Wednesday, February 14, 2024

Rapido bike taxi booking online

 

जेसे Car Book करने के लिए Ola का यूज किया जाता है । वैसे ही Bike और Auto book करने के लिए Best Application Rapido हैं । Rapido से आप Bike और Auto Book कर सकते हैं । 

Rapido bike taxi booking online

साथ ही आप कोई एक समान एक जगह से दूसरी जगह Drop और Pickup करा सकते हैं । सो इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है कि Rapido Bike Book करने का और कोई सामान एक जगह से दूसरी जगह Pickup And Drop कराने का पुरा प्रोसेस बताने वाले हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Rapido bike taxi booking online

स्टेप.1 सबसे पहले आपको Play Store से Rapido App Download करना है । या फ़िर आप Rapido वेबसाइट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं । 

Rapido bike taxi booking online

स्टेप.2 Rapido Mobile में Install हो जाय तो आपको इसको Open करना है । अब आपको अपना मोबाइल नम्बर डालना है । 

Rapido bike taxi booking online

स्टेप.3 Mobile number पर OTP जायेगा । उसे आपको डालना है । या फ़िर Otometic OTP ले लिया जायेगा । 


स्टेप.4 अब आपको अपना नाम डालना है । Gender Choose करना है । और Refrel Code पर क्लिक करना है । और CHWYPG ये Refrel डाल देना है । आपको 30 रुपया Cashback मिल जायेगा । और Prcooed पर क्लिक कर देना है । 

Rapido booking mobile number

अब आपका Rapido में Account Open हो चूका है । अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं । जो नीचे बताया गया है । 


स्टेप.5 Rapido में Bike और Auto Book करने के लिए आपको Loction Set करना होगा । जिसके लिए Enter Desinetion पर क्लिक करना होगा । 

Rapido booking mobile number

स्टेप.6 आपकों Loction में डालना होगा । आप कहा जाना चाहते हैं । Bike या Auto से जाना चाहते हैं । ये भी आपको सेलेक्ट करना होगा । ताकी आपको Price देखने को मिल सकता है । इसके अलावा आपके पास कोई Coupon है । तो आप Apply कर सकते हैं । 

Rapido booking mobile number

इसके अलावा आप पैसा किस प्रकार देना चाहते हैं । Online या फिर Cash ये आपको सेलेक्ट करना है । और नीचे Book Bike पर क्लिक करना है । 

Rapido booking mobile number

स्टेप.7 अब Caption को Find करेगा । जब कोई Caption मिलेगा । तो आपका Bike Book हो जायेगा । Rider का नाम और विकल्प भी आ जायेगा । जेसे आप देख सकते हैं ।  

Rapido auto booking app

स्टेप.8 इसके अलावा यही पर एक Pin मिलता है । तो आपको ये Pin Code Not कर लेना है । जब Rider आएगा । तो ये Pin मांगेगा । इसके अलावा आप Rider से Call और Chat भी कर सकते हैं । और उनसे पूछ भी सकते हैं । 


Rapido Bike booking Cancel kaise karen ? 

किसी वजह से आप Rapido के Bike या Auto को Cancel करना चाहते हैं । तो आप ये कर सकते हैं । इसके लिए आपको इसी जगह आना है । जो आपको ऊपर में बताया हू 


स्टेप.1 अब आपको नीचे की ओर Swipe करना है । आपकों Cancel Bike का option मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

Rapido auto booking app

स्टेप.2 अब आपको एक रीजन देना है । क्यों आप Bike Cancel करना चाहते हैं । तो आप कुछ भी सेलेक्ट कर लेना है । 

Rapido auto booking app

अब आपको Cancel Ride पर क्लिक करेगें । तो आपका Booking Bike Cancel हो जायेगा । सो आप इस प्रकार से Rapido को Book कर सकते हैं । और Cancel भी कर सकते हैं । 

Rapido auto booking app

Rapido से समान कैसे भेजें? 

स्टेप.1 Rapido से समान डिलीवर करना चाहते हैं । तो आपको ये App Open करना होगा । 3 Dot का option मिलेगा । तो आपकों उस पर क्लिक करना होगा ।

Rapido bike per km price

स्टेप.2 अब इसमें आपको एक ऑप्शन मिल जायेगा । Local send Items तो इस पर क्लिक कर देना है । 

Rapido bike per km price

स्टेप.3 अब आपको Know More पर क्लिक करना है ।

Rapido bike per km price

स्टेप.4 अब आपके पास डिटेल्स आ जायेगा । आप Rapido से क्या क्या समान Send कर सकते हैं । और कितने वजन का समान सेंड कर सकते हैं । आप Rapido से 5KG का समान send कर सकते हैं । 

Rapido bike per km price

अब आपको उपर से इसे हटा देना है । जो ऊपर के हटाने का ऑप्शन आपको मिल जायेगा ।  अब आपको इसमें डिटेल्स भरना है न। आप कहा से समान Pickup कराना चाहते हैं । और Delever कहा लेना चाहते हैं । ये सभी आपको भरना होगा । 

Rapido bike per km price

स्टेप.5 इसके लिए आपको Add Pickup Details पर क्लिक करना है । उसका नाम और Mobile number और Adress डाल देना है । और Save & Procced पर क्लिक कर देना है । 

Rapido bike per km price

स्टेप.6 अब आपको समान कहा Delever कराना है । उसके लिए Delever Add Details पर क्लिक करना है । इसमें Loction डालना होगा । आप कहा पर Delever कराना चाहते हैं । जिसको आप डिलीवर करवा रहे हैं । उसका नाम और Mobile number , Adress और Save & Procceed पर क्लिक कर देना है । 

Rapido bike per km price

स्टेप.7 अब आपको Package Type Salect करना होगा । आप क्या समान Delever करवा रहे हैं । ये आपको बताना होगा । 

Rapido bike per km price

आपकों बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेगा । जो भी समान आपका हो । वो आप सेलेक्ट कर लेना है । और Peocced पर क्लिक कर देना है । और Countinue पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.8 अब आपके पास ऑप्शन आ जायेगा । आप कहा से कहा समान डिलीवर करवा रहे हैं । कीतना चार्ज लगेगा । आपके पास Coupon है । तो Apply कर सकते हैं । इसके साथ ही आप पैसा Cash देना चाहते हैं । या फ़िर Online ये आपको सेलेक्ट करना है । 

Rapido bike per km price

कहा पर पैसा दिया जाएगा । Pickup जगह या Drop जगह ये भी आपको सेलेक्ट करना है । और Book Local पर क्लिक करना है । आपके आसपास में जितने भी Captain हैं । सभी को Track किया जा रहा है । 


आपके Loction पर Captian पहुंच जायेगा । और जो loction पर आप समान पहुंचाना चाहते हैं । वहा पर पहुंचा दिया जाएगा । और पैसा जिस प्रकार आप सेलेक्ट किया होगा । उसी प्रकार से पैसा मांगा जायेगा । 


सो आप इस प्रकार से किसी भी Captian को Book कर सकते हैं । और Chat के साथ आप Call भी करके बात कर सकते हैं । और पूछ सकते हैं । आप कहा पर हैं । 


सो दोस्तो Rapido  बहुत ही अच्छा सेवा प्रदान किया है । जिसका यूज हम सभी लोगो को कर्म चाहिए । तो क्या आपके मन में Rapido से जुडी कोई शिकायत है। या फ़िर आप Rapido को कुछ जानकारी देना चाहते हैं।  तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment