Saturday, May 13, 2023

RSS join contact NUMBER । RSS official website


राष्टीय स्वयंसेवक संगठन ( RSS ) हैं । इसकी संथापना वर्ष 1925 में डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने हिंदुओ के लिए प्रसिद्ध त्यौहार दाशहरे के लिए किया था । इसका मुख्यालय Maharashtra ( Nagpur ) में हैं । 

RSS join contact NUMBER । RSS official website

वर्तमान के इसके प्रमुख मोहन भागवत हैं। जो की उन चुनिंदा लोगो में से है । जिन्हे देश में Z plus सुरूक्षा मिली हुई है । लेकिन एक सवाल हमेशा RSS संगठन सेवको के साथ उठाया जा रहा है । की RSS का इस देश के विकाश में क्या योगदान है । 


RSS Kashmir Sima par nigrani ? 

RSS के मुख्य उपलब्धि रही है कि उसने 1947 में आजादी के बाद से ही भारत पकिस्तान के सीमा पर निगरानी रखने का काम कर रहा है । लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि उस समय ये काम प्रधान मंत्री नेहरू और कश्मीर के राजा निगरानी वाले काम नही कर रहें थे । उसी समय से RSS Pakistan पर नज़र रखा हुवा है । 


केवल यही है जब भारत पकिस्तान के विभाजन से दंगा भड़के और उस समय नेहरू सरकार को कुछ नही दिख रहा था । तो ऐसे के RSS ने ही पहल करते हुए । पकिस्तान से जान बचाकर भागे हुए लोगो के लिए देश में 3000 हज़ार से ज्यादा राहत शिविरों लगाए । इन में ना सिर्फ हिंदू थे बल्कि मुसलमान भी लोग थे । 


दोस्तों RSS संगठन के लोगों का भारत में बहुत ही अच्छा भूमिका अदा रहा है । और प्रधान समेत कई देश के लोग RSS के संगठन को मानते हैं । और उन्हे उचनायलय देते हैं । इसके अलावा RSS संगठन देश के लिए बहुत कुछ किया है । जिसके बारे में बया आनी हम भी इतना आपको नही बता सकते हैं। उतना RSS संगठन का हिस्सा रहा है । 


RSS join contact NUMBER । RSS official website

RSS में आप Ofline और Online Join हो सकते हैं । RSS में Join होने के लिए आपको कोई पैसे नही देने होते हैं । आप बिलकुल फ्री में Join हो सकते हैं । और उसका Trending आप ले सकते हैं । 


स्टेप.1 RSS संगठन Join करने के लिए आपको गुगल पर जाकर Joinrss Search करे । या फ़िर आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी आप जा सकते हैं । 


स्टेप.2 अब आपके पास एक Form आ जायेगा । जिसे आपको Fill करना होगा । जेसे में आपको बता देता हूं । बल्की आप अपने हिसाब से Fill कर लेना है । 

RSS join contact NUMBER । RSS official website

  1. सबसे पहले आपको अपना First name और Last Name डालना है। 


  1. अब आपको Male To Female Salect करना है । 


  1.  इसके बाद आपका Age और आप क्या करते हैं ये आपको डालना होगा । 


  1. अब आपको Mobile Number और Email Id डालना होगा । 


  1. अब आपको अपना State और District के अलावा Home Location और Adress Line आपको फिल करना होगा । 


  1. इसके बाद आप कहा रहते हैं इसका भी आपको पूरा एड्रेस डालना होगा । जेसे आपने ऊपर में डाला था । 


  1. अब आपको Regmark आनी RSS क्यो Join करना चाहते हैं । इसके बारे में भी आपको कुछ डालना होगा । 


  1. जिसके बाद आपको Capcha Code मिलेगा । जिसे आपको Fill करना होगा । जिस से ये साबित हो सके । की आप Robot नही है । 


  1. अब आपको सबसे नीचे में Submit का ऑप्शन मिलेगा । उस पर आपको क्लिक कर देना है । 


  1. जब आपका Message देखा जायेगा । तो आपको Rss Group में Add कर लिया जायेगा । इसके बदले आपको Notification भी आपको मिल जायेगा । 


सो आप इस प्रकार से RSS Online Join हो सकते हैं। बल्कि आप Ofline RSS संगठन में जाकर Join ले सकते हैं । तो आप क्यों RSS संगठन में Join होना चाहते हैं । हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे ब्लॉग को अभि सब्सक्राइब करे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment