Monday, March 18, 2024

Google Voice me Video kaise banaye

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तो आज के इस Digital World में आप अपने Video बनाकर पैसे आप कमा सकते हैं । लेकीन सबसे बड़ी समस्या यह है कि लोग अपना Real Voice नही देना चाहते हैं । क्योंकि कही पर गलती बोला जाता है । या फ़िर अपना आवाज सुनने में किसी को पसंद नही आता है। 

Google Voice me Video kaise banaye


वैसे में लोग चाहते हैं की किसी का Voice में Video बनाए हालाकी पैसा देकर आप किसी का Voice खरीद सकते हैं । लेकीन उतना पैसा नही होता है । जिससे हर दिन पैसा देकर वीडियो बनाएगा । तो ऐसे में लोग कोई तरकीब खोजता है । 


Read more - Facebook Reels Viral kaise kare 


सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप बिना पैसा इन्वेस्ट किए । आप अपने मोबाइल से Google Assistant के मदद से आप Video को बना सकते हैं । तो आगर आपको भी Google के voice में विडियो बनाना है तो आप हमारे साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Google Voice me Video kaise banaye

Google assistant के Voice में अगर आप वीडियो बनाना चाहते हैं । तो आप को 3 App के जरुरत पड़ेगा । Pixlab , Google Go , Kinemaster screen recorder , Screen Recoder आपके mobile में ही होगा । अगर आप इन 3 App को डॉउनलोड कर लिए हैं । तो अब चलिए आपको बताते हैं आपको करना क्या है । 


Read more - अपने नाम का स्टेटस वीडियो कैसे बनाए 


स्टेप.1 आपकों Pixlab App को Open कर लेना है । और आप जो बोलना चाहते हैं । उसे आप आप को लिखना है । और Save कर लेना है । 

Google Voice me Video kaise banaye


स्टेप.2 इतना करने के बाद आपको Google Go App को open कर लेना है । अब आपको सबसे नीचे में क्लिक करना है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

Google Voice me Video kaise banaye


स्टेप.3 अब आपको Gallery का option मिलेगा । तो आपको Gallery में जाना है । और जो फोटो आपने सेव किया था । उस फोटो को आपको ले लेना है । 

Google Voice me Video kaise banaye


स्टेप.4 अब आपके फोटो शो करेगा । तो आपको Middle में कुछ Option दिखाई देगा । तो आपको इस पर क्लिक कर देना है । जेसे आप निचे इमेज में देख सकते हैं । 

Google Voice me Video kaise banaye


स्टेप.5 लेकीन इससे पहले आपको अपने मोबाइल के Screen Recoding चालू कर लेना है । अब Google अपने आवाज में बोलना शुरू कर देगा । 


अब आपको Kinemaster में जाकर अपने वीडियो को एडिट कर लेना है । और अगर आप ये जानना चाहते हैं कि Kinemaster में किस प्रकार से वीडियो edit किया जाता है ये जानने के लिए आप नीचे में दिए गए विडियो को देखे । 



तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । ऐसे ही जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को subscribe कर सकते हैं । या फ़िर आप हमारे ब्लॉग पर विजिट कर सकते हैं । 


तो आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,


क्या तुम मेरी आवाज से लॉक खोल सकती हो?

अपनी आवाज से मोबाइल को कैसे चलाएं

गूगल असिस्टेंट से वॉइस लॉक कैसे लगाएं

No comments:
Write comment