Saturday, November 18, 2023

1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है । यूट्यूब १ मिलियन पर कितना पैसा देता है

 

दोस्तों यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जिससे लोग लाखों करोड़ों रुपया कमा रहा है यूट्यूब सभी को पैसे कमाने का मौका  प्रदान करता है । अगर आप भी यूट्यूब से पैसे कमाना चाहते हैं या फिर आपके मन में यह सवाल है कि 1000 View par kitne paise dete hai . 1000 Subscriber par kitne paise dete hai . 1 like ke kitne paise dete hai . 

1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है । यूट्यूब १ मिलियन पर कितना पैसा देता है

तो मैं आपका डाउट इस आर्टिकल में क्लियर कर दूंगा लेकिन उससे पहले मैं आपको यही बताना चाहूंगा कि अगर आप यूट्यूब से पैसा कमाना चाहते हैं तो आज ही यूट्यूब पर अपना चैनल बनाएं और उस पर वीडियो डालने यूट्यूब पर अगर आपका खुद का वीडियो है तो आप अच्छे खासे अब नहीं कर सकते हैं अन्यथा अगर किसी दूसरे का वीडियो अपने चैनल पर अपलोड कर रहे हैं तो इससे आपको कम बेनिफिट होगा । 


यूट्यूब पर चैनल बनाना बहुत ही आसान है आप यूट्यूब पर चैनल बहुत ही आसानी से बना सकते हैं आपको यूट्यूब पर बहुत सारी वीडियो मिल जाएंगे जो वीडियो को आप देख सकते हैं और अपने चैनल को बना सकते हैं अन्यथा हमारे इस आर्टिकल के नीचे में यूट्यूब पर चैनल कैसे बनाएं इसके बारे में लिंक दिया गया है आप उस पर क्लिक करके अपने चैनल को बना सकते हैं।  


तो आपके मन में जो सवाल है की 1000 view पर कितने पैसे देते हैं यूट्यूब और 1000 सब्सक्राइब पर कितने पैसे देते हैं यूट्यूब एक लाइक पर कितने पैसे देते हैं यूट्यूब इसके बारे में हम आपको पूरी डिटेल में बताने वाले हैं तो चलिए  को शुरू करते हैं


1000 subscriber पर कितने पैसे मिलते है । यूट्यूब १ मिलियन पर कितना पैसा देता है

दोस्तों यूट्यूब 1000 सब्सक्राइब और 1000 लाइक कॉमेंट का पैसा नहीं देता है । यूट्यूब सिर्फ view का पैसा देता है लेकिन यूट्यूब तभी आपको भी उनका पैसा देगा जब आप के चैनल मोनेटाइज होगा जब आपके चैनल पर ऐड चलेंगे । अगर आपके मन में यह सवाल है कि यूट्यूब में लाइक कमेंट और सब्सक्राइब का पैसा देता है तो यह भ्रम अपने मन से निकाल दें । क्योंकि इसका You tube कोई पैसा नही देता है । 


Read article - 1000 view ke kitne paise dete Hain You Tube Full Information 


दोस्तों यूट्यूब न्यू का पैसा देता है अगर आपके चैनल पर अच्छा भी वह आ रहा है तो उसका पैसा देता है लेकिन आपके चैनल मोनेटाइज होना चाहिए तभी आपको पैसा मिलेगा अन्यथा आपको पैसा नहीं मिलेगा । 


You tube 1000 view ke kitne paise dete hai 

ये बताना बहुत ही मुस्किल हैं। की you tube 1000 View के कितने पैसे देते हैं । क्योंकि ये डिपेंड करता है । आपके वीडियो पर क्योकि अगर आपके वीडियो Blog , Comedy से रिलेटेड है । तो आपको कम पैसा देता है । 


Read more - You Tube Channel kaise banaye 


वही पर अगर आपके विडियो Tech , Technology से रिलेटेड है । तो आपको ज्यादा पैसा देता है । अगर आपको ये चीज details से समझना है । तो आप निचे में दीए गए लिंक पर क्लिक करें ।


1000 Subscriber par kitne paise milte Hain 

 दोस्तो 1000 हजार Subscriber का You tube हमे कोई पैसा नही देता है । लेकीन इससे आपकों फायदा जरूर होता है । अगर आपके Channel पर Subscriber है । तो जब आप video डालते हैं । तो आपके सभी Subscriber के पास Notification जाता है । जिससे लोग आपके वीडियो के देखते हैं । 


अगर आपके Channel पर अच्छा खासा Subscriber है । तो आप किसी भी चीज के Promotion करके पैसा कमा सकते हैं । जेसे किसी तरह के Game , Mobile , Laptop And Etc , 


You tube 1 like ke kitne paise dete hai 

You tube हमे Like के पैसे नही देते हैं । लेकीन आपको like से फायदा होता है । की जब आपके वीडियो को like करता है । तो इसका मतलब होता है । की आपके वीडियो लोगो को पसंद आता है । जिससे कोई भी advataizer आपके Channel पर Promotion के लिए Apply कर सकते हैं । जिसके बदले आपको पैसा मिलता है । 


You tube Comment se kitne paise dete hai 

 You tube Comment से हमे कोई पैसे नही देते हैं । लेकीन इससे ये फायदा होता है । की जब कोई आपके वीडियो पर कॉमेंट करता है । तो वो आपसे कोई सवाल पूछता है । इसके साथ ही आपको कोई सलाह सुझाव देता है। जो आपके लिए बहुत ही काम का होता है । 


You tube paise kab dete hai 

You tube पर एक नया Update आया है । अगर आप Short Video डालते हैं । और आपके पुरे Channel पर 10million View आता है । तो आपका Channel बीना Subscribe के monitaize हो जाता है । 


इतना ही नहीं 10million Short Video पर view आने से आपको पैसे भी You tube देता है । अगर आपके Channel पर आप Short Video नही डाल रहे हैं । अन्यथा आपके Channel पर View नही आ रहा है । 


तो आपको अपने Channel 1000 Subscriber , 4000 Watch Time होना चाहिए । तभी आपका You tube channel monitaze होगा । जब आपके Channel Monitaze हो जायगा । तब आपके Channel पर ads आना शुरू हो जायेगा । और तभी आपको पैसा मिलेगा । 


Video par ads aa raha hai to kya paisa milega 

दोस्तो आपके मन में अब ये सवाल आ रहा होगा । की हमारे वीडियो पर अभि भी ads आ रहे हैं । तो क्या हमे पैसा मिलना चाहिए । या फिर हमे पैसा मिल रहा है । तो चेक कैसे करें । 


तो हम आपको बता दें कि जब आपके Video पर अच्छा खासा View आता है । तो उस पर You tube अपना ads लगा देता है । और उस Ads के मदद से You tube पैसा कमाता है । लेकीन उसके बदले आपको कोई पैसा नही देता है । 


You tube आपको तभी पैसा देता है । जब आपके Channel पर 1000 Subscribe और 4000 Watch Time पूरा होता है । और आपके Channel Monitaze होता है । 


( Note ) तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में आपने ये जाना होगा । की You tube हमे किस प्रकार से पैसा देता है । हम आपको बता दें । की हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देना । जिससे लोगो को सही जानकारी देकर रूबरू करवाना ताकी लोगो के सारी समस्या को दूर कर सके । 


ऐसे ही इंफॉर्मेशन नॉलेज जानकारी के लिए आप हमारे blogg अभी सब्सक्राइब करें आज के लिए बस इतना ही हमारे साथ अंतर बने रहने के लिए आप सभी का दिल से धन्यवाद ,,,,,



No comments:
Write comment