Monday, April 1, 2024

Earbuds me ek side aawaz nahi aa raha hai kya kare

 

Headphones यानी Earbuds आज के समय में काफ़ी चलन में है । 25% लोग Earbuds को अपने कानों में लगाएं रखते हैं ऐसा कि Earbuds ही सब कुछ है । इसी प्रकार आपके गांव में भी कई लोग मिल जाएंगे जो Earbuds को अपने कानों में लगाए होते हैं । 

Earbuds me ek side aawaz nahi aa raha hai kya kare

लेकिन ऐसा कई बार देखा गया है कि Earbuds के One Side काम नही करता है और दुसरा Side काम करता है । या फिर एक Buds में आवाज ज्यादा होता है तो दूसरा में आवाज कम होता है । जिसके बाद लोग परेशान होते हैं । 


Earbuds me ek side aawaz nahi aa raha hai kya kare

दोस्तों अगर आपके पास भी Earbuds है और एक साइड आवाज कम आ रहा है और दुसरी साइड आवाज ज्यादा आ रहा है या फिर एक बज रहा है और दूसरा काम नहीं कर रहा है । तो आपको घबराने कि कोई जरूरत नहीं है । 


Read more - Speakers se pani nikalne wala Sound ? 


ऐसा इसलिए क्योंकि में आपको आज बताने वाले हैं कि अगर आपके Earbuds काम नहीं कर रहे हैं या फिर कम ज्यादा काम कर रहे हैं तो आप इस समस्या को किस तरह से सही कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहें तो चलिए शुरू करते हैं । 


Earbuds Speaker sahi kaise karen ? 

1)EARBUDS का आवाज सही करने का सिर्फ एक ही जरिया है इसके लिए आपको अपने फ़ोन के सैटिंग में जाना होगा । 


2) Phone Settings में Additional Settings का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है । 

Earbuds me ek side aawaz nahi aa raha hai kya kare

3) अब आपको Accessibility का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है आपको Accessibility नही मिल रहा है तो आप Search कर इस पर क्लिक करना है । 

Earbuds me ek side aawaz nahi aa raha hai kya kare

4) अब यहां पर आपको Audio Balance का ऑप्शन मिलेगा अगर Audio Balance का ऑप्शन नहीं मिलता है तो आपको अपने phone से Earbuds को Connect करना होगा । तभी ये ऑप्शन शो करेगा । 

How to repair bluetooth earphone speaker

5) अब यहां पर जो आप Audio Balance दिख रहा है इसे कम या ज्यादा में Save नही करना है बल्कि बराबर में करके Save करना है । तभी दोनो Earbuds काम करेगा । 

How to repair bluetooth earphone speaker

Audio balance का ऑप्शन कम या ज्यादा में होता है तो एक तरफा Earbuds का spekar काम करता है । इसलिए आपको बीचों - बीच रखना है और Save कर देना है । 


निष्कर्ष 

Audio Balance का सैटिंग कम या ज्यादा में नहीं रखना है बल्कि बीचों - बिच रखना है तभी ये पुरी तरह से और दोनो Speaker काम करेगा । ये चीज आपको मालूम होना चाहिए 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप भली भांति समझ गए होगे अगर आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई भी सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हम आपके सभी सवालों का जवाब देते हैं । हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,

No comments:
Write comment