Sunday, March 12, 2023

क्या अब बूढ़े फिर होंगे जवान ( Reverse your age by 20 years )

  

दोस्तो बूढ़े आदमी को जवान करने के लिए Science Experiments कर रहा है । और Science हमेशा चाहते हैं । की किसी भी तरह से बूढ़े आदमी को जवान किया जाएं । लेकीन इस विषय पर वेज्ञानिको ने हासिल कर लिया है । और अब इस Exprement से बूढ़े आदमी को जवान और जवान आदमी को बूढ़ा किया जा सकता है । 

क्या अब बूढ़े फिर होंगे जवान ( Reverse your age by 20 years )

दोस्तो Science हर वो चीज़ पर Exprement कर रहा है । जिससे मानव जाती लंबा समय तक जीवित रह सकते हैं । तो आज के इस Article के माध्यम से हम आपको बूढ़े आदमी को जवान करने का Exprement आपकों बताने वाले है । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


क्या अब बूढ़े फिर होंगे जवान ( Reverse your age by 20 years )

दोस्तो बोस्टल लेब में बूढ़े चूहे के उपर Exprement किया गया । ये Exprement David Sinclair और उसके दोस्तो ने किया है । 

क्या अब बूढ़े फिर होंगे जवान ( Reverse your age by 20 years )


Bostal Lab में बूढ़े चूहे जिनको दिखाई नही देता था । चल नही पाता था । उन पर Exprement करके उनके आंखो की रोशनी लोटा दी गईं और उन्हे फिर से जवान कर दिया गया । इसी प्रकार जवान चूहे पर एक्सप्रीमेंट किया गया और उन चूहे बूढ़े हो गए । 

क्या अब बूढ़े फिर होंगे जवान ( Reverse your age by 20 years )


और इस चीज के बारे में जो चूहे पर एक्सप्रीमेंट किया था । उसने अपने वेबसाइट पर ख़ुद से article Publish किया गया है । उसके वेबसाइट में लिखा गया है की जवान आदमी को बूढ़ा किया जा सकता है और बूढ़े आदमी को जवान किया जा सकता है । 


ये भी पढ़ें , गोबर से चलने वाले ट्रैक्टर 


How to reverse aging

David Sinclair के अनुशार इंसान बूढ़े इसीलिए होता है की समय के साथ मानव शरीर के कोशिकाएं नष्ट हो जाती है । मतलब हमारे शरीर के कोशिकाएं DNA के ताकत को खो देती है । इसे कहा जाता है । Theory of ageing


Read more - सावधान आपके आवाज हो सकता है कॉपी 


आप इस बात को इस प्रकार से समझ सकते हैं की जब कोई Aljaimer का मरीज होता है वो सब भुल जाता है । इसी प्रकार हमारे कोशिकाएं भी अपने DNA के जानकारी को भूल जाता है । जिससे आदमी बूढ़ा हो जाता है । 


Anti aging technology

दोस्तो अब 60 साल का बूढ़ा आदमी 30 साल के युवा जीतना ताकतवर होगा और उसकी स्किन भी उतनी ही कसी हुई होगी । और ये दावा वैज्ञानिकों ने। कोई हवा वाजी में नही किया है । बल्की उसने bostan के lab में बूढ़े और कमजोर नज़र वाले चूहे पर शोध किया है । 


Read more - मृत्यु के तारिक बताने वाला वेबसाइट 


और पहले से सस्वत और मज़बूत चूहों में बदल दिया । यहां तक कि उसकी उम्र के कारण नज़र भी ठीक हो चुकी है । इतना ही नहीं वेज्ञानिकों ये भी दावा किया है कि उम्र को आप घटा और बढ़ा भी सकते हैं । मतलब आपका उम्र कम है तो आप अपना उम्र बढ़ा सकते हैं और आपका ज्यादा है तो आप घटा भी सकते हैं । 


( Note ) दोस्तो आपको क्या लगता है वेज्ञानिक इन्सान को लंबे समय तक जीवित रहने का Expremnet कर सकते हैं । वैज्ञानिक प्रकृति के साथ कितने भी खेलवाङ कर ले । भगवान जो चाहेगा वही होगा । 


क्योंकि इंसान का आयु जितने साल तक लिखा है उतने ही साल तक इंसान जीवित रह सकते हैं । हालाकी वेज्ञानिक प्राकृति के साथ कितने भी खेलवाङ कर लें । भगवान का बनाया हुआ नही तोड़ सकता । आपका क्या राय है हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


इतना ही नहीं ऐसे ही अमेजिंग जानकारी के लिए आप हमारे ब्लॉग को अभि subscribe करे । और जितना हो सके ये जानकारी शेयर करे । अगर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment