Saturday, September 30, 2023

YouTube Shorts Fund kab milta hai

 

You tube एक ऐसा Platfrom है जिससे आप घर बैठे अपने मोबाइल से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं यूट्यूब पर आप शॉर्ट वीडियो अपलोड करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं इतना ही नहीं यूट्यूब फंड भी आपको देता है अगर आप का वीडियो वायरल होता है । 

YouTube Shorts Fund kab milta hai

इसीलिए आज के समय में यूट्यूब पर सभी लोग शॉर्ट वीडियो अपलोड करते हैं क्योंकि जितना लॉन्ग वीडियो पर कमाई नहीं है उससे ज्यादा शॉर्ट वीडियो पर कमाई है यूट्यूब के कुछ Eligibility है जो लोगों को फॉलो करना चाहिए । 


Read more - paisa kaise kamaye 


सो आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे यूट्यूब का Eligibility क्या है जिन्हें हम लोग को फॉलो करना चाहिए जिससे यूट्यूब हमें शार्ट Funds प्रोवाइड करता है इतना ही नहीं हम आपको यूट्यूब शॉर्ट फंड से रिलेटेड सारी जानकारी देंगे तो चलिए शुरू करते हैं। 


YouTube Shorts Fund kab milta hai

You tube short-fand सभी को नहीं देता है इसके लिए कुछ यूट्यूब के नियम है जिन्हें You Tuber को पालन करना होगा तो सबसे पहले हम आपको बताएंगे कि यूट्यूब का कौन सा नियम है जिन्हें हम जैसे You Tuber को फॉलो करना चाहिए जिससे यूट्यूब हमें Short फंड प्रोवाइड करें । 


  1. You Tube 10 हजार करोड़ Dollar का उन Creater को देने के लिए बनाया गया है । जो Create Original Video बनाकर You tube Eglibity को देता है । 


  1. हम हर Creater से संपर्क करेगें । जो Shorts Bouns से जुड़े सर्तो को पुरा करते हैं । इन Creater को Short Fand का bouns दिया जाएगा । 


  1. You tube Short Fund Bouns पाने के लिए जरूरी शर्ते पुरी करनी होंगी । 


  1. जरुरी है की पिछले 6 महिने में 1 shorts Video Uplod करना है । 


  1. Channel के You tube Eglibity के दिशा निर्देश Copyright नियमों कमाई करने वाली जुडी नीतियों का पालन करना होगा । 


  1. ऐसे Channels को Bouns नही मिलेगा । जो किसी तीसरे Sosial midea Platform का Watermark या logo वाले विडियो या किसी अन्य लोगो के बनाए हुए वीडियो अपलोड करते हैं । 


जेसे की TV , Filmo से लिए गए विडियो को बिना बदलाव किए हुए । अपलोड करने वाले Channel । जेसे अगर आप किसी दुसरे के वीडियो को अपलोड करते हैं । या फिर आप किसी WATERMARK VIDEO को uplod करते हैं । तो आपको Short Fund नही मिलेगा । 


  1. अमरीका में Creater की उम्र 13 साल होनी चाहिए । या उससे ज्यादा होनी चाहिए । अन्य देश या इलाको में उनके व्यवस्था या उनसे ज्यादा उम्र होनी चाहिए । 


  1. इसके अलावा जिन Creater के उम्र 13 से 18 साल के बिच है । उनके लिए जरूरी है । की उनके माता पिता के नाम से पहले कोई Adsance खाता नहीं जुड़ा हुआ है । तो उन्हे Payment लेने के लिए Adsance खाता Setup करना होगा । 


  1. इसके साथ ही You tube के अनुशार आप भारत जेसे देश में रहते हैं । तो आपको Short Fund मिलेगा । अन्यथा आप किसी दूसरे देश के है । तो आपको You tube short fund मिलने में दिक्कत आ सकती है । 


  1. इसके अलावा अगर आप You tube से कमाई नहीं कर रहें हैं । तो भी आपको Short Fund से पैसे दिया जाएगा । अगर आपका Video Viral होता है । और आपका खुद का वीडियो है । 


दोस्तो अगर आप You tube के Turm and conditions को follow कर रहें हैं । तो आपको जरूर Short Fund मिलेगा । अन्यथा अगर आप You tube के Turm and conditions को follow नही कर रहें हैं । तो आपको You tube Short Fund नही मिलेगा । 


You tube se paise kaise nikale 

अगर आपको You tube Short Fund का पैसा दे देता है । और आपका उम्र कम है ।  तो आप अपने माता पिता के खाता के पैसा ले सकते हैं । इसमें आपको कोई दिक्कत नही होगा । 


आपके पुरे Short Video को मिलाकर 6 महीने में 10 million View आना चाहिए । तभी आपको You tube Short Fund देता है । ये बात आपको ध्यान में रखना है । 


( Note ) दोस्तो हमारा उद्देश है कि लोगो को सही जानकारी देना । ताकी लोगो के सारी समस्या को दूर कर सकें । अगर आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


आज के लिए बस इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment