Thursday, February 8, 2024

net jaldi khatam ho jaye to kya kare

  

सभी के मोबाइल में 1.50 GB या फ़िर 1GB Data सभी के Mobile में Data मिलता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम लोग अपने Mobile में कुछ नहीं करते हैं फिर भी हमारे Mobile का Data खत्म हो जाता है । 

net jaldi khatam ho jaye to kya kare

अगर आपके पास मोबाइल है और उसमे Data नही है तो फिर Mobile खिलौना बन जाता है क्योंकी आज कल सब कुछ इन्टरनेट पर मौजूद हैं और इन्टरनेट पर लोग समय बिताना पसंद करते हैं। 


net jaldi khatam ho jaye to kya kare

Mobile का इंटरनेट जल्द खत्म होने का सबसे बड़ा कारण है कि लोग कोई भी फालतू ऐप को डाउनलोड कर लेता है जिस से वो ऐप मोबाइल के बैकग्राउंड में चलता रहता है और सारा Data जल्द ही खत्म कर देता है । 


साथ ही अगर आप Facebook और Instagram ज्यादा यूज करते हैं तो आपको बता दूं कि Facebook ज्यादा MB Data खत्म करता है MB Data के साथ Mobile के Battery भी बहुत ही ज्यादा खत्म कर देता है । 


Read more - Free me Unlimited Data kaise chalayen ? 


तो ऐसे स्तिथ में आपको Facebook का इस्तेमाल कम से कम करना चाहिए अगर आप Facebook का इस्तेमाल कम नहीं करते हैं तो आपका Data जल्द खत्म हो जायेगा । इसमें हम और आप कुछ नहीं कर सकते हैं । 


इसके अलावा अगर आप कोई फालतू ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तो इस से भी आपके मोबाइल का डाटा जल्द खत्म हो जाता है । तो हम आप सभी लोगो को बताने वाले हैं कि आप Mobile Background में चल रहे हैं App data खत्म करने वाले ऐप को किस प्रकार से बंद कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Data Jaldi khatam ho jata hai ? 

आपके Mobile के Backgroun में अगर कोई ऐसा ऐप चल रहा है जो आपके Data MB को खत्म कर रहा है । तो आप इस को किस प्रकार से बंद कर सकते हैं इस चीज को जानने के लिए नीचे में बताया गए टिप्स को फॉलो करें । 


1) आपकों अपने Mobile के Setting में जाना है । आपको Data Usage का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है या फ़िर आप Setting में Data Usage search कर सकते हैं । और उस पर क्लिक करना है । 

net jaldi khatam ho jaye to kya kare

2) आपको Data Sarver का ऑप्शन मिलेगा जो Off होगा तो उस पर क्लिक करना है जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Airtel ka data jaldi khatam ho jata hai

3) आपके Mobile में Data Sarver Off होगा तो उसे ON कर देना है । और Back आ जाना है। 

Airtel ka data jaldi khatam ho jata hai

दोस्तों इस सेटिंग को ON करने से आपको ये Benifit होगा कि आपके Mobile के Background में कोई। ऐप चल रहा है जो MB को खत्म कर रहा है तो ये सैटिंग उस ऐप को बंद करेगा । 


तो आप इस प्रकार से अपने Data MB को जल्द खत्म होने से बचा सकते हैं ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना है तो आपको हमारे ब्लॉग पर विजिट करना चाहिए हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद  ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment