Tuesday, April 23, 2024

Band sim kaise chalu kare

By:   Last Updated: in: ,

 Hello friends , नमस्कार आज आप जानेंगे band sim kaise chalu kare के बारे में यदि आप airtel , Jio , Vi sim user हैं ओर आपका सिम किसी कारण  बंद हो गया ओर आप उसे द्वारा चालू करना चाहते है तो आप इस पोस्ट को बिल्कुल Skip ना करें । कियोंकि आज में आपको बंद सिम कार्ड चालू करने का तरीका शेयर करने जा रहा हूँ । 

Band sim kaise chalu kare

Band sim kaise chalu kare 

बंद सिम को चालू करने बहुत आसान है आप घर बैठे बंद सिम चालू करा सकते है वो भी तुरन्त लेकिन इससे पहले आपको यह पता करना होगा कि आपका सिम कियों बंद हुआ कारण क्या था सिम बंद होने का कारण तो चलिए वो जानते है । 


Band sim chalu kaise kare


Sim बंद क्यों होता है ? 

किसी भी सिम को बंद हो होने का  3 कारण हो सकता है पहला 3 महीने तक recharge नहीं करना , दूसरा कारण सिम कार्ड खराब हो जाना यानी network नही आ पाना , ओर तीसरा खुद से अपना सिम बंद करना ,चाहे जो भी कारण है में आज आपकी बंद सिम चालू करने के तरीके के बारे में शेयर करूँगा। 


अगर आपका   पहला वाला कारण से सिम बंद पड़ा  है यानी की 3 महीने से आपके  सिम पर Recharge नही हुआ है तो आपका सिम बराबर के लिए बंद नही हुआ । recharge न होने के कारण आप कही बात नही कर पाते है और न ही आपका कॉल कही से आ पाता है और आपको लगता है कि मेरा सिम बंद हो गया पर ऐसा नही है । 


इसको  आप बहुत आसान तरीके से चालू करा सकते है बस आपको आपने सिम पर recharge करना होता है । jio का है आप 199 या 149 का recharge करा सकते है लेकिन आपका सिम airtel का है तो आप 49 रुपया के recharge के साथ जा सकते हो जो आपको एक महीने तक आपका सिम चालू रहेगा । ओर अगर आपका सिम vi का है मतलब vodafone , Idea तो आप 49 का recharge करके सिम चालू कर सकते है । 


बंद सिम चालू करने का तरीका 

बंद सिम कार्ड चालू करना बहुत आसान है बस आपको मेरे दिए गए तरीको को सही फॉलो करना है । में आपको बंद सिम चालू करने का 2 आसान तरीके दे रहा हूं जिससे आपने सिम online चालू कर सकते हैं । 


तरीका no 1 :- सबसे पहले आपनी customer care पर कॉल करे और आपनी number customer को दे और बोले सर मेरा सिम बंद हो गया इसे द्वारा चालू कराना चाहते है वो आपसे आपकी घर की address ओर अंतिम recharge की जानकारी  देने के बाद आपका सिम चालू कर देगा ।


तरीका no.2 दूसरा तरीका बहुत आसान है बस आपने सिम को लेकर sim retailer पर जाना होगा अगर आपका सिम jio का है तो आपको नजदीकी jio store पर जाना है और उसको बोलना है मेरा सिम किसी कारण बस बंद हो गया में उसे द्वारा चालू करना चाहते हैं वो आपसे कुछ details लेंगे और आपका सिम कुछ मिनट में चालू कर देगा । 

तो दोस्तों इस प्रकार से आप किसी भी बंद सिम को चालू करा सकते है online ओर offline की मदद से उम्मीद करता हूँ यह हमारा पोस्ट आपको खूब पसंद आया होगा तो आपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले ओर इस तरीक़े से आपका सिम चालू नहीं होता तो comment box में बता सकते है में आपके लिए पूरा कोशिश करेंगे । 


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही हम चलते है फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए जय हिंद जय भारत

No comments:
Write comment