Friday, February 9, 2024

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

 

दोस्तो आज हम आपको बताएंगे । कि आपके Mobile में Flashlight On नही हो रहा है । तो आप इस प्रोब्लम को कैसे सही कर सकते हो । जब आप Flashlight चालू करना चाहते होंगे । तो आप Flashlight पर क्लिक करते हैं तो चालू नही होता है । तो आप इस चीज को कैसे सही कर सकते हैं इसके बारे मे जानने वाले हैं । 

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

अगर आपके भी मोबाइल में Flashlight नही जल रहा है । तो इसके लिए आपको हम 3 स्टेप बताएंगे । सबसे पहले आपको अपने Mobile के Power Button को दबा कर रखना है । आपकों Reboot का ऑप्शन मिलेगा या फ़िर Restart का ऑप्शन मिलेगा । तो आप इस पर क्लिक कर देना है । 


इस से ये होगा । कि आपके Mobile में कोई Issus आ होगा । तो वो सही हो जायेगा । और शायद Flashlight काम करना शुरू कर दे । अगर आप ये तरीका अपना चुके हैं । लेकिन फिर भी Flashlight नही जल रहा है । तो आप दुसरा तरीका भी अपना सकते हैं । 


स्टेप.1 आपकों सबसे पहले अपने Mobile के Setting में जाना है । और आपको About Phone या फ़िर System Update का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 अब आपको ऊपर में ही MIUI Version का ऑप्शन मिल जायेगा । तो आप उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद थोडा सा Checking होगा । इसके लिए आपको Wait करना है । 

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

स्टेप.3 अब आपको Check For Update का ऑप्शन मिलेगा । तो आप इस पर क्लिक कर देना है । अब आपको Update का ऑप्शन मिलेगा । तो आप Update कर देना । लेकिन Not Avaible Update का ऑप्शन आ रहा है । तो आप को Back आ जाना है । 


Flashlight not working in Mi

ऊपर में बताएं गए दोनों टिप्स फॉलो करने के बाद भी Flashlight नही जल रहा है । तो अब आपके Mobile को Full Reset करना होगा । तभी ये समस्या सही हो होगा । तो चलिए आपको Mobile Full Reset करने का तरीका भी बता देते हैं । 


स्टेप.1 Mobile Full Reset करने के लिए आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । और आपको Additional Settings का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 अब आपको नीचे की ओर आना है और आपको Factory Reset का ऑप्शन मिल जायेगा । तो आप उस पर क्लिक कर देना है । 

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

दोस्तों अगर आप Mobile को Full Reset करते हैं । तो आपका Phone न्यू हो जायेगा । और जो भी चीज गड़बड़ होगा । वो सही हो जायेगा । लेकिन आपके Mobile में जो भी Data है वो सब डिलीट हो जायेगा । 


स्टेप.3 Mobile Reset करने के लिए नीचे में आपको Eraser All Data का ऑप्शन मिलेगा । तो आप उस पर क्लिक कर देना है । 

mobile me flashlight nahi chal raha hai to kya kare

अब आप अपने Phone के लॉक या फ़िर पैटर्न डाल देना है । अब आपका Phone otometic Switch Off होगा और On हो जायेगा । जिसके बाद आपको Flashlight चालू करना है । अब चालू हो जायेगा । 


ये तीनों टिप्स आप यूज कर सकते हैं । आपका Flashlight चालू हो जायेगा । लेकिन चालु नही होता है । तो आपकों अपना Mobile Change करना होगा । सो आप इस प्रकार से अपने Mobile के टॉर्च को जला सकते हैं । 


तो क्या आपके मन में कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment