Saturday, March 11, 2023

सावधान : आपका आवाज हो सकता है कॉपी ( Chat GPT Voice Copy )

 

AI का पुरा नाम Artificial Intelligence है । जो लोग Artificial intelligence का नाम नही सुना है । उन्हे हम बता दें कि एक इन्सान के अंदर दिमाग होता है । उसी प्रकार Robot के अंदर Artificial Intelligence होता है । जो Robot को चालाक और मज़बूत बनाता है । 

सावधान : आपका आवाज हो सकता है कॉपी ( Chat GPT Voice Copy )

Artificial intelligence इतना ताकतवर है जो 10 हाथी का सामना एक Artificale intelligence के पास ताकत है । सो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि AI किस प्रकार से इस दुनिया पर राज करेगा । और मनुष्य जाती को बरवाद करेगा । ये पूरी जानकारी आपको हम इस पोस्ट में बताने वाले हैं तो चलिए शुरू करते हैं । 


सावधान : आपका आवाज हो सकता है कॉपी ( Chat GPT Voice Copy )

दोस्तो जिस प्रकार हम इन्सान भगवान प्रकृति के साथ खेलवाड़ किया है । और भगवान के बनाया हुआ चीज को इंसान बरवाद कर रहा है । उसी प्रकार से Artificial intelligence Robot भी हम इंसान को खत्म कर देगा । 


Read more - योगी आदित्यनाथ जी का ताजा खबर 


इस दुनिया में एक ऐसा Robot बनाया है । जो खुद को Repair कर रहा है । और अपना Gang बना रहा है । और हो सकता है पुरी दुनिया में robot राज करेगा । इस प्रकार Rajnikant के Robot Movie को आप नही देखे होंगे । तो आप उस Movie को एक बार जरूर देखे । आपको पूरी जानकारी समझ में आ जायेगा । 


Robot Insan ke liye khatra kyon ban gya hai 

दोस्तो हाल ही में Microsoft के Owner ने Chat GPT का एक वेबसाइट लॉन्च किया है । जिससे काफी लोगो का नोकरी खतम हो गया है । क्योंकि Chat GPT Website पोस्ट लिखने का काम करता है । और जो लोग पोस्ट लिखते थे । वो अब नही लिखता है क्योंकि सभी लोग Chat GPT के माध्यम से ही पोस्ट लिखवाता है । 


Read more - किसान कर्ज माफी योजना लिस्ट अपना नाम चैक करे 


क्योंकि chat GPT free में पोस्ट लिखता है और वही पर लोग पैसा लेता है तभी पोस्ट लिखता है । तो ऐसे में कई लोगो का Job Chat GPT ने खतम कर दिया । तो चलिए अब आपको Ai के बारे में और भी जानकारी दे देते हैं । 


Robot Insan का आवाज को कॉपी कर लेगा 

Microsoft के मालिक ने Chat GPT में 10 million Dollar खर्चा किया है । और इसका सपना है की Google को टक्कर देना है । इसीलिए microsoft कुछ भी करने के लिए तेयार है । 


लेकीन Microsoft के मालिक कितने लोगो का नोकरी छीन वा सकता है । क्योंकि अब AI किसी भी व्यक्ति के लोगो का आवाज को Copy कर सकते हैं । साथ ही जो लोग इस दुनिया में नही है । उसका भी आवाज कॉपी कर सकते हैं । 


दोस्तो आप खुद सोचिए कि कोई Singer का आवाज AI Copy कर लेता है । और खुद से गाना गाना शुरू कर दे । तो singer कैसे पैसा कमा सकते हैं । साथ ही अगर AI आपके आवाज को ख़ुद Copy करके किसी के साथ फ्रॉड करता है । तो इसमें आप फस सकते हैं । 


तो दोस्तो आप ये ख़ुद सोचिए की AI हम इन्सान के लिए कितना खतरनाक है । AI का अविष्कार नही होना चाहिए । अगर आप AI के बारे में नही जानते हैं तो आप Artificial intelligence लिख कर You Tube पर Search करे । आपको You tube पर लाखो वीडियो आ जायेगा । आप उस वीडियो को देख कर समझ सकते हैं की AI क्या है । 


( Note ) दोस्तो चाहें जो भी लोग प्राकृति के साथ खेलवाड करेगा । तो कोई भी इंसान के साथ खेलवाड़ करना चाहिए । लेकीन फिर इन्सान खुद से गद्दा खोद रहा है । जो ऐसा नहीं करना चाहिए


Ai बहुत प्रकार का होता है खाश कर जो में आपको बताया ये एक Internet के जगत में रहने वाले artificial intelligence Robot है । लेकीन ये अभी धरती पर नही आया है । 


दोस्तो AI artificial intelligence के बारे में आपको क्या कहना है । क्या आपके मन में AI के बारे में कोई सवाल है या फिर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हम आपके हर सवालों का जवाब देते हैं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को अभि subscribe करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment