Sunday, December 24, 2023

Mobile ka touch Kaam na kare To Kya karna chahie

By:   Last Updated: in: ,

  

जैसा कि हम सभी लोगो के पास एक Smartphone होता ही है यहां तक कि एक घर में 5 Smartphone होता है mobile यूज करने पर बहुत मजा आता है लेकिन जब खराब हो जाता है तो हमलोगो का हालत खराब हो जाता है ।

Mobile ka touch Kaam na kare To Kya karna chahie

क्योंकि आज के समय में Mobile ही सब कुछ है दिन भर खाना मिले या फ़िर ना मिले लेकिन Mobile मिलना चाहिए साफ़ तौर पर कहा जाएं तो आप Mobile यूज करते हैं तो आप इस बात को भली भांति जानते ही होगे । 


Mobile ka touch Kaam na kare To Kya karna chahie

दोस्तो Mobile पुराना हो जाने के बाद या फिर हाथ से गिर जाने के बाद Mobile का Touch Slow काम करता है या फ़िर किसी के Mobile का Touch बिलकुल भी नहीं काम करता है । 


Read article - mobile number par OTP nahi aa raha hai ? 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले है कि अगर आपके भी Mobile का Touch काम नही कर रहा है तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Agar phone ki touch Kaam na kare To Kya karen

Smartphone का Touch काम ना करना ये छोटी सी बिमारी है और आप बहुत ही आसानी से इसे हल कर सकते हैं । इसके लिए आपको अपने mobile को Switch Off करना होगा ।


1) अगर आपके Mobile का Touch काम नही कर रहा है तो आपको अपने Mobile का Power Button दबाए रखना है और Mobile Off करना है अगर ये ट्रिक आपके Mobile में Support कर रहे हैं तो सही है । 

Agar phone ki touch Kaam na kare To Kya karen

2) अगर आपका Mobile Power Off नही हो रहा है तो अब आपको दुसरा ट्रिक्स अपनाना चाहिए इसके लिए आपको Power Button , Low Valume Button , Up Value Button इन तीनों को एक साथ 15 Second तक दबाएं रखना है । 

Agar phone ki touch Kaam na kare To Kya karen

जिसके बाद आपका Mobile Switch Off हो जायेगा और कुछ ही Second में फिर से Open हो जायेगा । अब आपका Mobile काम करना शुरू कर देगा । 


( Note ) दोस्तों अगर हमारे बताएं गए टिप्स काम नही कर रहा है तो इसका मतलब यह है कि आपके Mobile का Display खराब हो चूका है और अब इसे Change करना ही होगा । क्योंकी जब आपका Display खराब हो चूका है तो आपको change करना ही होगा । 


तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । देश विदेश की खबर पढ़ना चाहते हैं या फ़िर किसी भी प्रकार के जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें । 


आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग पर विजिट करें हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment