Sunday, March 10, 2024

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं

 

आज के समय में Facebook का इस्तेमाल सभी लोग कर रहे हैं । वैसे में अभि के टाइम में Facebook से पैसा कामना बहुत ही आसान हो गया है । Facebook में आप Video या फ़ोटो पोस्ट करते हैं । लेकीन आप इस से पैसा कमाने का तारिका नही जानते हैं । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं

सो आज के इस पोस्ट में आपको हम बताने वाले हैं । की आप Facebook से पैसा कैसे कमा सकते हैं । इसके बारे में आपको स्टेप बाई स्टेप जानकारी देंगे । जो आपको काफी अच्छा लगेगा । तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं । 


Facebook से पैसा कैसे कमाएं 

Facebook पैसा कमाने का बहुत अच्छा जारिया बन गया है । जिस से आप लाखो रूपया महीने कमा सकते हैं । Facebook से पैसा कमाने का 2 तारिका है । जिस से आप पैसा कमा सकते हैं । 


Read more - Facebook पर कितने like के पैसे मिलते हैं 


  1. Facebook page monitaze

  2. Facebook video star


अगर आप Facebook page के द्वारा पैसा कामना चाहते हैं । तो इसके लिए आपको Facebook के Turm and conditions को Follow करना होगा । आपके Facebook Page पर 60 दिन के अन्दर 3000 watch time होना चाहिए । और 10000 हज़ार Followers होना चाहिए । आप अपने friend को Followers में बदल सकते हैं ।


Facebook Friends को Followers में बदलने के लिए आपको अपना Facebook page  को Professional Account में Convert करना होगा । जिससे आपके जितने भी Friend होंगे । वो सब Followers में Convert हो जायेगा । 


Read more - Facebook par kisi ne block kar Diya hai to unlock kaise karen 


अगर आप Facebook के Criteria को पुरा कर लेते हैं । 30000 watch time  और 10000 followers तो आप अपने Facebook Page को Monitaze कर सकते हैं । और पैसे आप लाखो रूपया महीना कमा सकते हैं । 


फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं

स्टेप.1 आपकों सबसे पहले अपने Facebook Page में जाना है । और Star वाले पर क्लिक करना है । 



स्टेप.2 अब आपको Get Started का option मिलेगा । तो उस पर आपको क्लिक कर देना है । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


स्टेप.3 आपकों Facebook Page Salect कर लेना है। और Next पर क्लिक कर देना है ।

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


स्टेप.4 अब आपको Legal Name , Surname , Date of birth , Country आपको सेलेक्ट कर लेना है । और Next पर क्लिक कर देना है । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


स्टेप.5 अब आपको Business Type में Individual Salect कर लेना है । Business Salect नही करना है । क्योंकि अगर आप Individual नही सेलेक्ट करते हैं । और Business Salect करते हैं तो आपको GST Number देना होगा । इसीलिए Individual Salect करना है । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


आपके जानकारी के लिए बता दूं कि आपके पास Pen Card नही है । तो आप अपने नाम से Form Apply नही करना है । ऐसे में आप अपने माता पिता के नाम से Form Apply कर सकते हैं। और उसी का Date Of Birth और पुरा डिटेल्स आपको डालना होगा । 


  1. Primary Adress Full Info

  2. Town City 

  3. Country

  4. Phone number

  5. Email ID

  6. Pen card number


स्टेप.6 Turm and conditions को Accept करना है । और Next पर क्लिक कर देना है । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


स्टेप.7 अब आप का Star Monitazetion On हो जायेगा । आपको Back आना है । और आपकों Add Payment Method का option मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.8 अब आपको Bank account Name , Bank account Number , Bank IFSC Code , Bank Swift code , डालना है । और Add कर देना है । 

फेसबुक पर स्टार कैसे लगाएं


जब भी कोई लोग आपको Star भेजता है । आपके Bank account में पैसे Add हो जायेगा । जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं । 


फेसबुक पर स्टार्स से कितना पैसा मिलता है?

अगर आप को कोई लोग Star भेजता है । तो एक star के 89 से 90 रूपया होता है । जो सीधे आपके Bank account में Transfer कर दिया जाता है । 


फेसबुक स्टार्स की कीमत कितनी है?

एक star की कीमत 72 से 90 रूपया होता है । लेकीन Star भेजने वाले पर डिपेंड करता है । की वो कितने का star आपको भेज रहा है । 10 से 90 रुपया के बीच Star होता है ।  आप 10 रूपया के star भी किसी को भेज सकते हैं । 


तो दोस्तो आपने ये समझ गया है की star से किस प्रकार से Facebook से पैसा कमाया जा सकता है । आपके मन में कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक जुड़े । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment