत से trick और Tips Task मिल जायेगा । जिसमे Jio me Bina recharge free data kaise paaye । के जानकारी का दावा करते हैं । लेकीन लगभग Apps सभी Fake है । लेकीन वही पर अगर आप MY jio App को आप अपने mobile में Install करते हैं । तो आपको 100% Data Loan आपको मिल जायेगा । 

 

यदि आपके मोबाइल में MY jio App Download है । तो आप उसे Update कर ले । अन्यथा अगर आपके मोबाइल में MY jio App नही है । तो आप Play Store से डाऊनलोड कर लेना है । 


स्टेप.1 जब आप First बार MY Jio App को download करेंगे । तो आपको अपना mobile number डालना है । फीर उस नम्बर OTP आएगा । उसे आपको डालना है । 


स्टेप.2 इसके बाद में आपको सबसे ऊपर की ओर More का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.3 अब इसमें Jio Engage का option खोजकर कर आपको उस पर क्लिक करना है । 


स्टेप.4 अब आपके सामने एक नया page होगा । इसमें आपको Tranding , Category या Orea play pledge ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है । 


स्टेप .5 अब आपको Pledge पर क्लिक कर देना है । जिसमे आपको 100MB से लेकर 1GB तक फ्री नेट मिल जायेगा । जो अपने आप ही आपके सिम में Activete हो जाएगा । 


( Note ) दोस्तो अगर आप MY jio App से loan लेते हैं । तो आपकों अपना loan को चुका देना है । ताकी कभी भी आप और भी ज्यादा loan ले सकें । बल्की कुछ और भी तारिका है । जिससे आप फ्री में इन्टरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं । जो उपर में लिंक दिया गया है । आप उस पर क्लिक करके जानकारी ले सकते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमे follow कर ले । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,




No comments:
Write comment