Saturday, October 7, 2023

What was the Emergency Alert today

 

भारत सरकार सभी के Mobile में Emergency alert message Testing के लिए भेज रहा है । ये Message भारत के सभी Sim Card User's चाहे वो Vi , Airtel , Jio , BSNL कोई भी Sim Card यूज करता है । उन सभी के Mobile में ये message भेजा गया है । 

What was the Emergency Alert today

तो दोस्तों आज आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि Emergency Alert Message सभी के mobile में क्यों भेज रहा है । इस से क्या होगा । इन सभी के बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


What was the Emergency Alert today

प्रधान मंत्री Emergency alert message सिर्फ Testing के लिए भेज रहा है । ताकी कभी कोई आपदा आए जेसे - भूकंप , कोरोना वायरस वगैरा इस तरह के कोई महामारी आता है । तो सरकार आप को Emergency Alert Message में लिख कर बताया जायेगा । 


ताकी आपको ये पता चल जाएगा । कि हमारे देश मे क्या हो रहा है । साथ ही क्या आपदा आने वाला है । तो आप ये चीज़ बिलकुल समझ गए होगे । कि ये मेसेज क्यों आ रहा है । 


Emergency alert today

जब आपके मोबाइल में Emergency Alert Message आता है । तो आपका Mobile Vibrate होने लगता है । सबसे पहले आपको English में message आयेगा । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

What was the Emergency Alert today

उसके बाद कुछ second बाद आप के पास Hindi में फिर से वही Message आयेगा । जिसे आप आसानी भाषा में पढ़ सकते हैं । या फ़िर आप नीचे दिए गए इमेज को देख सकते हैं । 


( Note ) अगर आपके Mobile में Emergency alert message साथ ही Government लिखा हुआ आता है । तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है । क्योंकि ये message आपको किसी भी प्रकार के कोई समस्या नही देगा । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप ये समझ गए होगे कि Emergency Alert Message क्यों आ रहे हैं । और इस से क्या होगा । आपके मन कोई सवाल है या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही देश विदेश के ख़बर पढ़ना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment