Tuesday, December 19, 2023

आधार की ओटीपी बता दिया तो क्या होगा

By:   Last Updated: in: ,

 

OTP का Full Form ( One Time Password ) होता है Otp यानी बादशाह जिस के ऊपर ये पुरा संसार टीका हुवा है OTP पर ही ये दुनिया जीवित हैं क्योंकि OTP के कारण ही ये दुनिया इतना तरकीब कर रहे हैं । 

आधार की ओटीपी बता दिया तो क्या होगा

OTP के कारण ही ये दुनिया Digital World बना है और मनुष्य के लिए OTP ही सब कुछ होता है तो आप समझ गए होगे कि एक OTP हमारे लिए कितना काम करता है । 


OTP bata Diya to kya hoga ? 

OTP बता दिया तो क्या होगा सबसे पहले आपको ये चीज़ समझना होगा कि OTP diya to kya hoga इसमें 2 अर्थ निकलता है एक आप OTP किसी को बता चुके हैं । ओर दुसरा आप otp किसी को बताना चाहते हैं । 


Read more - आधार कार्ड कितने दिनों में अपडेट हो जाता है ? 


अगर आप अपने मोबाइल का OTP किसी को बताना चाहते हैं तो इस से आप भिखारी बन जाओगे । साथ ही आपको जेल भी हो सकता है और आप कोन है ये आपको कोई नही पहचानेगा । OTP का power एक इंसानों से भी ज्यादा है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि आधार OTP किसी को बता देने से आपके साथ क्या होगा और आधार OTP से क्या कर सकता है इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


आधार की ओटीपी बता दिया तो क्या होगा

आपकों सबसे पहले ये समझना होगा कि आधार कार्ड से ही सब कुछ लिंक है Bank account , Pen card , जेसे सारे चीज़ आधार कार्ड से Link होता है । ऐसे में अगर आप आधार कार्ड के OTP किसी को देते हैं । 


तो आपका बैंक एकाउंट खाली हो सकता है साथ ही आपके आधार कार्ड को डब्लीकेट बना सकता है आपके आधार कार्ड से पेन कार्ड और Sim Card जेसे चीज़ खरीद सकते हैं । 


इसके अलावा आपके आधार कार्ड के OTP से बहुत कुछ कर सकता है जिन सभी के बारे मै आपको बताएं तो आप भी पागल हो जायेंगे । ओर आप डिस्प्रेशन में चले जाओगे इसलिए इतना ही समझो की आधार कार्ड आपके लिए सब कुछ है । 


आपके आधार कार्ड से जब सब कुछ डब्लिकेट करते हैं तो आपके नाम से सब गलत काम होते हैं जैसे Froud , Blackmail , Cyber Crime , मर्डर जेसे सारे गलत काम आपके ही नाम से किया जाता है । ऐसा इसलिए क्योंकि आप आधार कार्ड के सब कुछ चेंज कर सकते हैं लेकिन उसका Number को Change नही कर सकते हैं । 


( Note ) दोस्तों आधार कार्ड आपका प्रमाण है आपका परिचय है आधार कार्ड से ही आपके पहचान है सब कुछ आधार कार्ड पर ही निर्भर है इसलिए आप अपने आधार कार्ड और OTP किसी को ना दे । वरना आपका क्या हाल होगा ये मेने आपको ऊपर में बता ही दिया हुं । 


दोस्तों आप से हमारा कोई दुश्मनी नहीं है हम आपको गलत जानकारी क्यों देंगे लेकिन फ़िर भी आपको हमारे बातों पर विश्वास नहीं हो रहा है तो कोई बात नहीं है आपको जो करना है वो आप कर सकते हैं हमे कोई दिक्कत नहीं है । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment