Saturday, December 2, 2023

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen

 

दोस्तो क्या आप भी अपने Smartphone में Whatsapp App का इस्तेमाल करते हैं । लेकीन अभि फिलहाल आपके Whatsapp Open नही हो रहा है । मतलब आप जब Whatsapp में जा रहे हैं । तो कुछ नही दिखाई दे रहा है । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen

तो इसे में जो लोग Whatsapp का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं । वो बहुत परेशान हो जाते हैं। तो दोस्तो हम आज के इस पोस्ट में यही बताने वाले हैं । की अगर आप whatsapp का इस्तेमाल करते हैं।  और अभी आपका व्हाट्सएप ओपन नही हो रहा है । तो आप इस समस्या को कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे में आपको में पूरी जानकारी से बताएंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Read more - whatsapp me keyword nahi aa raha hai 


whatsapp open nahi ho raha hai kya karen

दोस्तो तो सबसे पहले आपको ये चेक करना होगा । की आपका Whatsapp Update है । या नही । बहुत बार ऐसा होता है । की लंबे समय से Whatsapp को न Update करने से whatsapp App One नही होता है । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen


तो इसके लिए आपको Play Store पर जाना है । और search करना है । Whatsapp और फीर आपको Update कर देना है । इसके बाद आपको Open पर क्लिक कर देना है । आपका Whatsapp Open हो जायेगा । 


Read more - mobile me keyword nahi aa raha hai 


लेकीन इतना करने के बाद भी अगर आपका Whatsapp open नही होता है । तो आपको अपना Phone को Rebot करना होगा । इसके लिए आप अपने mobile के Power Button दबाकर Restart कर सकते हैं । 


इसके बाद में आपका whatsapp ओपन हो जाएगा । लेकीन इतना करने के बाद भी अगर आपका Whatsapp Open नही हो रहा है । तो अब आपको 3 स्टेप को फॉलो करना होगा । 


4 October se WhatsApp open nahi ho Raha hai ?

दोस्तो व्हाट्सएप ने अपने अंदर अपडेट किया है । अगर आपके मोबाइल पुराना वर्जन का है । तो ऐसे में आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल नही कर सकते हैं । आनी की आपके मोबाइल में व्हाट्सएप ओपन नही होगा । इसके लिए आपको अपने Mobile को Update करना होगा । तभी आपके Mobile में Whatsapp Support करेगा । अन्यथा नहीं करेगा । 

Read more - WhatsApp me video call nahi ho raha hai 


WhatsApp open nahi ho raha hai

स्टेप.1 जीतना मेने आपको उपाय बताया अगर वो काम न कर रहा है । तो आप अब 3 तीसरा उपाय को फॉलो करें । इसके लिए आप अपने mobile के setting में जाएं । App के option पर क्लिक करे । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen


स्टेप.2 इसके बाद आपको Manage App का option मिलेगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen


स्टेप.3 इसके बाद आपके Mobile में जितने भी App होंगे । वो सभी आ जायेगा । तो simple आपको Whatsapp को ढूंढना है । और जब whatsapp मिल जाए । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen


स्टेप.4 फीर आपको Storege Data का option मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

whatsapp open nahi ho raha hai kya karen


स्टेप.5 फीर आपको निचे आना है । और Clear Data का option मिलेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है । इसके बाद में आपको Clear All data पर क्लिक कर देना है । 


इतना जब आप करेगें तो आपका Whatsapp Open हो जायेगा । लेकीन आपके mobile WhatsApp में जितने भी Important जानकारी है । वो सभी डिलीट हो जायेगा । और आपका whatsapp Fresh होकर Open होगा । 


इसीलिए आप all clear data पर क्लिक ना करें । अगर आप Backup लिए है । तो आप All data पर क्लिक करें । अन्यथा ना करें । इसी प्रकार से अगर आपके मोबाइल में कुछ दिक्कत आता है। तो आप हमारे website पर विजिट कर सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो अगर आपके Mobile में Play Store Open नही हो रहा है । या फीर You tube Open नही हो रहा है । या फिर कोई भी sosial Midea App Open होने में परेशानी आ रहा है । तो आप हमारे website पर विजिट करें । और जो भी आपके समस्या है । वो हमे बताएं । या फिर हमारे website पर आकर search भी कर सकते हैं । 


दोस्तो में आपको उपर में कुछ लिंक दिया हूं । जो आपके बहुत ही काम के है । तो अगर आपके काम का है । तो आप उसे जरूर पढ़े । तो दोस्तो उम्मीद करता हू । की हमारे बताए गए टिप्स के मदद से अब आपके Whatsapp Open हो रहे होंगे। आप अपना विचार हमे कमेंट बॉक्स में बताएं । आपके पास और कोई सुझाव है । तो आप हमे बताएं । 


तो आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment