Sunday, April 2, 2023

What is ChatGPT? | chatgpt | Is ChatGPT free? - Chat GPT login ( ChatGPT.com)

By:   Last Updated: in: ,

 

Chat GPT एक Artificial intelligence जो आपके लिए Content राइटरिंग कर सकते हैं । Coding कर सकते हैं । इस से आप कोई भी Quation आप Solve करा सकते हैं । Chat GPT का यूज करके बहुत सारे लोग काफी पैसा बना रहें हैं । और आप भी इस से पैसे कमा सकते हैं । 

What is ChatGPT? | chatgpt | Is ChatGPT free? - Chat GPT login ( ChatGPT.com)

सो इस पोस्ट में आपको हम Chat GPT का इस्तेमाल कैसे किया जाता है । और Chat GPT का फायदा क्या है । और Chat GPT का नुक्सान क्या है । इसके बारे में आपको हम पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं।  


What is ChatGPT? | chatgpt | Is ChatGPT free? - Chat GPT login ( ChatGPT.com)

स्टेप.1 Chat GPT से Article लिखाना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको Google पर जाकर या Chat GPT.com search करना है । या फ़िर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते हैं । 


स्टेप.2 अब आपको अपना नाम डालना है । और अपना मोबाइल नंबर डालना होगा । इसके बाद जो आपके मोबाइल में OTP आएगा । उसे आपकों डालना होगा । और ओपन हो जायेगा । 

What is ChatGPT? | chatgpt | Is ChatGPT free? - Chat GPT login ( ChatGPT.com)


स्टेप.3 अब आपको जो भी चीज लिखवाना हैं । उसे आप लिखना है । और search कर देना है । आपकों तुरंत लिख कर दे दिया जाएगा । 


Google Vs Chat Gpt Power 

Chat GPT को आए 1 महीने हुए हैं । और ये अपना यूजर्स 10 मिलियन से भी ज्यादा लोगो को अपने और अट्रेट कर लिया है । 


वही Google को आए 50 साल हो गया है । और GOOGLE पूरी दुनिया को अपने ऊपर निर्भर रखता हे । इतना ही नहीं Google के सामने बहुत से Apps आए और गए लेकिन इसके साथ कोई टिक नही पाया है । 


Read article - Website Traffic cheaker Free Tools 


दोस्तो आपके जानकारी के लिए बता दूं कि Google Chat GPT के तरह कभी भी एक नया Ai बना सकते हैं । लेकीन Google ऐसा कर नही रहे हैं । Google को AI बनाना दाई हाथ का खेल है । इसके साथ ही Chat Gpt को Google बहुत ही जल्द बैंड कर देगा । 


Chat GPT का नुक्सान 

Chat GPT 100% काम सही नही करते हैं । मतलब Chat Gpt पर आंख बन्द कर भरोसा नहीं किया जा सकता है । क्योंकि Chat Gpt बहुत से Quation का Answer गलत दे रहा है । इसीलिए आप Chat Gpt पर आंख बन्द कर भरोशा कर रहे हैं । तो आप बहुत बड़ी गलती कर रहें हैं । 


दोस्तो Chat Gpt Vita Stage में बना था । मतलब Chat Gpt सभी लोगो के लिए लॉन्च नहीं हुवा था । ये सिर्फ़ Testing परपस के लिए लॉन्च किया है । हल्की इस पर Microsoft को ध्यान देना चाहिए । ताकी Chat Gpt गलत ज़बाब ना दे । 


Chat GPT istemal karne ke liye Paise Dene honge 

दोस्तो Chat Gpt का Primium Version भी आ चूका है । जिसमे आपको मंथली पैसे देने पड़ेंगे । इसका सीधा मतलब यह है की Chat Gpt Google के लिए खतरा बन गया है । और अगर Chat Gpt अपना प्रियम Verison लॉन्च करता है । मतलब अगर आप Chat Gpt का इस्तेमाल करते हैं तो आपको महीने में 7000 हज़ार रुपया देना पड़ेगा । 


Read more - Green Card lottery 2024 


इसी चीज़ को देखते हुए Google search engine अपना भी प्रियम वर्जन लॉन्च कर सकते हैं । मतलब google पर भी आप कुछ search करते हैं तो इसके बदले आपको पैसे देने पड़ सकते हैं । हालाकि ये अभि नही होगा । 


( Note ) Chat Gpt हमारे दिनचर्या में जरुरत नही है । क्योंकि Chat GPT इंसानों के नोकरी को खा जायेगा । क्योंकि ये Chat Gpt Microsoft ने निकाला है । तो Google भी Bard को निकालना है । जिससे इंसानों पर इसका बुरा असर पड़ेगा । 


इतना ही नहीं कहावत में कहा जाता है कि बाप बाप होता है और बेटा बेटा उसी प्रकार गूगल को कभी Chat Gpt मात नही दे सकता है । मतलब की गूगल को Chat Gpt से कोई नुक्सान नहीं है । वरना Chat Gpt को Google बाहर कर देता। आप ये जानते हैं । की मोबाइल में जितने भी App होता है वो सब google का ही है । 


लेकीन जब कभी भी Google को Chat Gpt से परेशानी होगी । तब Google Chat Gpt को बंद करने का आदेश देगा । तब Chat Gpt बंद हो जाएगा । 


Chat GPT se article post mat likhna 

 दोस्तो Google आपको इसीलिए पैसे देते हैं ताकी अपने जानकारी Google पर शेयर करें । इसके साथ ही Google Unique Article को ज्यादा Foucs करता है । वैसे में Chat Gpt एक अलग तरह के हिंदी लिखता है । जो सभी लोगो को समझ नही आता है । 


और जो आर्टिकल हम लोग अपने हाथो से लिखते हैं । उसमे सभी लोगो को बहुत ही अच्छे तरीके से समझ में आता है । दोस्तो Chat Gpt से लिखा गया आर्टिकल Google सब जानते हैं । इसीलिए Google अभी के समय में Adsance सस्पेंड कर रहें हैं । इसीलिए Chat Gpt का इस्तेमाल करके आर्टिकल ना लिखें । 


दोस्तो हमारा उद्देश है कि लोगो को सही जानकारी देना । बल्की आपको हमारे जानकारी खराब लगे हो तो इसके लिए माफ करना । लेकीन Chat Gpt का इस्तेमाल आर्टिकल के लिए मत करना । 


दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । क्या आपके मन मे कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment