Sunday, December 31, 2023

Airtel call history last 6 months

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों ( Airtel call history last 6 months ) सभी के पास एक Mobile हैं । Keypad या Smartphone लेकिन सभी के पास एक मोबाइल हैं । ऐसे में लोग Mobile में क्या करते हैं । किस से बात करते हैं । क्या sms करते हैं । ये जानना बेहद ज़रूरी है । 

Airtel call history last 6 months

Airtel ने एक ऐसा फ्यूचर लॉन्च किया है । जिसके मदद से आप किसी के भी Mobile का Call History को निकाल सकते हैं । जिसमे आपको किसी भी तरह के कोई भी पैसे देने के जरुरत नहीं है।  ये बिलकुल फ्री है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कि आप अपने Gf , Bf  या भाई बहन Mobile से किसके पास कॉल करता है । क्या Sms करता है । आप इस चीज को बहुत ही आसानी से जान सकते हैं । जो में आपको बताएंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Airtel call history last 6 months

किसी भी Airtel या किसी के भी Sim Card के Call History निकालने का 2 तारिका है । Airtel Code या फ़िर Airtel Thanks App इन्ही दोनो App के कारण आप Call History को निकाल सकते हैं । लेकीन इसका भी Turm and conditions है । 


Read more - किसी भी keypad mobile की कॉल डिटेल कैसे निकाले ? 


आप जिसके भी Mobile के Call History निकालना चाहते हैं । उसका Mobile और Sim Card आपके पास होना चाहिए या फ़िर आपके पास उस Mobile के SMS आपको किसी भी तरह प्राप्त होना चाहिए । तभी आप Call History किसी भी Mobile के Call डिटेल्स निकाल सकते हैं । तो चलिए जानते हैं । 


किसी भी Sim Card के Call History निकालने के App और website अलग अलग है । लेकीन दुसरे के Call History निकालने के लिए उसका Sim Card आपके पास होना अनिवार्य है । तभी आप call history निकाल सकते हैं । अन्यथा आप call history नही निकाल सकते हैं । 


Airtel Sim card ke call details kaise nikale code ? 

आप Airtel का Sim Card इस्तेमाल कर रहे हैं । और अपना Sim या किसी दूसरे Sim Card के call details पता करना चाहते हैं । तो आप कुछ ही मिनट में Call History निकाल सकते हैं । 


स्टेप.1 आप जिसका भी Call History निकालना चाहते हैं । उसके Sms Box abi जहां से message भेजते हैं । उस Message App में जाएं । 

 

स्टेप.2 इसके बाद Sim Card के Call History निकालने के लिए Airtel sim से एक SMS करे ।  (EPREBILL < SPACE > month name < SPACE > email adress ) और 121 पर सेंड कर दीजिए । 

Airtel call history last 6 months


स्टेप.3 आप इस बात को अच्छी तरह से समझ नही पा रहें हैं । तो आपको बता देते हैं कि EPREBILL Month की जगह पर आप किस महीने का Call Details प्राप्त करना चाहते हैं । 


Email adress वो जिस पर आप Call History का PDF को प्राप्त करना चाहते हैं । उसके बाद 121 Number पर Send कर देना है । मान लीजिए आपकों February का Call Details निकालना चाहते हैं । तो में Message Box में EPREBILL FEB Email Adress Type करेंगे । और फिर 121 पर Sms Send कर देंगे । 

  

स्टेप.4 Message Send होते ही आपके Mobile में एक Message आएगा । जिसमे आपका पासवर्ड लिखा रहेगा । 

Airtel call history last 6 months


स्टेप .5 अब आपको अपना Email id Open करना है । Ebill का एक Message आया होगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Airtel call history last 6 months

स्टेप.6 अब आपको सबसे नीचे में PDF मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । आपसे Password मांगा जायेगा । तो जो पासवर्ड आया होगा । वो आपको डालना होगा । जो आपके Sim card पर 8 अंक का पासवर्ड भेजा गया था । उस पासवर्ड को डालने के बाद आपका Sim Card के Call History निकल जायेगा । 


( Note ) Airtel Sim Card की Call History आप सिर्फ़ 6 Month का ही निकाल सकते हैं । अगर आप 1 साल के कॉल Histroy निकालना चाहते हैं। तो आपको अपने Sim Card 50 रुपया का TalkTime Recharge कराना होगा । उसके बाद 121 पर महीने का नाम डालकर SMS 121 पर सेंड कर देना है । 


Airtel Call Details Nikalne wala app ? 

आप Airtel Sim card का इस्तेमाल करते हैं । तो आपको मालुम होगा । की Airtel Thanks App से किस प्रकार से Call History को निकाला जाता है । आपके पास Airtel Thanks App नही है । तो आप अभी Play Store से डॉउनलोड करे । जिससे आप बहुत ही आसानी से Call History को निकाल सकते हैं । 


1)Airtel Thanks App Download होने के बाद आप जिसका भी Call History निकालना चाहते हैं । उसका Mobile Number आपको डालना है । 



2) उसके Mobile Number में एक OTP जायेगा । जिसे आपको Thanks App में डालना है । अब आपा Airtel Thanks App में Id बन चूका है । अब आपको किसी दुसरे के Mobile लेने का जरुरत नहीं है । सिर्फ दुसरे के mobile से आपको OTP लेना है । 


3) अब आप EPREBILL की ऑप्शन पर जाएं । और अपना महीना सेलेक्ट करे । जिस महीने का आप Call History निकालना चाहते हैं । और Next पर क्लिक करें । आपका सिम कार्ड का Call Details निकल जायेगा । 


सो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन में कोई सवाल है । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,


No comments:
Write comment