Tuesday, December 19, 2023

Nipun lakshya app par otp nahi aa raha hai

By:   Last Updated: in: ,

 

Nipun Lakshya App par OTP nahi aa raha hai - अगर आप Nipun Lakshya App के बारे मै नही जानते हैं तो आपको बता दूं कि Nipun Lakshya App से Student पढ़ाई करते हैं साथ ही इसमें आपको बहुत सारे ऑप्शन भी मिल जाता है जो आप अपने अनुसार से यूज कर सकते हैं । 

Nipun lakshya app par otp nahi aa raha hai

लेकिन कई बार हमारे Mobile में Otp नहि आता है जिस से हम लोग इस ऐप में login नही हो पाते हैं । ओर हम लोगो को काफ़ी समस्या का सामना करना पड़ता है तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि अगर आपके भी Mobile में Otp नही आ रहा है तो आप किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Nipun lakshya app par otp nahi aa raha hai

Nipun Lakshya App par OTP ना आने का सबसे बड़ा कारण यह है कि सभी लोग एक ही समय पर App यूज करने से Nipun Lakshya App का Sarver Down हो जाता है । ओर ऐसे में OTP हमारे मोबाइल में नहीं आता है । 


अगर Nipun Lakshya App का Sarver Down है और otp नहि आ रहा है तो इसमें आप और हम कुछ नही कर सकते हैं जब इस ऐप का सर्वर सही होगा तो आपके मोबाइल में otp आ शुरु हो जायेगा । 


Sms Settings 

बहुत बार ऐसा होता है कि हम लोगों के Mobile में 2 Sim Card लगा होता है और हम लोग एक सिम कार्ड में Recharge करवाते हैं और दुसरा इसी प्रकार से छोड़ देते हैं । जिसके वजह से हमारा दुसरा सिम कार्ड का Plan validity बंद हो जाता है । 


Read more - Sms Setting Kaise karen ? 


जिसके वजह से हम लोग सिर्फ़ Recharge करवाते हैं और Internet को एक sim से दुसरे sim card में Change कर देते हैं लेकिन Sms Settings को कुछ नही करते हैं । जिस से ये समस्या हम लोगो को देखने को मिलता है कि हमारे Mobile number पर OTP नही आता है । अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप दिए गए लिंक पर क्लिक करें । 


Message Box Full 

Mobile के Message Box Full हो जाते हैं तो ऐसे स्तिथ में भी हमारे Mobile में OTP नही आता है इसलिए आप अपने Message Box को खाली कर लेना है । वरना इस से भी दिक्कत हो सकता है । 


Network Busy 

दोस्तों कभी - कभी हमारे Mobile के Network Busy होने के कारण भी हम सभी के Mobile में Otp नहि आता है । बहुत बार देखा गया है कि हमारे Mobile में फुल नेटर्वक होता है लेकिन कोई चीज़ ओपन नही होता है ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे Mobile फोल्स network होता है । 


Mobile Restart karen ? 

सारे सैटिंग को करके आप परेशान हो चुके हैं तो अब आपको अपने Mobile को Restart करना चाहिए या फ़िर आप Switch Off कर On कर सकते हैं । जिस से mobile में Network आते हैं। 


 ( Note ) इतना करने के बाद भी आपके Mobile में OTP नही आता है तो आपको अपने Mobile को Format करना होगा । Mobile Format करने से mobile में जो भी समस्या होगा उस समस्या सही हो जाता है । 


तो दोस्तों आप इस प्रकार से आपके Mobile में OTP नही आता है तो आप हमारे बताए गए टिप्स को फॉलो करें । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment