Sunday, November 26, 2023

सबसे सस्ता रिचार्ज किस सिम का है

By:   Last Updated: in: ,

 

दोस्तों जिस तरह से Mobile यूज करने वाले लोग बढ़ते जा रहे हैं । उसी प्रकार से Sim Card Recharge Plan बढता जा रहा है । Mobile ने इंसानों को अपना लत लगा दिया है । जेसे एक प्रेमी दुसरे प्रेमी के बीना रह नही सकता है । उसी प्रकार से मोबाइल के बीना कोई रह नही सकता है ।

सबसे सस्ता रिचार्ज किस सिम का है

मोबाइल हम सभी के जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है । खाना मिले या ना मिले लेकिन मोबाइल मिलना चाहिए । इसी चीज़ को देखते हुए Sim Card provider Sim का Recharge Plan हर महीने बढ़ा रहे हैं । 


सबसे सस्ता रिचार्ज किस सिम का है

Sim card Company हम लोगों को इस प्रकार से चुना लगा ले रहे हैं । ओर हम लोगों को पता ही नहीं है । क्योंकी पहले के समय में कम Recharge पर 30 Day Validity Plan के साथ Recharge मिलता था । 


लेकिन अब Recharge Plan भी बढ़ा दिया है और Recharge Validity भी 24 Day का कर दिया है । अगर आप 28 Day का Recharge कराना चाहते हैं । तो आपको इसमें ज्यादा महंगा पड़ जाता है । 


Read more - Sim chalu rakhne ke liye Recharge ? 


तो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान कोन सा सिम कार्ड का हैं । ओर सिम कार्ड के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


सबसे सस्ता रीचार्ज कोन सा सिम कार्ड का हैं ? 

सबसे पहले आपको बता दूं कि Market में फिलहाल जितने भी Sim Card यूज हो रहे हैं । उन सारे Sim Card provider ने अपने ग्राहकों को पकड़ रखने के लिए लोगों को नए - नए ऑफर दे रहे हैं । ताकी लोग जिस सिम यूज कर रहें हैं । उसी को यूज करें । 


इसलिए आप सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ढूढना चाहते हैं । तो आपको सभी Company के Recharge Plan के बारे मै आपको जानना होगा । तभी आप समझ सकते हैं । वरना आप नहीं समझ सकते हैं । तो चलिए जानते हैं । 


जियो का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ? 

अगर आप Jio Sim Card यूज कर रहे है । तो आपको बता दूं कि Jio ने अपने Sim Card में किसी भी प्रकार के कोई Offer नही दे रहा है । वही सब है । जो आप Recharge कराते हैं । लेकिन आप Jio का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं । तो आप नीचे में देख सकते हैं । 

सबसे सस्ता रिचार्ज किस सिम का है

299 Rupess Recharge Plan के साथ आपकों 2 GB Per Day देता है । साथ ही Unlimited Calling के साथ 28 Day Validity के साथ आपको Recharge Plan मिलता है । ओर इस से Jio में कोई कम Recharge Plan नही है । 


एयरटेल का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ? 

Jio के मुकाबले Airtel का Recharge Plan काफी बढ़िया है । क्योंकि Airtel आप सभी को 5G Unlimited Data यूज करने का सुवीधा देता है । लेकिन Recharge में किसी प्रकार का कोई कटौती नहीं है । 

सबसे सस्ता रिचार्ज किस सिम का है

जेसे - अगर आप 299 रूपया का रिचार्ज कराते हैं । तो आपको 2 GB Per Day Data दिया जाता है । ओर साथ ही Unimited Calling और Sms के साथ 5G Internet Unlimited 28 Day Validity Plan के साथ मिलता है । ओर ये Airtel का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान है । 


Airtel 319 Recharge Plan 

Airtel 319 रुपया के Recharge Plan के साथ 2 GB Per Day Data मिलता है । Unlimited Calling और Sms के साथ 5G Unlimited Data के साथ इस Recharge Plan का Validity 1 Month का होता है । 


वैसे अगर आप Airtel और Jio Sim यूज कर रहें हैं । तो आप Google Pay और Phone Pe पर Mobile number डाल कर खुद देख सकते हैं । कितने का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान है । 


Vi का सबसे सस्ता रिचार्ज कौन सा है

सबसे पहले आपको ये जानना जरूरी है कि Vi Sim Card का यूजर्स बहुत कम है । इसी वजह से VI अपने यूजर्स के लिए सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान देता है ताकी VI के साथ जुडे रहे । 


Vi में आपकों 50 रुपया का रिचार्ज प्लान , 150 रुपया का रिचार्ज प्लान , 200 रूपया का रिचार्ज प्लान देता है । जो दूसरे सिम कार्ड प्रोवाइडर के मुकबाले बहुत ही अच्छा है । वैसे अगर आपको हमारे बातों पर विश्वास नहीं है । तो कोई बात नहीं है । 


आप phone pe , Google pay पर जाकर अपने VI का Number डाल कर खुद चेक कर सकते हैं । कि VI कितना सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान दे रहा है । इसके आलावा 6 PM से 5 AM तक आप Unlimited Data यूज कर सकते हैं । 


सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान किसका है ? 

सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान के बात करे तो Vodafone Idea का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान है । साथ ही 12 महीने तक रीचार्ज ना कराने पर भी आपका Sim Card बंद नही किया जाता है । 


लेकिन VI का सबसे खराब बात यह है कि इसका Network गांव में सही नहीं है । यहीं वजह है कि VI का यूजर्स बहुत ही कम है । लेकिन ये अपने Network में धीरे - धीरे सुधार कर रहें हैं । वैसे आप इसका यूज कर सकते हैं। 


सो उम्मीद करता हूं कि आपको ये जानकारी अच्छा लगा होगा । ओर आप समझ गए होगे । कि सबसे बेस्ट किस सिम का रिचार्ज प्लान अच्छा है । आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । हमारे साथ जुडे रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment