Saturday, October 14, 2023

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code

By:   Last Updated: in: ,

 

Mobile का इस्तेमाल दुनिया में सभी लोग करते हैं । लेकीन Mobile से ज्यादा महत्पूर्ण OTP होता है। अगर आप कोई भी App को Download करते हैं। या फिर आप Ragister करते हैं । तो आपसे 6 Digit OTP मांगा जाता है । जब आप उस OTP को नही देते हैं । तो आप वो काम नही कर सकते हैं । जिसमे आपको OTP मांगा गया था । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


आज हम आपको बताने वाले हैं । enter 6-digit code whatsapp , Enter 6 digit code tiktok , Enter 6 digit code number Facebook , Enter 6 digit code number Instagram , What is my 6 digit verification code  अगर आपके mobile Mobile में Code नही आ रहा है । तो आप क्या करेंगे । 


Read article - Mobile par OTP nahi aa raha hai kya karen 


दोस्तो Whatsapp , हो या Facebook , Istagram , Email id सभी के OTP Mobile Number पर ही आता है । तो हम आपको Mobile number में अगर आपका OTP नही आ रहा है । तो आप क्या करेंगे । इसके बारे में आपकों जानकारी देंगे ।


सो आज हम आपको बताने वाले हैं । की अगर आपके mobile में OTP ( SMS ) नही आ रहा है । तो आप इसे कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे में हम आपको पुरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं। 


Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code 

1)दोस्तो जब भी आप कोई App को Download करते हैं । या फ़िर आप कोई Online From Apply कर रहें हैं । तो वो भी आपके Sim card से ही OTP आ रहा है । इसीलिए हम आपको बता देंगे । आपको समझ लेना ऐसा नहीं की हम Whatsapp , Facebook , Google , Email id सभी के बारे में आपको बताओ । 


Read article - Fake Mobile Number for OTP Generated 


2) जेसे अगर आप Whatsapp को Download किए हैं । और उसमे आप अपना मोबाइल नम्बर डाला है । लेकीन आपका OTP नही आ रहा है । 


3) उसी प्रकार से आप Facebook App Install किया है । उसमे आप अपना Mobile number डाला । लेकीन आपका OTP नही आ रहा है । 


4) इसी प्रकार से आपका जो भी App महत्पूर्ण होगा । वो सभी App को आपने Download किया है । लेकीन आपका OTP नही आ रहा है । तो इसे आप कैसे ठिक कर सकते हैं । ये अब हम आपको बताते हैं । 


Enter 6 digit code problem

स्टेप.1 आपको सबसे पहले अपने Mobile के Setting में जाना है । और आपके mobile के सारे App वाला Option खोजना है । आपकों More Setting पर शायद होगा । मेरा Apps setting है । तो में इस पर क्लिक करता हूं । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


स्टेप.2 इसके बाद आप के mobile में जितने भी App होंगे । वो सभी आ जायेगा । तो आपको SMS App को खोजना है । मेरा मिल गया है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


स्टेप.3 तो अब आपके पास 2 option मिल जायेगा । Notification , Parmishan तो आपको Parmishan के उपर क्लिक कर देना है । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


स्टेप.4 तो आपके पास परमिशन बंद होगा । तो वो आपको चालू कर देना है । या फ़िर पहले से चालू है । तो आपको Band करके फिर से चालू कर देना है । इतना करने के बाद आपके Mobile में OTP आना शुरु हो जायेगा । 


Whatsapp 6 digit code problem

स्टेप.1 अगर आपका Whatsapp या Facebook , Istagram में OTP 6 Digit Code नही आ रहा है । तो आपको वही App के setting में जाना है । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


स्टेप.2 आपको जिस App के OTP चाहिए । उस पर आपकों क्लिक करना है । अब आपको Data Clear का option मिलेगा । तो आपको Data Clear कर देना है । और Notifivation आपकों Allow कर देना है । 

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


इतना करने के बाद आपके Mobile में OTP आना शुरु हो जायेगा । इसके बाद भी इतना करने के बाद भी अगर आप के Mobile में OTP नही आ रहा है ।

Enter 6 digit code number । What is my 6 digit verification code


तो अब आपको ये Option चालू कर देना है । तो अब आपको दुसरा उपाय अपनाना है । 

Mobile me OTP nahi aa raha hai 

Mobile में OTP ना आने के कई कारण हो सकते हैं । हो  सकता है । आप के Mobile में 2 Sim Card लगा हो । जिसके वजह से आपके mobile में OTP नही आ रहा है । तो आप इसको कैसे सही कर सकते हैं । इसके बारे में अब हम आपको बताते हैं । 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Setting में जाना है । और Connection का option मिल जायेगा । आपको उस पर क्लिक कर देना है । जेसे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 



स्टेप.2 अब आपको Sim card Manger पर क्लिक करना है। और आपको Text SMS पर क्लिक करना है।  और अब यहां पर आपको वो Sim Card को salect करना है । जिसमे आपका OTP नही आ रहा है । 



Mobile me message nahi aa raha hai 

मेने आपको इतना बताया अगर ये सब Trick काwम नही करता है । तो आपको अपने Mobile को Resert करना होगा । जिससे अगर आपके Mobile में अगर कोई setting गड़बड़ होगा। तो वो सही हो जायेगा । इसके अलावा और कोई दुसरा उपाय नहीं है। 


Message Box Remove 

ज्यादा message आने के कारण message box फुल हो जाता है । जिसके कारण हमारा SMS OTP नही आता है । तो आपको अपने Message box को खाली कर देना है । ताकी आपके SMS आ सके । 


Network Problem 

अगर आप कही इसे जगह पर चला गया हो । जहा पर आपके Mobile में Network का Problam हो । तो ऐसे में आपके SMS नही आ पाते हैं । ये सारे बातो का आपको ध्यान रखना है । 


( Note ) दोस्तो इतना करने के बाद भी अगर आपके Mobile में OTP नही आ रहा है । तो अब आपको अपना Mobile को ही Change करना होगा । क्योंकि अब दुनिया में कोई ऐसा Trick नही बता है । जिससे आपके।SMS आ सके । 


दोस्तो हमारा उद्देश यह है कि लोगो को सही जानकारी देना । ताकी लोगो के सारी समस्या को दूर कर सकें । उम्मीद करता हू कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आगर आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई सवाल है या अगर आप कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,




No comments:
Write comment