Saturday, December 9, 2023

मच्छरों से बचने का उपाय ।। मच्छर के काटने से खुजली क्यों होती है?


दोस्तो क्या आप जानते है। मच्छरों से बचने का उपाय ।। ओर मच्छर किसी को कटे तो क्या हो सकता है। और कोंन से बीमारी फैलता है। मच्छर के काटने से नही जानते है। 

मच्छरों से बचने का उपाय ।। मच्छर के काटने से खुजली क्यों होती है? दोस्तो क्या आप जानते है। मच्छरों से बचने का उपाय ।। ओर मच्छर किसी को कटे तो क्या हो सकता है। और कोंन से बीमारी फैलता है। मच्छर के काटने से नही जानते है।   दोस्तो मेरा नाम Prayag Verma ओर आप सभी को हमारे blogg Verma News में आप सभी का सवागत है। तो चलिए जानते है।  मच्छर से बचने का उपाय ।। मच्छर के काटने से खुजली क्यों होती है? मच्छरों की तादात ज्यादा बढ़ने से जान लेवा बीमारी डेंगू का खतरा बढ़ जाता है। और तालाबो में मच्छर ज्यादा पनपते है। क्योंकि वहाँ पर पानी ठहरा हुआ होता है। दोस्तो फरीदाबाद में ऐसे रोकने के लिए एक तरीका निकाला गया।   वहाँ पर तालाब में 25000 हजार गम्बूदिया मछलियों को छोड़ा गया। क्योकि ये मछलियों मच्छरों के लारवा को खा जाती है। इससे मच्छरों से डेंगू फैलने का ख़तरा कम हो जाता है। लेकिन हां जल भरा अस्थानो पर किरोसिन डालने से भी लारवा नही होता है।  ओर वहाँ पर भी ये खतरनाक बीमारी से रोकी जा सकती है।   मच्छर काटे तो खुजली को कम कैसे करे?  Life में कई बार हमें ऐसे कई चीजो में फस जाते है। जिससे हमारा दिमाग खराब होने लगता है। दोस्तो देखिए हम उन चीजों का तो कुछ नही कर सकते है। क्योंकि वो तो समय के हिसाब से ठीक होंगे। लेकिन अपने दिमाग को तो ठीक कर सकते है । कैसे चलिए जानते है।   Step.1 मान लीजिए कि आप traffic में फस जाए तो आप क्या करेंगे। इंडेस्कट के सपने फास्टेन्ट को कम करने के लिए आप चिंगम को चबा सकते है।   Step.2 अगर आपको मच्छर ने काट लिया तो आप क्या करेंगे। जहाँ पर आपको खुजली हो रही है। वहाँ पर Drdno का इस्तेमाल कीजिए।। इससे आपकी खुजली कम हो जाएगी।  Step.3 अगर आप का mood खराब है। तो आप क्या करेंगे। इंडेंट यही सब अपने दांत में पेंसिल को खोल कर रखिये आपको रिलेक्स fill होगा।   Step.4 अगर आपको नींद नही आ रही है। तो आप क्या करेंगे। इंडेंट gyus अपने आप को 1 मिंट तक फ़ास्ट biling eye कीजिये। आपने आप नींद का अहसास होने लगेगा।।  दोस्तो क्या आपके मन मे ओर कोई सवाल है। तो comment करके हमे जरूर बताये। ओर ऐसे ही अमेज़िंग fects को लगातार पढ़ने के लिए हमारे Blogg Verma News को subscribe जरूर करे।  तो दोस्तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,


दोस्तो मेरा नाम Prayag Verma ओर आप सभी को हमारे blogg Verma News में आप सभी का सवागत है। तो चलिए जानते है।


मच्छर से बचने का उपाय ।। मच्छर के काटने से खुजली क्यों होती है?

मच्छरों की तादात ज्यादा बढ़ने से जान लेवा बीमारी डेंगू का खतरा बढ़ जाता है। और तालाबो में मच्छर ज्यादा पनपते है। क्योंकि वहाँ पर पानी ठहरा हुआ होता है। दोस्तो फरीदाबाद में ऐसे रोकने के लिए एक तरीका निकाला गया। 


वहाँ पर तालाब में 25000 हजार गम्बूदिया मछलियों को छोड़ा गया। क्योकि ये मछलियों मच्छरों के लारवा को खा जाती है। इससे मच्छरों से डेंगू फैलने का ख़तरा कम हो जाता है। लेकिन हां जल भरा अस्थानो पर किरोसिन डालने से भी लारवा नही होता है।


ओर वहाँ पर भी ये खतरनाक बीमारी से रोकी जा सकती है। 


मच्छर काटे तो खुजली को कम कैसे करे? 

Life में कई बार हमें ऐसे कई चीजो में फस जाते है। जिससे हमारा दिमाग खराब होने लगता है। दोस्तो देखिए हम उन चीजों का तो कुछ नही कर सकते है। क्योंकि वो तो समय के हिसाब से ठीक होंगे। लेकिन अपने दिमाग को तो ठीक कर सकते है । कैसे चलिए जानते है। 


Step.1 मान लीजिए कि आप traffic में फस जाए तो आप क्या करेंगे। इंडेस्कट के सपने फास्टेन्ट को कम करने के लिए आप चिंगम को चबा सकते है। 


Step.2 अगर आपको मच्छर ने काट लिया तो आप क्या करेंगे। जहाँ पर आपको खुजली हो रही है। वहाँ पर Drdno का इस्तेमाल कीजिए।। इससे आपकी खुजली कम हो जाएगी।


Step.3 अगर आप का mood खराब है। तो आप क्या करेंगे। इंडेंट यही सब अपने दांत में पेंसिल को खोल कर रखिये आपको रिलेक्स fill होगा। 


Step.4 अगर आपको नींद नही आ रही है। तो आप क्या करेंगे। इंडेंट gyus अपने आप को 1 मिंट तक फ़ास्ट biling eye कीजिये। आपने आप नींद का अहसास होने लगेगा।।


दोस्तो क्या आपके मन मे ओर कोई सवाल है। तो comment करके हमे जरूर बताये। ओर ऐसे ही अमेज़िंग fects को लगातार पढ़ने के लिए हमारे Blogg Verma News को subscribe जरूर करे।

बरसात में पैदा होने वाले मच्छरों से बचने के कुछ उपाय लिखें

कपूर से मच्छर भगाने का तरीका

मच्छर मारने का पाउडर

लहसुन से मच्छर भगाने का उपाय

मच्छर भगाने का मंत्र

पतंजलि मच्छर भगाने की दवा

मच्छर मारने का स्प्रे

मच्छर भगाने का लिक्विड कैसे बनाएं

मच्छरों से बचने के उपाय हेतु एक करपत्र तैयार कीजिए

मच्छर मारने की रासायनिक दवा का नाम

मच्छर भगाने वाला साउंड

मच्छर भगाने वाला ऐप

मच्छर भगाने की मशीन

मच्छर भगाने की अगरबत्ती


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,

No comments:
Write comment