Saturday, August 26, 2023

Instagram open nahi ho raha hai to kya kare

 

Instagram Social Media App हैं । इसका इस्तेमाल लोग Reels देख कर टाइम वक्तीत करता है । यहां तक की लोग Gf , Bf Chating के लिए Instagram का इस्तेमाल करते हैं । और कई सारे लोग Instagram से पैसे भी कमा रहे हैं । 

Instagram open nahi ho raha hai to kya kare

लेकिन ये आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप instagram का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं । लेकिन अभी Instagram को जब आप Open करते हैं । तो Open नही होता है । और Back भेज देता है । या फ़िर आप Instagram Update भी करते हैं । तो Update नही होता है । 


Instagram open nahi ho raha hai to kya kare

Instagram Open ना होने का कारण है आप ने Instagram को सही समय पर Update नही किया है । जिसके कारण Instagram Open नही हो रहा है । और नही Update हो रहा है । अब आपको Instagram App Update करना होगा । तब ये समस्या सही हो जायेगा । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप Instagram App को Update कैसे कर सकते हैं। इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 आपकों अपने Mobile के Setting में जाना है । और App के ऑप्शन पर क्लिक करना है । 

Instagram open nahi ho raha hai to kya kare

स्टेप.2 अब आपको कई सारे ऑप्शन मिल जायेगा । तो आपको Mange App पर क्लिक करना है । 

Instagram video download nahi ho raha hai

स्टेप.3 अब आपके Mobile में जितने भी App होंगे । वो सब App आपको मिल जायेगा । तो आप Google Play Store ढूंढ लेना है । Google Play Store मिलता है । तो ठीक वरना आप Search कर उस पर क्लिक कर देना है

Instagram video download nahi ho raha hai

स्टेप.4 इसके बाद आपको Stoarge का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । सबसे नीचे में आपको Clear का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Instagram video download nahi ho raha hai

स्टेप.5 अब आपको Errar All Data का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । और Back आ जाना है । इतना करने के बाद अब आप Play Store से Instagram App Update कर सकते हैं । 

Instagram video download nahi ho raha hai

( Note ) इतना करने के बाद भी Inatagram App Open नही हो रहा है । तो अब आपको Instagram App का Data Clear करना होगा । इसके लिए आपको Instagram पर क्लिक कर Instagram का Data Clear करना होगा । जैसा मेने आपको अभि बताया । 


तो आप इस प्रकार से अपनें Instagram App को open कर सकते हैं । और आप Update कर सकते हैं । आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही आप इंस्ट्रेटिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना पसंद करते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment